Move to Jagran APP

नदखुरकी कोल डंप में सिडिकेट समर्थक और विरोधियों में हिसक झड़प, 8 जख्मी

संवाद सहयोगी भीमकनाली बाघमारा थाना अंतर्गत ब्लाक दो क्षेत्र के नदखरकी कोल डंप में रविवार क

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:34 PM (IST)
नदखुरकी कोल डंप में सिडिकेट समर्थक और विरोधियों में हिसक झड़प, 8 जख्मी
नदखुरकी कोल डंप में सिडिकेट समर्थक और विरोधियों में हिसक झड़प, 8 जख्मी

संवाद सहयोगी, भीमकनाली: बाघमारा थाना अंतर्गत ब्लाक दो क्षेत्र के नदखरकी कोल डंप में रविवार को सिडिकेट समर्थक मुंशी, मजदूर और सिडिकेट विरोधी मजदूरों के बीच जमकर मारपीट हो गई। लाठी-डंडा से खुलकर प्रहार हुआ। जमकर पत्थरबाजी हुई। बाघमारा थानेदार सूबेदार यादव दलबल के साथ डंप पहुंचे और बल का प्रयोग कर स्थित को नियंत्रित किया। मारपीट में कुल दस लोगों को चोट आई है।

loksabha election banner

जख्मियों में सिडिकेट समर्थक प्रकाश रजक, अजय भूमि, गिरधारी रविदास, जगु गोप, छोटू रविदास, यदु गोप, संतोष रविदास हैं जबकि सिडिकेट विरोधियों में जनमेजय सिंह, रमेश कुमार घायल हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के क्रम में पुलिस के जवान सागर भोक्ता को बाएं पैर में चोट लगी है। जख्मियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाघमारा भेजा गया।

मारपीट की घटना के विरोध में शाम चार बजे सिडिकेट समर्थक नदखुरकी कोल डंप के मुंशी व मजदूर बाघमारा थाना पहुंचे। थाना के गेट को जाम कर दिया और कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए। आंदोलन से बाघमारा-माटीगढ़ा सड़क में आवाजाही ठप हो गई। इस बीच तोपचांची अंचल के इंस्पेक्टर राजकपूर पहुंचे और मशक्कत के बाद थाना अंदर गए। जख्मियों से अलग-अलग पूछताछ की। आंदोलनकारियों से वार्ता कर दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद रात करीब साढ़े सात बजे जाम हटा। सिडिकेट समर्थक पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगा रहे थे। रात करीब आठ बजे डीएसपी निशा मुर्मू बाघमारा थाना पहुंचीं और घटना की जानकारी लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई का निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया।

सिडिकेट समर्थक जख्मी प्रकाश रजक ने थाना में 16 लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

क्या है मामला: दरअसल सुबह से ही कांटा खराब था। खराबी दूर करने के लिए मजदूरों से काम कराए जाने के सवाल पर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। सीआइएसएफ जवान की मौजूदगी में दोनों ओर से गाली गलौज का दौर शुरू हो गया। देखते ही देखते लाठी डंडा चलने लगे। पत्थरबाजी से भगदड़ मच गई।

सिडिकेट समर्थक मुंशी मजदूरों ने कहा कि हमलोग कांटा घर खराबी की जानकारी लेने गए थे, तो वहां पहले से मौजूद विरोधी गुट के लोगों ने मारपीट की। सिडिकेट विरोधी मजदूरों का कहना है कि हमलोग कांटा घर में खराबी की जानकारी लेने गए थे। इस बीच सिडिकेट समर्थकों ने योजना के तहत हमला कर दिया। -----------

मुंशियाना को लेकर दोनों पक्षों के बीच था तनाव

भीमकनाली: मुंशियाना को लेकर सिडिकेट समर्थक मुंशी और सिडिकेट विरोधी मजदूरों के बीच कई दिनों से तनाव चला आ रहा था। शनिवार को मुंशियाना को सिडिकेट समर्थकों ने बीओसीपी माइंस का चक्का जाम किया था। सिडिकेट विरोधियों ने जुलूस निकालकर विधायक ढुलू महतो का पुतला दहन किया था। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच झड़प भी हुई थी। रविवार को कांटा में खराबी के चलते ट्रकों का वजन नहीं हुआ। इस बीच दोनों पक्ष भिड़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.