Move to Jagran APP

Dhanbad: बीसीसीएल के वादाखिलाफी के विरोध में वाहन मालिक करेंगे आत्मदाह

वाहन मालिक अब आर-पार की लड़ाई के लिए सीधी तौर पर अपने आप को तैयार कर लिए हैं। बीसीसीएल को चुनौती देते हुए कहां है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह वादाखिलाफी के विरोध में आत्मदाह कर लेंगे।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 09:50 AM (IST)
Dhanbad: बीसीसीएल के वादाखिलाफी के विरोध में वाहन मालिक करेंगे आत्मदाह
वाहन मालिक बीसीसीएल के वादाखिलाफी के विरोध में करेंगे आत्मदाह।

जागरण संवाददाता, धनबाद : समझौते के खिलाफ जा कर काम करे रहे बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद एवं डीटीओपी चंचल गोस्वामी के विरुद्ध वाहन मालिकों का गुस्सा अपने चरम पर है। उन्होंने अधिकारियों के वादाखिलाफी से परेशान होकर बीसीसीएल के कार्यालय के सामने आत्मदाह का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

पूरे मामले को लेकर कोयलांचल वाहन ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक धनसार स्थित दुर्गा मंडप के परिसर में हुई। जिसमें सर्वसम्मति से अधिकारियों की मनमानीे का विरोध करने का फैसला लिया गया। वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि बीसीसीएल के सीएमडी एवं डीटीओपी द्वारा पिछली वार्ता के दौरान दिये गये आश्वासन से मुकर जाने के बाद वाहन मालिकों में रोष है और इस बार उग्र आंदोलन करने काे बाध्य हैं। वाहन मालिक अब चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने के बाद सामूहिक रूप से कोयला भवन के मुख्य द्वार पर आत्मदाह करने की तैयारी में जुट गये हैं। जिसकी सूचना बहुत जल्द बीसीसीएल प्रबंधन, जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार को देने का निर्णय लिया गया है।

सिंह का कहना था कि जिस दर प्रबंधन गाड़ियों को भाड़े पर लेने के लिए निविदा निकाला है, उसपर तो टाेटो या आटो भी नहीं मिल पाएगा। लग्जरी गाड़ियां मिलना तो दूर की कौड़ी है। ऐसे में प्रबंधन का यह प्रयास वाहन मालिकों को बीसीसीएल से भगाने सरीखा है। प्रबंधन दूसरे रास्ते से पूंजीपतियों को बीसीसीएल में लाने के लिए इस तरह का हथकंडा अपना रही है।

गौरतलब है कि बीसीसीएल में चलने वाले छोटी वाहनों के मालिकों ने बीसीसीएल प्रबंधन से अपनी वाहनों को सरकार के नियमानुसार 12 साल नहीं चला कर कम से कम 10 साल चलाने की मांग की थी। इसके साथ ही वाहन मालिकों ने अपनी मांग में कहा था कि एसओआर कराने के बाद बीसीसीएल प्रबंधन एसओआर पार्टी से वाहन नहीं लेकर ओपेन टेंडर और जेम पोर्टल से वाहन लेने का प्रयास किया था। लेकिन बीसीसीएल उसमें भी कामयाब नहीं हुआ। 4 अक्टूबर के अर्द्धनग्न प्रदर्शन को देखने के बाद आत्मदाह को टालने के लिए बीसीसीएल के अधिकारियों ने 8 अक्टूबर को सीएमडी से वार्ता कराने का आश्वासन देकर आत्मदाह नहीं करने का अनुरोध किया था। जिस पर वाहन मालिकों ने बीसीसीएल अधिकारियों के अनुरोध को स्वीकार करते हुए आत्मदाह को टाल दिया था।

आश्वासन के अनुसार सीएमडी पीएम प्रसाद एवं डीटी ओपी चंचल गोस्वामी ने वाहन मालिकों के आत्मदाह को रोकने के लिए 8 अक्टूबर को कोयला भवन में कोयलांचल वाहन ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, संरक्षक प्रवीण चंद्र ठक्कर, सचिव मो. ग्यास, सह सचिव सुनील जी पांडेय, कोषाध्यक्ष दशरथ यादव, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, संजय सिंह एवं मिंटू सिंह के साथ वार्ता किये थे। जिसमें सीएमडी एवं डीटीओपी ने वाहन मालिकों को आश्वासन दिया था कि 31 दिसम्बर तक पूर्व में जिस तरह से वाहन चल रहे थे, उसी तरह से वाहन चलते रहेगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.