धनबाद, जेएनएन। पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट और सीट बेल्ट तेल नहीं मिलने पर शुक्रवार को लोगों  ने हंगामा कर दिया। भीड़ ने परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव ब्रजेंद्र हेंब्रम को घेर लिया। बवाल इस कदर बढ़ा कि पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

धनबाद के बरटांड़ स्थित पेट्रोल पंप की जांच करने शुक्रवार को परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव ब्रजेंद्र हेम्ब्रम पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के पेट्रोल देने के लिए पंप संचालक को मना कर दिया। पेट्रोल न मिलने पर धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती गई। इस दौरान बिना हेलमेट मिले कुछ लोगों की बाइक की चाबी पुलिस ने ले ली थी। इससे लोग उग्र हो गए और पेट्रोल पंप कैंपस मेें धरने पर बैठ गए। 

इस दौरान अधिकारियों से धरना दे रहे लोगों की तीखी नोक-झोंक भी हुई। बवाल बढऩे की सूचना मिलने पर दलबल के साथ यातायात पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। बावजूद इसके जब लोग नहीं माने पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी जिसके बाद लोग भाग खड़े हुए। 

तो निलंबित हो जाएगा पंप का लाइसेंस 

संयुक्त सचिव ने बताया कि आज ही नहीं, आगे भी किसी भी पेट्रोल पंप पर बिना सीट बेल्ट और हेलमेट पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा। इसके लिए पेट्रोल पंप मालिकों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसकी निगरानी सीसीटीवी कैमरे के जरिए की जाएगी। भविष्य में जांच के दौरान यदि किसी भी पेट्रोल पंप पर बिना सीट बेल्ट व हेलमेट के तेल देते हुए पाया गया, तो ट्रेड लाइसेंस तीन माह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस