Move to Jagran APP

तेज रफ्तार व स्टंट ने बाइक सवार दो दोस्तों की ली जान

??????? : ???????? ???? ??????? ?? ???? ????? ??????? ???? ?? ???? ?????-?????? ????? ????? ?? ??????? ?? ??? ???? ? ?????? ?? ??? ??? ?????? ????? ??? ???? ???? ?? ??????? ?? ??? ?? ??

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 09:38 PM (IST)
तेज रफ्तार व स्टंट ने बाइक सवार दो दोस्तों की ली जान
तेज रफ्तार व स्टंट ने बाइक सवार दो दोस्तों की ली जान

संस, चासनाला : तेज रफ्तार से स्टंट करते हुए सड़क पर बाइक दौड़ाना दो दोस्तों के लिए जानलेवा साबित हो गया। गुरुवार की शाम सुदामडीह थाना क्षेत्र के मोहन बाजार परघाबाद मोड़ के समीप झरिया-¨सदरी मुख्य मार्ग पर बाइक व मारुति के बीच हुई जोरदार टक्कर में बाइक सवार दो दोस्तों की मौत हो गई। मृतक की पहचान परघाबाद रायचौधरी कम्पाउंड निवासी 18 वर्षीय सोनू ¨सह व विवेक त्यागी के रूप में हुई है। दुर्घटना से दो घरों के चिराग बुझ गए। घटना के बाद लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। सूचना पाकर सुदामडीह व पाथरडीह पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची। सड़क पर खड़ी मारुति ओमनी कार को पुलिस जब्त कर थाने ले गई। सड़क पर लगी भीड़ को हटाया। दुर्घटनाग्रस्त पल्सर बाइक को भी घटना स्थल से हटा दिया। गया है। पुलिस उसकी खोज कर रही है। दोनों युवकों की मौत से परघाबाद रायचौधरी कम्पाउंड में मातम पसर गया है। यह है घटनाक्रम :

loksabha election banner

पाथरडीह परघाबाद बस्ती के रायचौधरी कम्पाउंड निवासी 18 वर्षीय सोनू ¨सह व विवेक त्यागी दोस्त की बाइक पर सवार होकर काफी रेज रफ्तार से घर से निकलकर मोहन बाजार की तरफ गये। बाजार से लौटने के क्रम में बाइक काफी तेज थी व नागिन की तरह बल खा रही थी। दोनों ने हेलमेट भी नहीं पहन रखी थी। इसी बीच एक अन्य बाइक सवार से सोनू की बाइक टकरा गई। इससे दोनों की बाइक अनियंत्रित हो गई। दोनों की बाइक आगे चलकर कर गिर गई। इसी बीच अचानक ¨सदरी की ओर से आ रही मारुति ओमनी कार से एक बाइक जा टकराई। युवक सोनू का सिर कार के पिछले चक्के की चपेट में आ गया। विवेक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल दोनों जख्मियों को टेंपो से चासनाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये। गंभीर रूप से जख्मी 18 वर्षीय सोनू ¨सह की मौत हो गई थी। दूसरे गंभीर रूप से जख्मी युवक 18 वर्षीय विवेक को लोग पीएमसीएच ले गये। जहां उसकी मौत हो गई। ओमनी कार में बैठे चालक, एक महिला व दुर्घटना ग्रस्त बाइक सवार भी घटना के बाद वहां से निकल गये। चिकित्सक के नहीं रहने पर दोस्तों ने किया हंगामा

घायल युवकों के गुस्साये दोस्तों ने चासनाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक के नहीं रहने व प्राथमिक उपचार होता नहीं देख भड़क गये। लोगों ने केंद्र में जमकर बवाल काटा। स्वास्थ्य कर्मियों व एंबुलेंस चालक के साथ गाली गलौज भी की। बाद में आनन-फानन में दोनों को एंबुलेंस से पीएमसीएच ले जाया गया। यहां पर दूसरे युवक विवेक ने भी आखिर दम तोड़ दिया। ---------------------

मातम में बदली जन्मदिन की तैयारी

परघाबाद बस्ती निवासी विवेक त्यागी का गुरुवार को ही जन्मदिन था। जन्मदिन को लेकर परिजन व दोस्तों ने कई तैयारियां की थी। सड़क दुर्घटना में विवेक की मौत के बाद जन्मदिन की खुशियां मातम के रूप में पसर गई। विधि के विधान को शायद कुछ और ही मंजूर था। विवेक चासनाला अकादमी स्कूल से बारहवीं पास आउट छात्र व घर का एकलौता पुत्र था। मृतक के पिता राम लखन निषाद डिगवाडीह ¨सफर में कार्यरत हैं। विवेक की मां, बड़ी बहन शिवानी को उसकी मौत की खबर नहीं दी गई है। सोनू ¨सह भी चासनाला अकादमी स्कूल से बारहवीं की कक्षा से पास आउट हुआ है। वह भी घर का एकलौता पुत्र था। पिता राजन ¨सह की नुनुडीह के समीप एक वस्त्रालय की दुकान है। घटना के बाद सोनू की मां व बहन श्वेता को भी सोनू के मौत की खबर नहीं दी गई है।

-------------------

हेलमेट होता तो बच सकती थी जान

युवकों के हाथों में बाइक व उसे तेज चलाना उसकी ¨जदगी पर भी बन आई है। गुरुवार को बाइक की तेज रफ्तार व स्टंट ने आखिरकार दो दोस्तों की असमय जान ले ली। पल्सर स्पो‌र्ट्स बाइक पर सवार दो दोस्त व रफ्तार भी करीब सौ से अधिक। उसपर स्टंट करना दोनों की ¨जदगी खत्म कर दी। इस घटना से युवकों को सीख लेने की जरूरत है। अभिभावक बच्चों के हाथों में बाइक न दें। बाइक चलाने के समय तेज रफ्तार, स्टंट, फोन से बचें। साथ ही हेलमेट का प्रयोग जरूर करें। अगर दोनों दोस्तों ने हेलमेट पहना होता तो शायद उनकी जान बच सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.