Move to Jagran APP

ट्रक ने स्कूटी सवार दंपती को कुचला, बवाल

पूर्वी टुंडी पोखरिया-बजरा सड़क पर पियरसोला गांव के पास शनिवार को दिन के लगभग 11 बजे एि

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:27 PM (IST)
ट्रक ने स्कूटी सवार दंपती को कुचला, बवाल
ट्रक ने स्कूटी सवार दंपती को कुचला, बवाल

पूर्वी टुंडी : पोखरिया-बजरा सड़क पर पियरसोला गांव के पास शनिवार को दिन के लगभग 11 बजे एक्टिवा स्कूटी सवार दंपती को एक ट्रक ने कुचल दिया। दोनों की मौत हो गई। इस दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने करीब पांच घंटे तक सड़क जाम कर दिया व जमकर बवाल किया। सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की। समझाने-बुझाने आए पुलिसकर्मियों के साथ भी धक्कामुक्की की। लोगों के गुस्से के आगे पुलिस लाचार दिखी।

prime article banner

बताया जाता है कि खास निरसा के शहरपुरा बस्ती निवासी 60 वर्षीय बहरूद्दीन अंसारी अपनी पत्नी फातिमा बीबी को लेकर एक्टिवा स्कूटी (संख्या जेएच 10 बीयू 2588) से जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना के मुखियाडीह गांव जा रहे थे। वहां फातिमा बीबी के भतीजे की शादी थी। एक अन्य बाइक पर उनका पुत्र उस्मान अंसारी व उसका दोस्त अजय बाउरी पीछे-पीछे चल रहा था।

पोखरिया बजरा सड़क पर पियरसोला गांव के पास अचानक पीछे से आ रहे बालू ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में स्कूटी सवार दंपती को कुचल दिया। इससे घटनास्थल पर ही बहरूद्दीन अंसारी की मौत हो गई। जबकि पत्नी फातिमा बीबी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद चालक कुछ दूर आगे जाकर ट्रक छोड़कर भाग गया। इधर घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

घायल फातिमा को अस्पताल भेजने के लिए ग्रामीण 108 नंबर डायल कर एंबुलेंस की व्यवस्था करने में जुट गए। साथ ही घटना की सूचना पूर्वी टुंडी थाने की पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला व मृतक के शव को एंबुलेंस से एसएनएमएमसीएच धनबाद भेज दिया और ट्रक को जब्त कर थाना ले जाने लगे। इसी बीच घटना की सूचना पाकर मृतक के स्वजन जामताड़ा से पोखरिया पहुंच गए और घटनास्थल पर सड़क जाम करते हुए जब्त ट्रक को थाने ले जाने से रोक दिया। बिना समझौते के घटनास्थल से पुलिस द्वारा शव उठाने पर हंगामा करने लगे। कुछ देर बाद सूचना मिली कि घायल फातिमा बीबी की भी मौत अस्पताल में हो गई। यह खबर सुनकर स्वजन और भी आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। पोखरिया-बजरा सड़क को जाम कर दिया।

सूचना पाकर पूर्वी टुंडी थाना प्रभारी कुलदीप राज टोप्पो पुन: दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की। किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। वे लोग स्वजनों के अनुमति के बिना शव उठाने का विरोध कर रहे थे। मामला धीरे-धीरे बिगड़ता गया। मामले की सूचना जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी को दी गई। विधायक अंसारी ने फोन पर थाना प्रभारी कुलदीप राज टोप्पो से बात की। आक्रोशित लोग शव को घटनास्थल पर लाने व गाड़ी मालिक को घटनास्थल पर बुलाकर समझौता कराने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित लोगों ने दोपहर तीन बजे गोविदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क को बिनोद चौक के पास टायर जलाकर जाम कर दिया।

इधर हंगामे की सूचना पाकर घटनास्थल पर अंचलाधिकारी राकेश भूषण सिंह, पुलिस निरीक्षक अलविनुस इंदर भी दल-बल के साथ पहुंचे। लोग किसी की बात नहीं सुन रहे थे। इसके बाद मामले की सूचना वरीय अधिकारी को दी गई और जिला से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई। पोखरिया-बजरा सड़क को लगभग तीन घंटे जाम रखने व हंगामा के बाद आक्रोशित लोग गोविदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क को लगभग दो घंटे तक जाम रखा। इससे सड़क के दोनों छोर पर कई किमी तक वाहनों की कतार लग गई।

लगभग पांच बजे शाम को जामताड़ा जिले से झामुमो जिला बीस सूत्री सदस्य प्रदीप मंडल, झामुमो छात्र मोर्चा जिलाध्यक्ष अमित मंडल, जिला उपाध्यक्ष इंतियाज अंसारी, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष ताहा अंसारी, बसीर अंसारी, अजीत मिश्रा, प्रबोध मंडल, मैरानवाटांड़के मुखिया विपिन दां, मोहलीडीह की मुखिया शांति बाला मिज आदि के नेतृत्व में प्रशासन के साथ वार्ता हुई। मृतक के स्वजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार एक-एक लाख रुपये एवं जब्त ट्रक मालिक पर आन द स्पाट प्राथमिक दर्ज कर उचित मुआवजा दिए जाने पर सहमति बनी। इसके बाद सड़क जाम हटाया गया और लोगों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.