Move to Jagran APP

Dhanbad Corona Update : दो युवकों ने कोरोना को दी मात, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे ऐसी काली रात

Dhanbad Corona Update दोनों युवक फिलहाल अपने घर में 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहेंगे। इस दौरान बीच-बीच में स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी निगरानी करती रहेगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:12 PM (IST)
Dhanbad Corona Update : दो युवकों ने कोरोना को दी मात, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे ऐसी काली रात
Dhanbad Corona Update : दो युवकों ने कोरोना को दी मात, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे ऐसी काली रात

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक ओर बढ़ रही है, तो दूसरी ओर राहत देने वाली ही खबर है। सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के दो मरीज ठीक हो गए हैं। पिछले दिनों इन दोनों युवकों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी। मंगलवार की देर शाम गोमो और गोविंदपुर के दूमदुमी के युवक को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

loksabha election banner

कोविड-19 के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आलोक विश्वकर्मा ने दोनों युवकों को डिस्चार्ज किया। अस्पताल की ओर से उसे थर्मस जिससे वह गर्म पानी पी सके, ड्राई फ्रूट्स आदि सामान दिए गए। दोनों युवक पिछले दिनों मुंबई से आए थे। यहां जांच के दौरान दोनों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। फिर उन्हें सेंट्रल अस्पताल (कोविड-19 अस्पताल) में भर्ती किया गया। 

घर में रहेंगे 14 दिनों तक क्वारंटाइन : दोनों युवक फिलहाल अपने घर में 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहेंगे। इस दौरान बीच-बीच में स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी निगरानी करती रहेगी। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि युवक को घर में एहतियात बरतने हुए रहना है। हालांकि, युवक की रिपोर्ट नेगेटिव है। बावजूद इसके प्रोटोकॉल के तहत यह सब करना है।

भावुक हुए युवक ने कहा- एहसान नहीं भूलेंगे : दोनों युवक अस्पताल से डिस्चार्ज होने के समय काफी भावुक हो गए। गोविंदपुर के युवक ने बताया कि जब उसे पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है तो काफी तनाव में आ गया था। लेकिन, अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने काफी काउंसलिंग की। जितने दिनों तक अस्पताल में रहा जिंदगी भर इस घटना को नहीं भूलूंगा। इस दौरान घरवालों की हमेशा याद आती रही।

झारखंड में रोजगार मिले तो कोई बाहर क्यो जाएगा : गोमो के युवक ने कहा कि मुंबई में पेट भरने और रोजी रोटी कमाने के लिए गए थे। वहां ऐसी घटना हो जाएगी यह कभी नहीं सोचा था। कोरोना संक्रमित होने की खबर सुनकर अंदर से घबरा गया था। अब लगता है मानो नई जिंदगी मिली है। युवक ने कहा कि अगर अपने राज्य में ही रोजगार मिले तो कोई बाहर क्यो जाएगा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.