Move to Jagran APP

एएसआइ ममता से दु‌र्व्यवहार के दोनों आरोपित गिरफ्तार

धनबाद : खादी और खाकी के विवाद में पिछले कई दिनों से दबाव की रस्साकशी में आखिरकार सरायढेल

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:11 PM (IST)
एएसआइ ममता से दु‌र्व्यवहार के दोनों आरोपित गिरफ्तार
एएसआइ ममता से दु‌र्व्यवहार के दोनों आरोपित गिरफ्तार

धनबाद : खादी और खाकी के विवाद में पिछले कई दिनों से दबाव की रस्साकशी में आखिरकार सरायढेला थाने की एएसआइ ममता कुमारी की जीत हुई। छेड़खानी, दु‌र्व्यवहार, जान मारने की धमकी सहित कई आरोपों को लेकर भाजपा के मनईटांड मंडल अध्यक्ष दिलीप सिंह के पुत्र सूरज कुमार व भतीजे रवि कुमार को पुलिस ने रविवार को शाम करीब चार बजे गिरफ्तार कर लिया। शाम 5 बजे दोनों को सीजेएम कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

धनबाद एसएसपी मनोज रतन चोथे ने पुलिस कार्रवाई को उचित बताते हुए कहा कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी जाच डीएसपी मुकेश कुमार से करवाई गई थी। डीएसपी अपने सुपरविजन में आरोप को सही पाया। तीसरे अभियुक्त भाजपा नेता पर आरोप सिद्ध नहीं हुआ। एसएसपी ने पुलिस पर किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव से इन्कार किया।

------------------- एएसआइ ममता पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई : एसएसपी धनबाद एसएसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि ममता कुमारी ने त्यागपत्र नहीं बल्कि स्वयं को बर्खास्त करने का आवेदन दिया था। किसी पुलिसकर्मी को बर्खास्त करना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। इसके लिए उन्हें सक्षम पदाधिकारी को आवेदन देना चाहिए था। उसने पुलिसकर्मी ने पुलिस विभाग की छवि को धूमिल किया है। इसके कारण उन पर अनुशासनात्मक व विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

----------

पुलिस कार्रवाई से ममता संतुष्ट

दोनो आरोपितों की गिरफ्तारी से ममता संतुष्ट हैं। उन्होने कहा कि इस कार्रवाई से लोगों को सीख मिलेगी वहीं महिलाओं का मनोबल बढ़ेगा। फिर से योगदान देने की बात पर ममता ने कि वे अभी थाना नहीं जाएंगी। बल्कि वरीय अधिकारियों के दिशा निर्देश की प्रतिक्षा करेंगी ।

-----

मैं बिल्कुल निर्दोष : सूरज

गिरफ्तारी के बाद आरोपित सूरज कुमार ने अपने आप को निर्दोष बताते हुए कहा कि उसकी गलती बस इतनी है कि उसने हेलमेट नहीं पहना था। उसने महिला अधिकारी से कोई बहस नहीं की थी, ना ही उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी बावजूद उसपर उसके भाई व पिता पर झूठा आरोप लगाया गया है। पीके राय कॉलेज से बीएसई कर रहे सूरज ने कहा कि हेलमेट न पहनने की गलती से आज उसका करियर बर्बाद हो गया। अन्य आरोपी रवि कुमार ने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी किस बात का बदला ले रही हैं यह उसे समझ में नहीं आ रहा।

-------------------

फ्लैशबैक

गुरुवार शाम को सरायढेला थाना क्षेत्र में वाहन जाच के दौरान भाजपा नेता के पुत्र सूरज कुमार व भतीजा रवि कुमार महिला पुलिस अधिकारी ममता कुमारी से उलझ गए थे। पुलिस ने जब उसकी बाइक जेएच 10 बीसी 5522 को अपने कब्जे में ले लिया तब नेतापुत्र ने पुलिस अधिकारी को ही गोली मारने की धमकी दे डाली। इससे वाहन जाच में लगे सभी पुलिसकर्मी सकते में आ गए। पीड़ित महिला अधिकारी ममता कुमारी ने तुरंत इसकी जानकारी डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारियों को दी। डीएसपी मुकेश कुमार खुद सरायढेला थाना पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली। पीड़ित महिला अधिकारी ने बताया कि वाहन जाच के दौरान जब उक्त युवक को रोका गया तो वह आग बबूला हो गया और अपने रसूख की बात करने लगा। उसने बुरे परिणाम भुगतने और गोली तक मार देने की धमकी दे डाली। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत सरायढेला थाने में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने नेता पुत्र एवं भतीजे को हिरासत में लेकर छोड़ दिया था । गैरजमानती धारा में मामला अंकित होने के बावजूद आरोपितों को थाना से पीआर बॉंड पर छोड़े जाने के बाद पुलिस की किरकिरी हो रही थी। पुलिस एसोसिएशन ने इस पर आपत्ति जताई ँथी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.