धनबाद, जेएनएन। Tundi Jharkhand Assembly Election 2019 धनबाद जिले के टुंडी सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में चौथे चरण में चुनाव होना है। इन सीटों पर नामांकन शुरू होने में महज पांच दिन ही शेष बचे हैं। धनबाद जिले के सभी विधानसभा सीटों पर प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं टुंडी में अभी तक किसी भी दल ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इससे यहां चर्चाओं का बाजार गर्म है।

देखा जाए तो सभी दलों के पास कमोबेस अपने-अपने उम्मीदवार भी विद्यमान हैं, लेकिन फिर भी सभी दल वेट एंड वाच की स्थिति में हैं। लगता है सभी प्रतिद्वंद्वी के प्रत्याशी को देखकर ही अपना प्रत्याशी घोषित करने की नीति पर काम कर रहे हैं। लोग कह रहे कि दलों ने टुंडी को प्रयोगशाला बना दिया है।

कोई स्थानीय बने प्रतिनिधि जो समस्याओं से वाकिफ हो

अपनी भौगोलिक स्थिति के कारण कभी नक्सलवादी आंदोलन का गढ़ रहा यह क्षेत्र विकास के लिए आतुर है। जिले का यह एक मात्र प्रखंड है जहां उद्योगों की कमी लोगों को खल रही है। पूर्णत: कृषि प्रधान यह क्षेत्र हाथियों की समस्या से भी परेशान रहा है। इसके समाधान के लिए लोग चाहते हैं कि कोई स्थानीय यहां का प्रतिनिधि बने जो उनकी समस्याओं से वाकिफ हो।

सभी दलों में उम्मीदवारों की लंबी लिस्ट

लगभग सभी दलों के टिकट के अभ्यर्थी फिलहाल रांची में कैंप किए हुए हैं। झामुमो से जहां मथुरा प्रसाद महतो और रमेश टुडू का नाम सामने आ रहा है तो भाजपाइयों की लंबी सूची है। गठबंधन टूटने के बाद आजसू और भाजपा दोनों के लडऩे की संभावना है। आजसू के ही राजकिशोर महतो यहां से विधायक हैं। देखना है पार्टी उन्हें ही टिकट देती है या किसी और पर भाग्य आजमाती है। दूसरी तरफ भाजपा में पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय, रामप्रसाद महतो, रायमुनी देवी, दीपनारायण सिंह समेत कई अन्य लोग भी टिकट की आस में हैं।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस