Move to Jagran APP

SBI जोनल ऑफिस के स्थानांतरण पर रोक से व्यापारियों में खुशी, कहा- अब दुकानें खुलवाने का होगा प्रयास Dhanbad News

SBI जोनल ऑफिस के स्थानांतरण पर रोक का शहर के व्यापारियों ने स्वागत किया। साथ ही शहरी क्षेत्र में एक जून से दुकान-प्रतिष्ठान खुलवाने के लिए आंदोलन की बात कही है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 09:53 PM (IST)
SBI जोनल ऑफिस के स्थानांतरण पर रोक से व्यापारियों में खुशी, कहा- अब दुकानें खुलवाने का होगा प्रयास Dhanbad News
SBI जोनल ऑफिस के स्थानांतरण पर रोक से व्यापारियों में खुशी, कहा- अब दुकानें खुलवाने का होगा प्रयास Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। एसबीआइ जोनल ऑफिस अब देवघर नहीं जाएगा। इसपर धनबाद के व्यापारियों और उद्योगपतियों ने खुशी जाहिर की। कहा कि यह हमारे एकजुटता से किए गए विरोध प्रदर्शन का असर है, जिससे प्रबंधन को हमारी बात माननी पड़ी। हालांकि, ये अब यहीं रुकने वाले नहीं है। विशेष कर शहरी क्षेत्र के व्यापारियों ने अपनी दुकान-प्रतिष्ठान खुलवाने के लिए आंदोलन करने की बात कही है।

loksabha election banner

एसबीआइ के स्थानांतरण पर रोक की खबर आने के बाद व्यापारियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे को बधाई दी। इसमें जीटा अध्यक्ष अमितेश सहाय, महासचिव राजीव शर्मा, जिला चैंबर अध्यक्ष चेतन गोनका, बैंक मोड़ चैंबर के प्रभात सुरोलिया, मटकुरिया के दिनेश हेलीवाल, थोक वस्त्र के उमेश हेलीवाल, प्रमोद गोयल समेत तमाम लोग शामिल हैं। इस जीत के बीच ही व्यापारियों ने कहा कि अब एक जून से दुकान-प्रतिष्ठान खुलवाने के लिए आंदोलन करना होगा। सोशल मीडिया के माध्यम से ही दुकान खुलवाने के लिए भी आंदोलन करना होगा।

व्यापारी सुभाष खेतान ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित कपड़ा व्यवसायी हुए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि अब दुकानें बंद की गई तो स्थिति दयनीय हो जाएगी। इसलिए जिला प्रशासन हमे दुकान खोलने की अनुमती दें। उन्होंने कहा कि दुकान बंद होने से लाखों रुपये के कपड़े बर्बाद हो रहे हैं। दुकानों की साफ-सफाई नहीं होने से अंदर क्या स्थिति होगी, इसका अंदाजा लगाने भर से ही मन सिहर जाता है।

थोक वस्त्र के उमेश हेलीवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री से सप्ताह में तीन दिन दुकान खोलने की मांग की। उन्होंने ट्विट करके कहा, "मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी धनबाद होलसेल के कपड़ा व्यापारी लॉकडाउन से काफी परेशान हैं। इसलिए ज्यादा नहीं पर सप्ताह में तीन दिन की राहत मिलने चाहिए कड़े नियम के साथ। ऐसा मेरा आपसे निवेदन है।"

जिला चैंबर के अध्यक्ष चेतन गोनका ने एसबीआइ जोनल ऑफिस के स्थानांतरण पर रोक का स्वागत किया। उन्होंने इसका श्रेय यहां के व्यापारियों व उद्योग से जुड़े लोगों को दिया। गोनका ने आगे कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित व्यापारी ही हुए हैं। जिला प्रशासन से मिलकर शहर के व्यापारियों की समस्या रखी जाएगी। साथ ही जिले व राज्य में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर भी उन्होंने चिंता व्यक्त की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.