धनबाद, जेएनएन। Top Dhanbad News of the day, Mon, 31 August, 2020 युवक की माैत के विरोध में परिजनों ने धनसार थाना के सामने धनबाद-झरिया मुख्य मार्ग को जाम किया। धनबाद के कुर्मीडीह में एक ही समुदाय के लोगों के बीच झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। भाकपा माले विधायक विनोद सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। बगैर सैंपल दिए ही कोरोना जांच का मैसेज आने से बीसीसीएल सेंट्रल अस्पताल का कर्मचारी परेशान हुआ। धनबाद रेल मंडल के केचकी स्टेशन के पास मालगाड़ी से कटकर सोमवार को पांच हिरणों की माैत हो गई। 

युवक की माैत के विरोध में धनसार में रोड जाम

धनसार थाना क्षेत्र के हरिपुर धौड़ा में  25 अगस्त को तीन युवकों को तेज बाइक चलाने से मना करने पर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। पवन मालाकर, पप्पू मालाकर व छोटू मालाकर की जमकर पिटाई विक्रम गुप्ता, हंसराज गुप्ता,  टिंकू गुप्ता और बिट्टू ने की थी। जख्मी छोटू मालाकार का इलाज पीएमसीएच में चल रहा था। सोमवार को मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद परिजन और मोहल्ले के लोगों ने शव को ठेला पर रख धनसार थाना के सामने रोड जाम कर दिया। आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की। इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से धनसार थाना में पहले ही प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। धनसार थाना के सामने सड़क जाम करने के कारण झरिया-धनबाद के बीच यातायात बाधित हो गया। 

कुर्मीडीह में एक ही समुदाय के बीच झड़प में आधा दर्जन घायल

बरवाअड्डा थाना अंतर्गत कुर्मीडीह में सोमवार सुबह एक ही समुदाय के लोगों के बीच हुई झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। झड़प की शुरूआत मामूली बात को लेकर हुई। रविवार को मोहर्रम था। कोरोना काल में मोहर्रम का जुलूस निकालना सही है या नहीं, इसी बात पर बहस शुरू हुई। फिर जमकर मारपीट हुई। एक-दूसरे के घरों पर हमले किए गए। पत्थरबाजी हुई। वाहनों और घरों का शीशा तोड़ा गया। सूचना मिलते ही गोविंदपुर और बरवाअड्डा थाना की पुलिस पहुंची। इसकी बाद स्थिति नियंत्रित हुई। पुलिस ने चिड़िया मारने वाली एक राइफल जब्त की है।

भाकपा माले विधायक विनोद सिंह को हुआ कोरना

झारखंड विधानसभा के सदस्य विनोद सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं। विधायक ने फेसबुक के माध्यम से खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सार्वजनिक की है। भाकपा माले के नेता विनोद सिंह गिरिडीह जिले के बगोदर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। विधायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भाकपा माले के नेता, कार्यकर्ता और उनके शुभचिंतित चिंतित हो उठे हैं। विधायक विनोद सिंह के गांव खमरा में सोमवार को कोरोना जांच कैंप लगाया गया था। विधायक ने भी कोरोना जांच कराई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद वह होम आइसोलेट हो गए।

बगैर स्वाब सैंपल दिए सेंट्रल अस्पताल के कर्मचारी को आया कोरोना जांच का मैसेज

बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारी को बिना स्वाब दिए ही उनके मोबाइल पर मैसेज आ गया है। मैसेज में उनके नाम का जिक्र है और बताया गया है कि आपने अपना स्वाब दिया है, जल्दी इसकी रिपोर्ट आने वाली है। स्वाब देने की तारीख 30 अगस्त दर्ज है। अब कर्मचारी प्रवीण कुमार वर्मा काफी परेशान है। उन्होंने इसकी शिकायत सेंट्रल अस्पताल के वरीय पदाधिकारियों से की है। हालांकि उनके मोबाइल पर यह मैसेज कैसे आया इसे बताने वाला कोई नहीं है। फिलहाल प्रवीण मैसेज आने के बाद परेशान हैं। प्ररवीण के मोबाइल पर मैसेज आने के बाद वह काफी परेशान है। पहली नजर में पदाधिकारी इससे पीएमसीएच की गलती मान रहे हैं, या फिर कोई कर्मचारी की करतूत बता रहे हैं। किसी कर्मचारी ने अपनी जांच करवा कर अपने नाम और मोबाइल नंबर की जगह प्रवीण का नाम दर्ज करा दिया हो। हालांकि पूरा मामला क्या है, अभी तक कोई कुछ बता नहीं पा रहा है।

मालगाड़ी से कटकर बेतला नेशनल पार्क की पांच हिरणों की माैत

धनबाद रेल मंडल के सीआइसी सेक्शन में केचकी स्टेशन के पास सोमवार को मालगाड़ी की चपेट में आने से पांच हिरणों की माैत हो गई। मालगाड़ी की चपेट में आए हिरणों में एक नर, तीन मादा और एक नवजात शामिल हैं। दुर्घटना के बाद पटरी के पास हिरणों का शव बिखर गया। वहां से गुजरते स्थानीय लोगोंं की नजर पड़ी तो वन विभाग को सूचित किया। इसके बाद पटरी से शवों को उठाया गया। बरकाकाना- डालटनगंज रेलखंड स्थित केचकी रेलवे स्टेशन के मरने वाले सभी हिरण पलामू व्याघ्र परियोजना क्षेत्र अंतर्गत बेतला नेशनल पार्क के बताए गए। घटनास्थल पर पहुंचे पलामू व्याघ्र परियोजना क्षेत्र के उप निदेशक कुमार आशीष ने बताया कि सुबह साढे पांच से छह बजे के बीच बेतला नेशनल पार्क से कई हिरण केचकी रेलवे स्टेशन के समीप पहुंच गए थे। उसी दौरान गुजरने वाली एक ट्रेन की चपेट में आने से पांच हिरण की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पलामू टाइगर रिजर्व के कोर इलाके से रेलवे लाईन गुजरती है। जिससे इस तरह की घटनाएं घटती रहती हैं। घटनास्थल पर वनविभाग के अधिकारी और कर्मचारी ने जांच शुरू कर दी है। शवों को रेल पटरी से हटा दिया गया है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस