Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 27 July, 2020, आरपीएफ जवान की माैत, 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, झमाझम बारिश, कुलपति का पुतला दहन

Top five Dhanbad news of 27th July 2020 कोरोना संक्रमित आरपीएफ जवान की कोविड अस्पताल में मृत्यु हो गई। सोमवार को भी धनबाद में नाै नए कोरोना मरीज मिले हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 07:28 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 27 July, 2020, आरपीएफ जवान की माैत, 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, झमाझम बारिश, कुलपति का पुतला दहन
Top Dhanbad News of the day, Mon, 27 July, 2020, आरपीएफ जवान की माैत, 9 नए कोरोना पॉजिटिव केस, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, झमाझम बारिश, कुलपति का पुतला दहन

धनबाद, जेएनएन। Top five Dhanbad news of 27th July 2020  कोरोना संक्रमित आरपीएफ जवान की कोविड अस्पताल में मृत्यु हो गई। सोमवार को भी धनबाद में नाै नए कोरोना मरीज मिले हैं। सत्येंद्र कुमार ने धनबाद के नगर आयुक्त का पदभार संभाल लिया है। बारिश ने झरिया में नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। परीक्षा लेने के निर्णय के खिलाफ बीबीएमकेयू के कुलपति का बलियापुर में पुतला दहन किया गया। 

loksabha election banner

कोरोना ने ली आरपीएफ जवान की जान

धनबाद कोविड अस्पताल में सोमवार को एक आरपीएफ जवान की मृत्यु हो गई। गोमो पोस्ट में पदस्थापित जवान को कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद 23 जुलाई को बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इलाज के दाैरान उसने दम तोड़ दिया। जवान मूल रूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला था। वह लगभग तीन साल से गोमो पोस्ट पर पदस्थापित था। जवान की माैत की सूचना मिलते ही आरपीएफ के गोमो पोस्ट पर शोक की लहर दाैड़ गई। सहकर्मी सकते में आ गए। 

धनबाद में मिले 9 नए कोरोना मरीज

धनबाद में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है। सोमवार को भी 9 नए केस मिले। जिला प्रशासन की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 9 में 6 मरीज धनबाद शहर के हैं। जबकि एक-एक मरीज क्रमशः खास झरिया और गोविंदपुर बाजार के रहने वाले हैं। इनमें एक निरसा थाना का पुलिसकर्मी है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीजों को सूचना दी है। उन्हें लाकर कोविड अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया जारी है। 

सत्येंद्र कुमार ने संभाला धनबाद नगर आयुक्त का पदभार

धनबाद नगर निगम के 17वें नगर आयुक्त के रूप में सोमवार को सत्येंद्र कुमार ने पदभार ले लिया। पूर्व नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने नए नगर आयुक्त को प्रभार सौंपा। कुमार ने पदभार संभालते ही सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों से वन टू वन मुलाकात की और कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने सभी को स्पष्ट रूप से कहा कि नगर निगम शासक नहीं सर्विस प्रोवाइडर है। इसलिए जनता से सीधा वास्ता रखें और जो भी समस्या हो तो तुरंत उसका निवारण करें। किसी का भी काम लटके नहीं, खासकर भवन निर्माण का नक्शा और जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने में बिल्कुल भी देरी न करें।

झमाझम बारिश ने झरिया में नगर निगम की खोली पोल

झरिया में सोमवार दोपहर में झमाझम बारिश हुई। बारिश आधा घंटे तक ही हुई लेकिन धनबाद नगर निगम की पोल खुल गई। धर्मशाला रोड पानी से लबालब भर गया। रोड पर खड़े दोपहिया और चार पहिया वाहन डूबने लगे। कई वाहनों के इंजन में पानी प्रवेश कर गया। इससे स्टार्ट करने में परेशानी हुई। रोड के दोनों तरफ की दुकानों में भी पानी प्रवेश करने लगा। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बारिश से पूर्व पानी निकासी के लिए नालियों की साफ-सफाई नहीं की गई। इसका खामियाजा जनता का भुगतना पड़ रह हाै।

बीबीएमकेयू के कुलपति का पुतला दहन

मार्क्सवादी छात्र फेडरेशन की तरफ से सोमवार को वीबीएम कॉलेज गेट के समक्ष छात्र विरोधी नीति के खिलाफ बीबीएमकेयू के कुलपति का पुतला दहन किया गया। छात्रों ने- कुलपति हटाओ विश्वविद्यालय बचाओ के नारे लगाए। कहा- कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सभी शिक्षण संस्थानें बंद हैं। कुलपति आखिर किसके इशारे पर परीक्षा लेने की जिद पर अड़े हैं। छात्र परीक्षा लेने के निर्णय का विरोध कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.