Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 24 August, 2020, डेको आउटसोर्सिंग में गोलीबारी, ठग गिरफ्तार, आरएटी स्पेशल ड्राइव, कोयला जब्त, डीएमसी में कोरोना

डेको आउटसोर्सिंग में वर्चस्व की लड़ाई में जनता मजदूर संघ और परियोजना में कार्यरत मजदूरों के बीच हिंसक झड़प हुई। बीसीसीएल में नाैकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला दीपक झा गिरफ्तार।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 08:09 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 24 August, 2020, डेको आउटसोर्सिंग में गोलीबारी, ठग गिरफ्तार, आरएटी स्पेशल ड्राइव, कोयला जब्त, डीएमसी में कोरोना
Top Dhanbad News of the day, Mon, 24 August, 2020, डेको आउटसोर्सिंग में गोलीबारी, ठग गिरफ्तार, आरएटी स्पेशल ड्राइव, कोयला जब्त, डीएमसी में कोरोना

धनबाद, जेएनएन। डेको आउटसोर्सिंग परियोजना में वर्चस्व की लड़ाई में सोमवार को जनता मजदूर संघ बच्चा गुट और परियोजना में कार्यरत मजदूरों के बीच हिंसक झड़प हुई। बीसीसीएल में नाैकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना दीपक कुमार झा को धनसार थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान के तहत धनबाद में 8 स्थानों पर शिविर लगाया गया। निरसा के दास इंटरप्राइजेज कोल भट्ठा में पुलिस ने छापा मार अवैध कोयला खपाने का खुलासा किया है। धनबाद नगर निगम में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। 

loksabha election banner

वर्चस्व की लड़ाई में डेको आउटसोर्सिंग में फायरिंग और बमबाजी

वर्चस्व की लड़ाई में सोमवार को बीसीसीएल की निचितपुर स्थित डेको आउटसोर्सिंग परियोजना में जनता मजदूर संघ बच्चा गुट और परियोजना के मजदूरों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों तरफ से गोली और बम चले। दो युवकों को गोली लगने की बात सामने आ रही है। झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने एक युवक को कट्टा के साथ धर दबोचा है। एक दर्जन मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बांसजोडा कांटा घर के समीप फेंका गया एक बम सहित झोले में रखे गए करीब एक दर्जन जिंदा बम बरामद किए हैं। घटना की सूचना पाकर प्रभारी एसएसपी राम कुमार, सिंद्री डीएसपी अजित कुमार सिन्हा और बाघमारा डीएसपी नीतिन खंडेलवाल के साथ आस-पास के आधा दर्जन थानों के थानेदार दल-बल के साथ पहुंचे। घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील है। घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है। निचितपूर कोलियरी अंतर्गत डेको आउटसोर्सिंग कंपनी में नियोजन की मांग को लेकर सोमवार को  जमस (बच्चा गूट) का पुर्व घोषित बंदी का कार्यक्रम था। जिसके तहत दिन के करीब 12 बजे पचास साठ की संख्या में बंद समर्थक नारेबाजी करते हुए आउटसोर्सिंग स्थल पहुंचे। सभी समर्थक पारंपरिक हथियार से लैस थे। वहीं बंदी के विरोध में मजदूर एवं जेएमएम समर्थक करीब 40-50 की संख्या में जुटे थे। आउटसोर्सिंग स्थल पर दोनों पक्ष ने एक-दूसरे को ललकारा। इसके बाद हिसंक झड़प शुरू हो गई। 

बीसीसीएल में नाैकरी दिलाने के नाम पर 80 लाख ठगी करने वाला गिरफ्तार

धनसार पुलिस ने बीसीसीएल में नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से 80 लाख रुपये की ठगी करने के मामले मे मुख्य आरोपित दीपक कुमार झा को धनसार चौक के पास से सोमवार को धर दबोचा। दीपक का पुलिस कोरोना जांच करा रही है। इसके बाद उसे जेल भेजा जाएगा। बरमसिया निवासी विकास कुमार शर्मा ने विनोद नगर निवासी दीपक कुमार झा, बेकारबांध के आजाद सिंह व अजीत कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी कर 80 लाख की ठगी करने की शिकायत 19 नवंबर 2019 को धनसार थाना में की थी। इस संबंध में धनसार पुलिस ने कांड संख्या 134/19 के तहत मामला दर्ज किया था। विकास का कहना है कि बेकारबांध के आजाद और अजीत से 2019 मे मुलाकात हुई थी। दोनों ने कहा था कि एक व्यक्ति है। बीसीसीएल में उसकी अच्छी पैठ है। वह लोगों को बीसीसीएल में नौकरी दिलाता है। इसके बाद उन दोनों ने दीपक से मुलाकात कराई। तीनों के झांसे में आकर मेरे सहित 11 लोगों ने  80 लाख रुपये नौकरी लगाने के लिए दिये थे।

आरएटी स्पेशल ड्राइव के तहत 8 स्थानों पर हुई कोरोना जांच

आरएटी स्पेशल ड्राइव के तहत धनबाद में सोमवार को 8 स्थानों पर कोरोना जांच शिविर लगाया गया। करीब 3 हजार लोगों की कोरोना जांच का लक्ष्य रखा गया था।  जांच रैपिड एंटिजन टेस्ट किट से की गई।  वार्ड 29 एवं 30 के लोगों के लिए पथराकुल्ही सामुदायिक भवन और जोड़ातालाब मनईटांड़ में जांच शिविर लगाया गया था। वार्ड 22, 23 एवं 24 के लिए सरायढेला स्थित आश्रय गृह, वार्ड 32 एवं 33 के लिए सामुदायिक भवन, नई दिल्ली रोड धनसार, वार्ड 15, 16 एवं 17 के लिए एमपीआइ हॉल भूली, वार्ड 43 ऊपर कुल्ही, वार्ड 45 चौथाई कुल्ही, वार्ड 43 शमशेर नगर एवं शाहनगर के लिए मिनी आइटीआइ भवन झरिया में शिविर लगाकार जांच की गई।

दास इंटरप्राइजेज भट्ठा में छापा, 86 टन कोयला जब्त

पुलिस ने सोमवार को निरसा कांटावन के समीप दास इंटरप्राइजेज भट्ठा में छापेमारी कर लगभग 86 टन कोयला जब्त किया। छापेमारी होते ही भट्ठा में कार्यरत कर्मी चारदीवारी फांद कर जंगल-झाड़ी का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए । जब्त कोयले को ईसीएल सेंट्रल पुल रेलवे साइडिंग में जमा करवा दिया गया है। निरसा थाना में भट्ठा संचालक चंदन अग्रवाल, शिशिर गोप आदि पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसडीपीओ विजय कुशवाहा को गुप्त सूचना मिली थी कि कांटावन स्थित दास इंटरप्राइजेज भट्ठा में चापापुर ओसीपी व पुसोई नदी के किनारे अवैध उत्खनन स्थल से कोयला उत्खनन कर साइकिल, मोटरसाइकिल व स्कूटर के माध्यम से खपाया जा रहा है। इसके बाद एसडीपीओ ने टीम गठित कर दास इंटरप्राइजेज भटठा में छापेमारी की। पुलिस ने भट्ठा में इकट्ठा कर रखे गए 86 टन कोयला को जब्त किया। कुछ महीना पहले भी इस भट्ठा में छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला जब्त किया गया था।

नगर निगम राजस्व शाखा के कर्मी कोरोना पॉजिटिव, मंगलवार बंद रहेगा कार्यालय

सोमवार को धनबाद नगर निगम (DMC) कर्मियों के कोविड-19 जांच के दौरान राजस्व शाखा के कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसी परिस्थिति में मंगलवार को कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम कार्यालय बंद रहेगा। दोबारा 26 को कार्यालय खुलेगा। नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने सभी से अपील की है कि जो भी व्यक्ति या कर्मी उनके संपर्क में रहे हो, वो अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.