Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Fri, 22 May, 2020, एसबीआइ का जोनल ऑफिस बंद, धनबाद विधायक का फर्जी पीए, थानेदार-इंस्पेक्टर की पोस्टिंग, श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आंदोलन का नया अंदाज

धनबाद में स्थित एसबीआइ का जोनल ऑफिस एक जून से बंद हो जाएगा। एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने अपने कार्यकाल में पहली बार थानेदार और इंस्पेक्टरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 05:43 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Fri, 22 May, 2020, एसबीआइ का जोनल ऑफिस बंद, धनबाद विधायक का फर्जी पीए, थानेदार-इंस्पेक्टर की पोस्टिंग, श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आंदोलन का नया अंदाज
Top Dhanbad News of the day, Fri, 22 May, 2020, एसबीआइ का जोनल ऑफिस बंद, धनबाद विधायक का फर्जी पीए, थानेदार-इंस्पेक्टर की पोस्टिंग, श्रमिक स्पेशल ट्रेन, आंदोलन का नया अंदाज

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में स्थित एसबीआइ का जोनल ऑफिस एक जून से बंद हो जाएगा। एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने अपने कार्यकाल में पहली बार थानेदार और इंस्पेक्टरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है। धनबाद के विधायक का पीए बन पैसे के लिए फोन करने का मामला सामने आया है। 1474 श्रमिकों को लेकर शुक्रवार सुबह चेन्नई एग्मोर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन धनबाद पहुंची। कोरोना काल में आंदोलन का स्वरूप बदल गया है।

loksabha election banner

एक जून से बंद हो जाएगा एसबीआइ का धनबाद जोनल ऑफिस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का धनबाद जोनल ऑफिस एक जून से बंद हो जाएगा। एसबीआई ने जोनल ऑफिस धनबाद में बंद कर देवघर में खोलने का निर्णय लिया है। एसबीआई के इस निर्णय का धनबाद के सांसद पीएन सिंह और व्यवसायिक संगठन विरोध किया था। इसको नजरअंदाज कर फाइनली एसबीआई ने एक जून से इसे बंद करने का निर्णय लिया है। SBI ने धनबाद जोनल ऑफिस को 1 जून से बंद कर देवघर में शिफ्ट की तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में एसबीआइ के डिप्टी जनरल मैनेजर ( बी एंड ओ) ने भारत संचार निगम लिमिटेड के धनबाद सब डिवीजनल ऑफिसर को पत्र लिखा है। उन्होंने एसबीआइ के जोनल ऑफिस में लगे फोन और अन्य संचार सेवा को डिस्कनेक्ट करने को कहा है। 

निरसा-केंदुआ को मिले नए थानेदार,  5 सर्किल इंस्पेक्टर भी बदले गए

धनबाद के एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने निरसा केंदुआडीह में नए थानेदार की पोस्टिंग की है। निरसा थाना प्रभारी उमेश कुमार सिंह को डीआईजी ने गांजा तस्करी में निर्दोष को जेल भेजने के आरोप में निलंबित कर दिया था। उस दिन से निरसा थाना सर्किल इंस्पेक्टर के प्रभार में चल रहा था। कतरास पुलिस निरीक्षक सुभाष सिंह को निरसा थाना प्रभारी बनाया है। जबकि टुंडी पुलिस निरीक्षक विनोद उरांव को केंदुआडीह थाना प्रभारी बनाया है। पुलिस केंद्र से पुलिस निरीक्षक भिखारी राम को कतरास अंचल इंस्पेक्टर, अभियोजन कोषांग प्रभारी योगेंद्र राम पासवान को पुलिस निरीक्षक चिरकुंडा के पद पर पदस्थापित किया गया है। केंदुआडीह थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद को गोविंदपुर सर्किल इंस्पेक्टर, धनबाद थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी सीसीआर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा महुदा अंचल इंस्पेक्टर राम प्यारे राम को अभियोजन कोषांग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

चेन्नई एग्मोर से श्रमिकों को लेकर धनबाद पहुंची स्पेशल ट्रेन

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण घोषित लॉकडाउन में तमिलनाडु में फंसे धनबाद के 30 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 1474 श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन संख्या 06107 शुक्रवार को सुबह 06.50 बजे धनबाद पहुंची। विशेष ट्रेन में धनबाद के 30, बोकारो के 164, चतरा के 16, देवघर के 46, दुमका के 120, गढ़वा के 82, गिरिडीह के 146, गुमला के 34, हजारीबाग के 82, जामताड़ा के 14, कोडरमा के 16, लातेहार के 32, पलामू के 86, रामगढ़ के 20, सरायकेला के 52, पूर्वी सिंहभूम के 56, गोड्डा के 24, खूंटी के 28, लोहरदगा के 34, पाकुड़ के 16, रांची के 216, साहेबगंज के 20, सिमडेगा के 18, पश्चिम सिंहभूम 48, छत्तीसगढ़ के जसपुर के 16 व अन्य 58 श्रमिक धनबाद पहुंचे। श्रमिकों को सबसे आगे और सबसे पीछे वाली एक साथ 2 बोगियों से शारीरिक दूरी बनाकर प्लेटफार्म पर उतारा गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हैंड वॉश कराए गए और मास्क दिया गया। फूड पैकेट एवं पानी देकर उन्हें संबंधित जिले की बसों में बिठाकर घर के लिए रवाना किया गया। 

विधायक राज सिन्हा का पीए बन पैसे की वसूली

धनबाद के भाजपा विधायक विधायक राज सिन्हा का पीए बनकर पैसा मांगने का मामला सामने आया है। इस मामले की लिखित शिकायत खुद विधायक ने सरायढेला थाना में की है। विधायक ने शिकायत में फोन नबंर ( 9167352161) का भी जिक्र किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वैसे फोन नंबर मुंबई का बताया जाता है। शिकायत में इस बात का जिक्र नहीं है कि विधायक के कथित पीए ने किन-किन लोगों को फोन कर पैसे की मांग की है। 

कोरोना काल में बदल गया आंदोलन का अंदाज

कोरोना काल में आंदोलन का अंदाज बदल गया है। इस दाैरान लोग अनुशासित होकर शारीरिक दूरी का पालन करते हैं। शुक्रवार को बीसीसीएल के तेतुलमारी कोल डंप पर आंदोलन का नया ही रूप देखने को मिला। यहां असंगठित मजदूर मशीन से कोयला लोडिंग का विरोध कर रहे हैं। इसके विरोध में कोयला लोडिंग का काम ठप किया गया। मजदूर लोडिंग की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस दाैरान महिला मजदूरों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए धरना दिया। उन्होंने दूर-दूर पर बने गोलाकार चिह्न के अंदर बैठकर धरना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.