Move to Jagran APP

Top Dhanbad news of the day, Mon, 14 September, 2020, मछली व्यवसायी से लूट, पीएमसीएच में हंगामा, कॉमर्शियल माइनिंग, दोबारी बस्ती, 32 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त

Top five Dhanbad news of 14th September 2020 डुमरियाटांड में सोमवार को मछली व्यवसायी से अपराधियों ने पिस्ताैल के बल पर 2.25 लाख रुपये लूट लिए। पीएमसीएच में हंगामा।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 05:19 PM (IST)
Top Dhanbad news of the day, Mon, 14 September, 2020, मछली व्यवसायी से लूट, पीएमसीएच में हंगामा, कॉमर्शियल माइनिंग, दोबारी बस्ती, 32 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त
Top Dhanbad news of the day, Mon, 14 September, 2020, मछली व्यवसायी से लूट, पीएमसीएच में हंगामा, कॉमर्शियल माइनिंग, दोबारी बस्ती, 32 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त

धनबाद, जेएनएन। Top five Dhanbad news of 14th September 2020 धनबाद के पुराना बाजार स्थित डुमरियाटांड में सोमवार को मछली व्यवसायी से अपराधियों ने पिस्ताैल के बल पर 2.25 लाख रुपये लूट लिए। लापरवाही से पीएमसीएच में मरीज की माैत पर परिजनों ने हंगामा किया। कॉमर्शियल माइनिगं के विरोध में बीसीसीएल के कोलियरी क्षेत्रों में आरसीएमएस ने थाली और ताली बजार प्रदर्शन किया। खनन के लिए दोबारी बस्ती को खाली कराने के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन शुरू किया। कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद धनबाद के 32 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। 

loksabha election banner

दिनदहाड़े मछली व्यवसायी से 2.25 लाख रुपये की लूट

धनबाद शहर में अपराधियों को मनोबल सिर चढ़कर बोल रहा है। दिनदहाड़े लूट और छिनतई की घटनाएं आम हो गई हैं। सोमवार को भी अपराधियों ने सुबह-सुबह लूट की घटना को अंजाम दिया। इससे व्यवसायी दहशत में हैं। डुमरियाटांड स्थित मछली व्यवसायी बबलू खटीक के कार्यालय में तीन अपराधी प्रवेश कर गए। इसके बाद बबूल के पार्टनर विपिन साव से 2.25 लाख रुपये लूट कर भाग निकले। घटना की सूचना मिलने पर धनसार पुलिस पहुंच कर मामले की जांच-पड़ताल की। अब तक किसी अपराधी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। घटना करीब 10 बजे घटी। तीन अपराधी बाइक पर सवार होकर आए थे। तीनों ने चेहरे पर नकाब चढ़ा रखा था।

पीएमसीएच के सीसीयू में लापरवाही से मरीज की माैत पर हंगामा

पीएमसीएच के कार्डियक केयर यूनिट-आईसीयू में मैथन के 60 वर्षीय नरेंद्र कुमार वर्मा की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने सीसीयू में हंगामा किया और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजन शव ले जाने लगे तो डॉक्टरों ने रोक दिया। कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही शव देने की बात कही। इसके बाद परिजन और उग्र हो गए। परिजनों ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ के बाद मरीज को रविवार की शाम पीएमसीएच लाया गया था। इसके बाद डॉक्टरों ने सीसीयू में भर्ती किया। लेकिन मरीज की डॉक्टरों ने ठीक से केयर नहीं की, इस वजह से जान चली गई। वार्ड में मरीजों को देखने वाला कोई नहीं था। हालांकि पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एके चाैधरी ने लापरवाही से इन्कार किया है। उन्होंने कहा है कि मरीज काफी गंभीर हाल में अस्पताल लाया गया था।

कॉमर्शियल माइनिंग के विरोध में कोलियरी क्षेत्रों में प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा कॉमर्शियल माइनिगं की अनुमति दिए जाने के विरोध में सोमवार को धनबाद के कोलियरी क्षेत्रों में आरसीएमएस ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दाैरान मजदूरों ने थाली और ताली बजाया। केंद्र सरकार और कोल इंडिया प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। आरसीएमएस के केंद्रीय उपाध्यक्ष रामप्रीत यादव ने कहा कि कोयला उद्योग को निजी हाथों में साैंपने के लिए कॉमर्शियल माइनिगं की अनुमति दी गई है। कॉमर्शियल माइनिंग हरगिज नहीं होने देंगे। 

दोबारी बस्ती को जबरन खाली कराने का विरोध

अग्नि व भू धंसान प्रभावित दोबारी रजवार बस्ती को जबरन खाली कराने के विरोध में सोमवार को बस्ताकोला जीएम कार्यालय के पास एआइसीसी के सदस्य और फ्रेंडस ऑफ संतोष सिंह के संस्थापक संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में एक दिवसीय उपवास आंदोलन किया। बीसीसीएल, डीजीएमएस व डेको आउटसोर्सिंग राजापुर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। संतोष ने  दोबारी रजवार बस्ती के ग्रामीण रैयतों को  नौकरी, पुनर्वास व मुआवजा दिए बिना उजाड़ने की साजिश की निंदा की। बस्ताकोला में सड़क के किनारे ओबी डंपिंग कर मौत का पहाड़ बनाने का आरोप प्रबंधन पर लगाया।

34 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट एवं बफर जोन से मुक्त

अपर समाहर्ता सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद ने  34 क्षेत्र को कंटेनमेंट एवं बफर जोन मुक्त करने का आदेश दिया है। इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाते हुए कर्फ्यू लगाया गया था। मरीजों के ठीक के बाद कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। धनबाद में भारत चौक शिव मंदिर के पीछे भूली, नियर बरमसिया मिडिल स्कूल दुहाटांड, नियर मरूफगंज वासेपुर, पटेल चौक नियर काली मंदिर पांडरपाला, अनुग्रह नगर रोड नियर हनुमान मंदिर धनसार, होटल आकाशदीप मनाइटांड, काली मंदिर नियर गोल बिल्डिंग मनाइटांड, कौशल्या भवन मिट्ठू रोड बैंक मोड़, संजय नगर मटकुरिया, विकास नगर नियर छठ तालाब बैंक मोड़, अलीनगर रमजान मंजिल वासेपुर, अंबेडकर नगर रोड ए ब्लॉक भूली, आजाद नगर नियर गवर्नमेंट स्कूल भूली, गणेशालय अपार्टमेंट झारूडीह, भूली सी ब्लॉक नियर सी ब्लॉक मार्केट, सेक्टर 1 भूली ई ब्लॉक, सेक्टर 5 भूली ई ब्लॉक, आर स्क्वायर अपार्टमेंट नारायणपुर को कंटेनमेंट एवं बफर जोन से मुक्त किया गया है।  पुटकी में कनकनी, अरलगड़िया, केंदुआडीह, मदनाडीह, कारिटांड, करकेंद में 5 भेलाटांड़ में 2, बाघमारा में भाटडीह, मलकेरा, गोविंदपुर में करमाटांड, बलियापुर में लोहार बस्ती, रंगामाटी सिंदरी को कंटेनमेंट एवं बफर जोन मुक्त करने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.