Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sat,11 July, 2020, थाने में खाया जहर, शिक्षक के घर डकैती, लोयोला स्कूल, कोरोना जागरूकता रथ, 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें

पुलिस पर आरोपित को बचाने का आरोप लगाते हुए युवती ने बरवाअड्डा थाने में जहर खाया। लोयाबाद में निजी विद्यालय के शिक्षक के घर अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:12 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat,11 July, 2020, थाने में खाया जहर, शिक्षक के घर डकैती, लोयोला स्कूल, कोरोना जागरूकता रथ, 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें
Top Dhanbad News of the day, Sat,11 July, 2020, थाने में खाया जहर, शिक्षक के घर डकैती, लोयोला स्कूल, कोरोना जागरूकता रथ, 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें

धनबाद, जेएनएन। पुलिस पर आरोपित को बचाने का आरोप लगाते हुए युवती ने बरवाअड्डा थाने में जहर खाया। लोयाबाद में निजी विद्यालय के शिक्षक के घर अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया। लॉकडाउन के कारण फीस कम करने की मांग को लेकर लोयला स्कूल तालडंगा के सामने अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। डीसी-एसएसपी ने कोरोना जागरूकता रथ को रवाना किया। कतरास रोड और मटकुरिया में सुबह नाै बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी खुदानें। 

loksabha election banner

युवती ने बरवाअड्डा थाने में खाया जहर

आरोपित को पुलिस पर बचाने का आरोप लगाते हुए एक 20 वर्षीय युवती ने शनिवार को बरवाअड्डा थाने में पहुंचकर जहर खा ली। इस दाैरान युवती पुलिस के खिलाफ जोर-जोर से चिल्ला रही थी। पुलिस ने युवती की जान बचाने के लिए तुंरत पीएमसीएच में ले जाकर भर्ती कराया। डीएसपी सरिता मुर्मू और थानेदार संदीप बाघवार ने पीएमसीएच में जाकर युवती की स्थिति का जायजा लिया। युवती के इलाज के लिए डीएसपी ने चिकित्सकों से बात की। उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। बरवाअड्डा थाना अंतर्गत खरनी क्षेत्र की युवती ने जोड़ापीपल निवासी पूर्व झामुमो नेता राकेश चौधरी पर छेड़खानी करने, हाथ जलाने, कपड़ा फाड़ कर फोटो खींचने और जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। युवती आरोपित के घर उसकी चार वर्षीय लड़की को ट्यूशन पढ़ाने जाया करती थी। इस मामले में कार्रवाई न होने से नाराज युवती शनिवार दोपहर बाद थाने पहुंची और जहर खा ली। हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती ने थाने में जहर नहीं खाया। वह जहर खाकर थाने पहुंची थी। 

लोयाबाद में शिक्षक के घर डकैती

लोयाबाद थाना क्षेत्र में कनकनी निवासी निजी विद्यालय के शिक्षक सूर्यमल सिंह के घर में शुक्रवार-शनिवार की रात हथियार से लैस अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया। रात के करीब 1 बजे अपराधियों ने सिंह के आवास पर धावा बोला। दीवार फांद कर अपराधी घंर के अंदर प्रवेश कर गए। अपराधियों ने सबसे पहले पिस्तौल के बल पर शिक्षक को कब्जे में लिया। उनके दोनों हाथों को पीछे कर बांध दिया। कपड़े से आंख पर पट्टी बांध दी। इसके बाद शिक्षक की पत्नी को कब्जे में लिया। इसके बाद करीब आधे घंटे अपराधियों ने घर की की एक-एक चीज को खंगाला। 22,000 रुपये नकद सहित करीब ढाई लाख रुपये मूल्क के आभूषण व कीमती कपड़े की डकैती कर चलते बने। घटना की सूचना मिलने के बाद शनिवार सुबह केंदुआडीह इंस्पेक्टर हरि सिंह और थानेदार रमेश चंद्र सिंह माैके पर पहुंचकर घटना की जानकारी प्राप्त की। गृहस्वामी की लिखित शिकायत पर पुलिस कांड दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

लॉकडाउन में फीस कम करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

तालडंगा (चिरकुंडा) स्थित लोयोला स्कूल में ट्यूशन फीस कम करने और वार्षिक फीस नहीं लेने की मांग को लेकर शनिवार को अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। अभिभावको का कहना था कि वे लोग मध्यमवर्गीय हैं। कोरोना के कारण लॉकडाउन से व्यवसाय ठप है। प्राइवेट नाैकरी करने वालों की स्थिति बदतर हो गई है। फीस देने की स्थिति नहीं है। दूसरी तरफ ऑनलाइन पढ़ाई भी सुचारू रूप से नहीं हो रही है। ऐसे में फीस कम की जाय। स्कूल के प्राचार्य एलवीन डुंगडुंग ने अभिभावकों को बुलाकर उनकी बातें सुनी। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर निर्णय लेकर जानकारी देने का आश्वासन दिया। बैठक में अभिभावको की तरफ से बासुदेव मुखर्जी, चंदन शर्मा, गुड्डु मिश्रा, नीरज साव, गुड्डु सिह, हरजीत सिंह, रूपम पालित, अर्जुन राम, मनोज सिह, मो शब्बीर शामिल थे।

डीसी-एसएसपी ने कोरोना जागरुकता रथ रवाना किया

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने और उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त अमित कुमार तथा वरीय पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने शनिवार को कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से रवाना किया। रथ को रवाना करने के बाद उपायुक्त ने कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना जागरुकता रथ को रवाना किया गया है। यह  प्रतिदिन एक प्रखंड का भ्रमण करेगा। साथ ही सुदूर क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति सुरक्षित रहने के लिए पंचसूत्र द्वारा जागरूक करेगा। उन्होंने कहा इसके माध्यम से लोगों को घर के बाहर निकलते समय और काम के दौरान मुंह और नाक को मास्क या गमछे या साफ कपड़े से ढक रखने की अपील की जाएगी। प्रचार वाहन के माध्यम से समय-समय पर हाथों को अच्छी तरह से कम से कम 20 सेकंड तक धोने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने, आंख, नाक या मुंह को नहीं छूने के लिए भी जागरूक किया जाएगा। कोरोना जागरूकता रथ 11 जुलाई को धनबाद नगर निगम के वार्ड 11 से 20, 12 जुलाई पूर्वी टुंडी, 13 जुलाई धनबाद नगर निगम के वार्ड 35 से 55, 14 जुलाई को वार्ड 21 से 34, 15 जुलाई को वार्ड एक से 10, 16 को निरसा, 17 को कलियासोल, 18 को एग्यारकुंड, 19 जुलाई को तोपचांची, 20 को टुंडी, 21 को बलियापुर, 22 और 23 को बाघमारा, 24 को चिरकुंडा नगर पर्षद, 25 को धनबाद प्रखंड तथा 26 जुलाई को गोविंदपुर प्रखंड के सभी ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करेगा।

कतरास रोड और मटकुरिया में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए धनबाद मटकुरिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने कतरास रोड, मटकुरिया में सभी दुकानों को खुले रखने की अवधि सुबह 9 से शाम 5 बजे तक निर्धारित की है। सभी दुकान, इंजीनियरिंग वर्कशॉप, शोरूम आदि से गुज़ारिश कि 13 जुलाई सोमवार की सुबह 9 से शाम 5 बजे तक के लिए गए निर्णय को सतर्कता पूर्वक माने। साथ ही शारीरिक दूरी को अवश्य बनाए रखें। आगंतुकों का मास्क लगाने पर ही प्रवेश सुनिश्चित करें, सैनिटाइजर का इस्तेमाल आए आगंतुक के हाथों पर तुरंत करें। अधीनस्थ कर्मचारी एवं खुद भी मास्क लगा कर रहें, आगन्तुक के प्रस्थान करने के पश्चात सैनिटाइजर जरूर व्यवहार में लाएं। यह व्यवस्था अगले निर्णय तक के लिए जारी रखें। यह जानकारी अध्यक्ष दिनेश हेलिवाल,  सचिव हरीश गंगवानी और दिलीप सुभिखी ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.