Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, 08 April, 2020, ढुलू को जमानत नहीं, रेल यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, बेमौसम की बारिश, कोरोना इलाज का प्रशिक्षण, डीसी ने की मदद

हाई कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में बाघमारा के विधायक ढुलू महतो को अग्रिम जमानत देने से इन्कार कर दिया है। माैसम में बदलाव के बाद धनबाद के विभिन्न इलाकों में हुई हल्की बारिश हुई।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 06:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:37 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, 08 April, 2020, ढुलू को जमानत नहीं, रेल यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, बेमौसम की बारिश, कोरोना इलाज का प्रशिक्षण, डीसी ने की मदद
Top Dhanbad News of the day, Wed, 08 April, 2020, ढुलू को जमानत नहीं, रेल यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, बेमौसम की बारिश, कोरोना इलाज का प्रशिक्षण, डीसी ने की मदद

धनबाद, जेएनएन। हाई कोर्ट रांची ने यौन उत्पीड़न मामले में बाघमारा के विधायक ढुलू महतो को अग्रिम जमानत देने से इन्कार कर दिया है। अगर लॉकडाउन समाप्त होता है और ट्रेनें चलती हैं तो स्टेशन के अंदर प्रवेश करने से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जरूरतमंद को पत्नी के ईलाज के लिए उपायुक्त धनबाद ने बुधवार को पांच हजार रुपये की मदद की। माैसम में बदलाव के बाद धनबाद के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश हुई। सेंट्रल अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तैनात चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया गया। 

loksabha election banner

भाजपा विधायक ढुलू महतो को हाई कोर्ट से झटका 

बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो को झारखंड हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। जस्टिस एके चौधरी की अदालत ने बुधवार को विधायक की अग्रिम जमानत याचिका को नामंजूर कर दिया। विधायक की ओर से यौन शोषण मामले में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी। भाजपा विधायक की ओर से अदालत में कहा गया कि उन पर झूठा आरोप लगाया गया है और राजनीतिक द्वेष के चलते ऐसा किया गया है। जबकि सरकार की ओर से अधिवक्ता सूरज वर्मा ने कोर्ट को बताया कि इन पर 39 केस चल रहे हैं और यह सूचक को जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। ऐसे में अगर इन्हें जमानत मिलती है तो यह साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। इसके बाद कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। बता दें कि इसके पूर्व भी सात मार्च को धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार सिन्हा की अदालत ने विधायक की अग्रिम जमानत अर्जी  खारिज कर दी थी। बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विधायक महतो के जमानत पर बहस हुई। इसके बाद कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी।

ट्रेनें चलीं तो 100 फीसद यात्रियों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

अगर 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो 15 अप्रैल से रेल सेवा बहाल हो सकती है। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व रेलवे ने 15 अप्रैल से ट्रेनों को चलाने को लेकर अपना प्लान तैयार कर लिया है। सभी विभागों को इससे जुड़े आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने रेल परिचालन को लेकर अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया है। आसनसोल रेल मंडल ने एडीआरएम, सीएमएस समेत तमाम विभागीय अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। इस पत्र के जरिए स्पष्ट किया गया है कि 15 के बाद अगर ट्रेनें चलीं तो 100 फीसद यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके लिए मेन गेट पर स्कैनर के साथ पर्यवेक्षक और स्टाफ तैनात रहेंगे। कम से कम दो थर्मल स्कैनर गेट पर तैनात कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। रेल कर्मचारियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

अचानक माैसम पलटने के बाद तेज हवा के साथ हल्की बारिश 

धनबाद का माैसम बुधवार को अचानक पलट गया। दोपहर तक आसमान में तेज धूप था। लेकिन, दोपहर बाद देखते ही देखते धूप गायब हो गया और आसमान में घुप अंधेरा छा गया। तेज हवा चलने लगी। हवा के साथ-साथ कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी भी हुई। धनबाद के बाघमारा इलाके में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों में आंधी के साथ हल्की बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार धनबाद, लातेहार, रामगढ़, गुमला, लोहरदगा और बोकारो जिले के कुछ भागों में मध्‍यम दर्जे का मेघ गर्जन होने की संभावना है। इन जिलों के कुछ भागों में आंधी चल सकती है। इसकी गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा होने की आशंका है। साथ ही, वज्रपात होने की आशंका है। मानसून ट्रैकर डॉ. एसपी यादव का कहना है कि अरब सागर की ओर से आनेवाले बादल स्थानीय स्तर पर मजबूत हो गए हैं जिससे मौसम बदल गया है। आठ से 10 अप्रैल तक बादलों की आवाजाही के आसार हैं। 

सेंट्रल अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों को मिला प्रशिक्षण

कोरोना वायरस को लेकर बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है। यहां पर एक सौ बेड कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज करने के लिए लगाए गए हैं। फिलहाल अस्पताल में सामान्य मरीजों की जांच बंद कर दी गई है। 73 डॉक्टर और कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो यहां आने वाले मरीज का इलाज करेंगे। इस बाबत बुधवार को दो पाली में डॉक्टर और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षक डॉ ऋषभ राणा और डब्ल्यूएचओ के डॉ राजन ने कोरोना वायरस के बाबत कई जानकारियां दी। डॉ राजन ने संक्रमित मरीजों की निगरानी, उनका इलाज, संक्रमण से बचाव आदि के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचना बेहद चुनौतीपूर्ण वाला काम है, क्योंकि पहले चरण में डॉक्टर और कर्मचारी यदि संक्रमित हो जाएं, तो आगे मरीजों का इलाज करने वाला कोई नहीं होगा। ऐसे में सबसे पहली कोशिश है कि डॉक्टर और कर्मचारी सुरक्षित रहें। 

जरूरतमंद को पत्नी के इलाज के लिए उपायुक्त ने साैंपा चेक 

उपायुक्त-सह-अधयक्ष भारतीय रेड क्रॉस समिति धनबाद अमित कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को प्यारे लाल राम को 5 हजार रुपए का चेक प्रदान किया। रेड क्रॉस सोसाइटी धनबाद के सचिव कौशलेंद्र कुमार ने बताया कि प्यारे लाल राम सरायढेला थाना क्षेत्र के मुरली नगर में रहते हैं। उपायुक्त ने उनको पत्नी के इलाज एवं दवा के लिए पांच हजार रुपये का चेक एवं 15 दिनों का कच्चा राशन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.