धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच में मानसिक रूप से बीमार युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले होमगार्ड जवान को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। आजसू आहार का वितरण करने पहुंचने गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चाैधरी को गोमो के नजदीक महिलाओं ने पेयजल को लेकर खरी-खरी सुनाई। बिजली जीएम कार्यालय में ताला देख धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने नाराजगी जाहिर की। बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान में टुंडी से सात पकड़े गए। धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ का प्रतिनिधिमंडल ने बीसीसीएल के नए डीपी से मिलकर कोयला उत्पादन और मैनपावर के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया। 

दुष्कर्म के आरोपित होमगार्ड जवान को पुलिस ने भेजा जेल

यूपी के गाजीपुर की मानसिक रूप से बीमार युवती के साथ पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (PMCH) धनबाद की छत पर दुष्कर्म करने वाले होमगार्ड जवान शंकर राय उर्फ चमक को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। इससे पहले जवान का मेडिकल कराया गया। फिर धनबाद कोर्ट में पेशी हुई। इसके बाद जेल भेजा गया। दु्ष्कर्म से संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी अखिलेश बी वारियर के निर्देश पर पुलिस ने धनबाद महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की। डीएसपी मुकेश कुमार की जांच में सभी गवाहों ने होमगार्ड जवान के खिलाफ बयान दिया है। इसके बाद गुरुवार को होमगार्ड जवान को जेल भेज दिया गया। 

सांसद सीपी चाैधरी को महिलाओं ने सुनाई खरी-खरी

गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चाैधरी गुरुवार को टुंडी विधानसभा क्षेत्र में आजसू आहार का वितरण करने पहुंचे थे। उनके साथ रामगढ़ के नगर परिषद के उपाध्यक्ष मनोज महतो भी थे। चावल बांटने के दाैरान महिलाएं काफी नाराज थीं। सांसद और नगर परिषद उपाध्यक्ष को घेर लिया। लोकसभा चुनाव के समय किए गए वादे को याद दिलाया। कहा-चुनाव के समय टैंकर से क्षेत्र में जलापूर्ति की गई। चुनाव के बाद स्थायी समाधान का वादा किया गया था। आज तक पेयजल संकट दूर करने की दिशा में कोई काम नहीं हुआ। सांसद ने महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत किया। उन्होंने कहा कि जल संकट को दूर करने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम किया जाएगा।

बिजली जीएम कार्यालय में ताला देख भड़के विधायक राज सिन्हा

धनबाद शहर में बिजली संकट जारी है। इस मुद्दे पर झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम लिमिटेड के धनबाद महाप्रबंधक कार्यालय में महाप्रबंधक से मिलने के लिए गुरुवार दोपहर में विधायक राज सिन्हा पहुंचे। कार्यालय में ताला लटका हुआ था। ताला देख विधायक ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में अधिकारी बिजली संकट के प्रति गंभीर नहीं हैं। धनबाद की जनता बिजली से त्रस्त है और महाप्रबंधक मुख्यालय से गायब हैं। थोड़ी देर इंतजार करने के बाद कार्यालय के कर्मचारियों ने महाप्रबंधक के चेंबर का ताला खोलकर विधायक को बैठने को कहा। विधायक गुस्से में निकल गए। 

अवैध बालू कारोबार के खिलाफ अभियान में 7 पकड़े गए

अवैध बालू खनन और परिवहन के खिलाफ खनन विभाग रेस है। जिला खनन विभाग ने गुरुवार को  टुंडी के लोधारिया में छापामारी की। डीएमओ अजीत कुमार के नेतृत्व में   गुप्त सूचना पर अवैध बालू कारोबार से जुड़े 12 वाहनों को किया गया।  7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी दल में डीएसपी मुख्यालय द्वितीय , सहायक खनन पदाधिकारी , टुंडी थाना प्रभारी शामिल थे। सहाक खनन पदाधिकारी निशांत अभिषेक के लिखित आवेदन पर टुंडी थाना में 24 लोगो पर दर्ज हुई प्राथमिकी दर्ज की गई। इस कार्रवाई से बालू के अवैध कारोबारी दहशत में हैं।

बीसीसीएल डीपी से मिला डीकेकेएस का प्रतिनिधिमंडल

धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को कोयला भवन में बीसीसीएल के नवनियुक्त  निदेशक कार्मिक (DP)  पीवीआर के मलिकार्जुन से मिला। प्रतिनिधिमंडल में संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह,  महामंत्री केपी गुप्ता,  गोराचंद चटर्जी आदि शामिल थे। संघ के नेताओं ने डीपी के साथ बीसीसीएल में कोयला उत्पादन और मैन पावर के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस