Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 9 September, 2019, जल शक्ति अभियान में धनबाद नंबर वन, बस चालक हड़ताल पर, पूर्व पार्षद ने ली वृद्ध की जान, साइकिल चोर की पिटाई, नाबालिग ने की आत्महत्या

जल शक्ति अभियान में धनबाद ने देश में नंबर वन रैंक हासिल किया है। सात बस कर्मचारियों को हटाने के विरोध में डीपीएस प्रबंधन के विरोध में चालक-सह चालकों ने शुरू किया आंदोलन।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 06:53 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:53 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 9 September, 2019, जल शक्ति अभियान में धनबाद नंबर वन, बस चालक हड़ताल पर, पूर्व पार्षद ने ली वृद्ध की जान, साइकिल चोर की पिटाई,  नाबालिग ने की आत्महत्या
Top Dhanbad News of the day, Mon, 9 September, 2019, जल शक्ति अभियान में धनबाद नंबर वन, बस चालक हड़ताल पर, पूर्व पार्षद ने ली वृद्ध की जान, साइकिल चोर की पिटाई, नाबालिग ने की आत्महत्या

धनबाद, जेएनएन। जल शक्ति अभियान में धनबाद ने देश में नंबर वन रैंक हासिल किया है। सात बस कर्मचारियों को हटाने के विरोध में डीपीएस प्रबंधन के विरोध में चालक-सह चालकों ने शुरू किया आंदोलन। पूर्व पार्षद दिनेश सिंह की पिटाई से वृद्ध की गई जान। गोमो रेलवे स्टेशन पर रंगे हाथ पकड़ाया साइकिल चोर। पूर्वी टुंडी प्रखंड के टेसराटांड गांव में नाबालिग की आत्महत्या के बाद पसरा मातम।

loksabha election banner

जल शक्ति अभियान में धनबाद ने देश में हासिल किया पहला स्थान

जल शक्ति अभियान में धनबाद ने कमाल कर दिखाया है। जल संरक्षण और वर्षा जल संरक्षण के लिए रिकार्ड पाैधरोपण किया गया है। सिर्फ धनबाद नगर निगम क्षेत्र में ही डेढ़ लाख पाैधे लगाए गए हैं। इसके साथ ही जल संरक्षण के लिए और भी बहुत सारे कदम उठाए गए हैं। नतीजतन, जल शक्ति अभियान में झारखंड का धनबाद जिला पूरे देश में नंबर वन स्थान हासिल किया है। सोमवार को जल शक्ति मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में धनबाद को देश में पहला रैंक मिला है। दूसरे स्थान पर तेलंगाना का महबूब नगर और तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश का कासगंज जिला है। टॉप-10 की सूची में झारखंड से इकलौता धनबाद शहर ही शामिल है। स्कोर की बात करें तो धनबाद को 91.38, महबूब नगर को 89.15 और कासगंज को 70.43 स्कोर मिला है।

बस कर्मचारियों को काम से हटाने के विरोध में आंदोलन पर चालक-सहचालक

पब्लिक स्कूल DPS प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ स्कूल के बस चालक और सह चालकों (खलासी) ने मोर्चा खोल दिया है। प्रबंधन द्वारा बगैर किसी नोटिस के सात स्कूल बस कर्मचारियों को काम से हटा देने के विरोध में सोमवार को चालक और सह चालकों ने बसें खड़ी कर स्कूल के सामने धरना दिया। इससे छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूल टाइम के बाद पैदल या अपनी व्यवस्था से घर जाने को विवश हुए। धरना पर बैठे चालक और सह चालकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। धरना पर बैठे ड्राइवर धनंजय मंडल ने बताया कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती आंदोलन जारी रहेगा। बस चालकों और सह चालकों की हड़ताल की खबर मिलने के बाद बच्चों के अभिभावक दाैड़े-दाैड़े स्कूल पहुंचे। अपने साथ बच्चों को घर लेकर लाैटे। बहुत सारे बच्चे पैदल ही स्कूल से घर जाते हुए दिखाई दिए।

पूर्व पार्षद की पिटाई से वृद्ध की माैत

धनबाद नगर निगम के पूर्व वार्ड पार्षद दिनेश सिंह ने समर्थकों के साथ बलियापुर चाैक पर वृद्ध जयराम प्रसाद की पिटाई कर जान ले ली है। इस मामले में मृतक के पुत्र ने सरायढेला थाना में अपना फर्द बयान दर्ज कराया है। बलियापुर थाना क्षेत्र के रांगामाटी स्थित आवास संख्या आरएमके फोर - 479 में रहनेवाले सिंदरी खाद कारखाना के सेवानिवृत्त कर्मचारी जयराम प्रसाद रविवार को हुई मारपीट और धक्का-मुक्की के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। परिवार व स्थानीय लोग इलाज के लिए उन्हें पीएमसीएच ले गये। जांच के बाद चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

जंजीर में बांध साइकिल चोर की पिटाई

गोमो रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर स्थित साइकिल स्टैंड से साइकिल चुराते हुए एक चोर को सोमवार को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने चोर को जंजीर से बांध दिया। जमकर पिटाई करने के बाद हरिहरपुर पुलिस को सूचना दी। पुलिस चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नाबालिग ने पेड़ पर फांसी लगा की आत्महत्या

पूर्वी टुंडी प्रखंड के रूपन पंचायत अंतर्गत टेसराटांड़ बेचकार टोला में सोमवार सुबह निज़ाम अंसारी की 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री नूरी खातून ने घर के पीछे पलाश पेड़ पर दुपट्टा के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मोहर्रम के एक दिन पूर्व घटी इस घटना ने पूरे गांव में मातम पसर गया है। लगभग आठ वर्ष पूर्व कुत्ते के काटने से निज़ाम अंसारी के छः वर्षीय पुत्र की मृत्यु हो गई थी। अब पुत्री की आत्महत्या के बाद परिवार अंदर से टूट सा गया है। ग्रामीणों ने बताया कि मोहर्रम पर हर वर्ष गांव में अखाड़ा खेलने दूर-दूर से लोग आते हैं। इस वर्ष दुखी मन से अखाड़ा निकलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.