Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, 9th October, 2019, कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो को सुनाई सजा, एक्सिस बैंक डकैती में चार गिरफ्तार, बहादुरी में गई जान, धनबाद रेलवे स्टेशन, झामुमो की नजर

धनबाद की अदालत ने भाजपा विधायक ढुलू महतो को 18 महीने की सजा सुनाई है। पुलिस ने एक्सिस बैंक की निरसा शाखा में डकैती का खुलासा किया। धनबाद स्टेशन का बदलेगा चेहरा।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 05:41 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, 9th October, 2019, कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो को सुनाई सजा, एक्सिस बैंक डकैती में चार गिरफ्तार, बहादुरी में गई जान, धनबाद रेलवे स्टेशन, झामुमो की नजर
Top Dhanbad News of the day, Wed, 9th October, 2019, कोर्ट ने विधायक ढुलू महतो को सुनाई सजा, एक्सिस बैंक डकैती में चार गिरफ्तार, बहादुरी में गई जान, धनबाद रेलवे स्टेशन, झामुमो की नजर

धनबाद, जेएनएन। सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने के आरोप में धनबाद की अदालत ने भाजपा विधायक ढुलू महतो को 18 महीने की सजा सुनाई है। पुलिस ने एक्सिस बैंक की निरसा शाखा में डकैती कांड का खुलासा करने का दावा किया है। महुदा के नजदीक सांप से खिलवाड़ में युवक की जान गई। धनबाद रेलवे स्टेशन का बदलेगा चेहरा। धनबाद की तीन विधानसभा सीटों पर झामुमो की नजर।

prime article banner

कोर्ट ने सुनाई भाजपा विधायक ढुलू महतो को 18 माह की सजा

धनबाद की एसडीजेएम शिखा अग्रवाल की अदालत ने भाजपा विधायक ढुलू महतो को बुधवार को 18 महीने की साधारण कारावास सजा सुनाई। वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने के छह साल पुराने में मामले में अदालत ने सजा सुनाई। इस मामले में विधायक के साथ ही राजेश गुप्ता, चुनचुन गुप्ता, रामेश्वर महतो और गंगा गुप्ता को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। जबकि अभियुक्त बंसत शर्मा को आरोपमुक्त कर दिया गया। यह मामला 12 मई 2013 को बरारो के तत्कालीन थाना प्रभारी आरएन चाैधरी ने दर्ज कराई थी। सजा सुनाए जाने के बाद अदालत ने विधायक को जमानत पर छोड़ दिया। हालांकि विधायक के लिए राहत की बात यह है कि सजा के बाद भी उनकी विधानसभा की सदस्यता नहीं जाएगी। वे विधानसभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं। दो साल या दो साल से अधिक की सजा होने पर विधानसभा की सदस्यता चली जाती।

AXIS BANK डाका कांड में नोट समेत चार गिरफ्तार

AXIS BANK की निरसा शखा में 16 लाख रुपये की हुई डकैती की घटना के बाद एक सप्ताह में ही धनबाद पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बैंक डकैती में शामिल चार अपराधियों को पटना से धर दबोचा है। साथ ही उनके पास से 3.45 लाख रुपये और हथियार बरामद किया गया है। पुलिस का दावा है कि बैंक डकैती में शामिल शेष अपराधी भी जल्द ही पकड़े जाएंगे। 1 अक्टूबर को दिनदहाड़े निरसा स्थित एक्सिस बैंक में अपराधियों ने डाका कांड को अंजाम दिया था। धनबाद के एसएसपी किशोर काैशल मीडिया ने संवाददाता सम्मेलन कर बैंक डकैती का खुलासा करने का दावा किया है। उन्होंने मीडिया के सामने बैंक डकैती में शामिल चार अपराधियों-आसनसोल का अप्पू सिंह, अखिलेश कुमार, पटना का जय सहनी और धनबाद के ब्रिज कुमार यादव को पेश किया।

बहादुरी दिखाने में युवक की गई जान

शंकर गयाली को बहादुरी दिखाने में जरा भी इसका भान नहीं रहा कि वह जहरीले सांप से खेल माैत को आमंत्रण दे रहा है। जबकि बेलाखोंदा गांव के युवक अच्छी तरह जानते थे कि विषधर का एक डंक जानलेवा साबित हो सकता है। इसलिए युवकों ने विषधर को काबू में कर डिब्बे में बंद कर दिया था। लेकिन, शंकर ने डिब्बे को खोल दिया। डिब्बा खोलते ही विषधर ने उछल कर काट खाया। और विषधर से खेल में शंकर की जान चली गई। मधुबन थाना क्षेत्र के ब्राह्मणडीहा निवासी शंकर गयाली मेला घूमने के लिए भाटडीह ओपी क्षेत्र के बेलाखोंदा ग्राम में अपने ससुराल आया था। मेला के बाद वह बेलाखोंदा के बगीचे में घूम रहा था। बगीचे में सांप निकलने पर युवकों ने पकड़ डिब्बे में बंद कर दिया। डिब्बे में बंद सांप को युवक तमाशा की तरह दिखा रहे थे। यह सब देख शंकर से न रहा गया। उसने डिब्बे को खोल दिया। इसके बाद सांप को हाथ में पकड़ कर दिखाने लगा। अचानक सांप ने शंकर को काट खाया।

धनबाद रेलवे स्टेशन का बदलेगा चेहरा

आने वाले कुछ महीनों में धनबाद रेलवे स्टेशन का चेहरा पूरी तरह से बदल जाएगा। सामने से देखने वाले देखते रह जाएंगे। पहली बार देखने वाले बोल पड़ेंगे-वाह ! क्या खूब लग रहा है। दरअसल, धनबाद रेलवे स्टेशन को नया लुक देने की योजना तैयार की गई है। इस योजना का प्लान तैयार है। 2.50 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी मिल चुकी है। कार्यादेश भी जारी हो चुका है। विजयादशमी के माैके पर मंगलवार की शाम धनबाद रेल मंडल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्र ने स्टेशन को नए लुक देने के कार्य को लेकर भूमि पूजन किया। डीआरएम ने कहा कि अगले तीन महीने में स्टेशन बिल्डिंग के सामने का हिस्सा पूरी तरह नए रूप में ढल जाएगा। स्टेशन के फर्स्ट फ्लोर पर कई सारी सुविधाएं बहाल होंगी।

धनबाद की तीन सीटों पर झामुमो की नजर

झारखंड विधानसभा चुनाव- 2014 में धनबाद की चुनावी राजनीति में शून्य पर बोल्ड झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) अबकी चुनाव में दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार है। झामुमो ने धनबाद जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों में तीन पर अपना ध्यान फोकस किया है। ये क्षेत्र हैं-टुंडी, निरसा और सिंदरी। महागठबंधन की स्थिति में इन्हीं तीनों सीटों पर झामुमो की दावेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.