Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 8 July, 2019, कांग्रेस का प्रदर्शन, नशेड़ी, आयकर सर्वे, खिदमत फाउंडेशन, टिकट दलाल

पेट्रोल-डीजल के मूल्य में वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन। टीडीएस कटाैती में गड़बड़ियों को लेकर आयकर विभाग का बिजली कार्यालय में छापा। खिदमत फाउंडेशन के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी।

By mritunjayEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:36 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 8 July, 2019, कांग्रेस का प्रदर्शन, नशेड़ी, आयकर सर्वे, खिदमत फाउंडेशन, टिकट दलाल
Top Dhanbad News of the day, Mon, 8 July, 2019, कांग्रेस का प्रदर्शन, नशेड़ी, आयकर सर्वे, खिदमत फाउंडेशन, टिकट दलाल

धनबाद, जेएनएन। पेट्रोल और डीजल के मूल्य में वृद्धि के विरोध में सोमवार को रणधीर वर्मा चाैक पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। टीडीएस कटाैती में गड़बड़ियों को लेकर आयकर विभाग का बिजली विभाग के धनबाद डिवीजन ऑफिस में सर्वे। गोविंदपुर पुलिस ने खिदमत फाउंडेशन के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को नशेड़ी कहे जाने के खिलाफ पुटकी थाना में शिकायत। कुमारधुबी रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए दो टिकट दलाल।

loksabha election banner

पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

केंद्रीय बजट में एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ाए जाने से पेट्रोलियम मूल्य में वृद्धि के खिलाफ सोमवार को धनबाद जिला कांग्रेस ने शहर के रणधीर वर्मा चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त कार्यालय तक जुलूस निकालकर पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि पर विरोध जताया गया। पेट्रोल के  मूल्य में ढाई रुपए और डीजल के मूल्य में में 2. 30 रुपये वृद्धि पर नाराजगी जताई। उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की।

बिजली विभाग के धनबाद डिवीजन में आयकर सर्वे

झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम लिमिटेड के धनबाद डिवीजन ऑफिस में सोमवार को दोपहर बाद आयकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने धावा बोला। आयकर विभाग की टीम ने लेखा-बही कब्जे में लेकर जांच शुरू कर रही है। इससे बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सकते में आ गए हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बिजली विभाग ने अपने कर्मचारियों का टीडीस काटकर इनकम टैक्स में जमा नहीं किया है। इसी सिलसिले में जेजे अंसारी के नेतृत्व में आयकर विभाग की टीडीएस टीम सर्वे कर रही है। टीडीएस की कितनी राशि जमा नहीं की गई है, इसका पता सर्वे पूरा होने के बाद ही पता चलेगा।

खिदमत फाउंडेशन के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी

तबरेज हत्याकांड के खिलाफ खिदमत फाउंडेशन के बैनर तले गोविंदपुर में मुस्लिम समाज द्वारा रविवार को विशाल जुलूस और प्रदर्शन के दाैरान अराजकता को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। गोविंदपुर पुलिस ने जुलूस के दौरान हंगामा करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सड़क जाम करने एवं माहौल बिगाड़ने के आरोप में 15 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में खिदमत फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों सहित अन्य को अभियुक्त बनाया गया है। दूसरी तरफ उन्मादी हिंसा का विरोध करने के लिए 9 जुलाई को धनबाद शहर के रणधीर वर्मा चाैक पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। इससे धनबाद पुलिस-प्रशासन के पेशानी पर बल पड़ गया है। गोविंदपुर की घटना को देखते हुए विरोध प्रदर्शन के दाैरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

राहुल को नशेड़ी कहे जाने पर भड़के कांग्रेसी

भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नशेड़ी कहे जाने का धनबाद के कांग्रेसियों ने भारी विरोध किया है। सोमवार को धनबाद जिला युवा कांग्रेस के नेताओं ने पुटकी थाना पहुंचकर सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ लिखित शिकायत की है। साथ ही थाना प्रभारी से स्वामी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। युवा कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि अब प्रशासन बिना दबाव सब्रमण्‍यम स्‍वामी को पूछताछ के लिए भी थाने बुला ले तो यह प्रशासन की बहादुरी कहलाएगी। यह शिकायत धनबाद जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुमार संभव सिंह ने दर्ज कराई है।

कुमारधुबी स्टेशन से पकड़े गए दो टिकट दलाल

कुमारधुबी स्टेशन के आरक्षण टिकट काउंटर के पास से आरपीएफ ने दो दलालों को पकड़ा है। दलालों के नाम हैं-विप्लव मार्टिन और अनवर कुरैशी। दोनों के पास एक टिकट मिले हैं। टिकट काउंटर पर तत्काल के समय खिड़की खुलने से पहले दलाल लाइन में लग जाते हैं। फिर रुपये लेकर लाइन में दूसरे को लगा देते हैं। आरपीएफ बराकर पोस्ट के इंस्पेक्टर नितिन कुमार ने बताया कि कुछ दिनो से शिकायत मिल रही थी कि कुछ दलाल यहां पर आरक्षित टिकट कटाते है जिनसे आम लोगो को परेशानी झेलनी पड रही है।इसी को लेकर एक टीम बनाकर सोमवार को छापेमारी की गई तो आरक्षण टिकट काउंटर पर तत्काल टिकट कटाते हुए कुमारधुबी स्टेशन रोड निवासी विपलव मार्टिन व शिवलीबाडी अनवर कुरैसी को गिरफ्तार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.