धनबाद, जेएनएन। पूर्व रेलवे 1892 पदों को सरेंडर करेगा। सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी महिला (गंगिया देवी) को पीएमसीएच से रिम्स रेफर कर दिया गया। बीबीएम कोयलांचल विश्वविद्यालय के द्वितीय युवा महोत्सव का रंगारंग आगाज मंगलवार को हुआ। धनबाद से खुलने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस समेत 18 जोड़ी ट्रेने अब 120 की रफ्तार से दौड़ेगी। गोशाला में गोपाष्टमी मेला पर विराट कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ।

पूर्व रेलवे 1892 पदों को करेगा सरेंडर, मैन पावर प्लानिंग तैयार

पूर्व रेलवे में काम करने वाले तकरीबन दो हजार कर्मियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। रेलवे ने साल 2019-20 का मैन पवार प्लानिंग तैयार कर लिया है। इसके तहत स्वीकृत पदों में से 1892 पदों को सरेंडर किया जाएगा। इनमें धनबाद से सटा आसनसोल रेल मंडल भी शामिल है, जहां के 306 कर्मियों के पद सरेंडर कर दिए जाएंगे। पूर्व रेल के महाप्रबंधक के निर्देश पर प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जेपी कुसुमकार ने आदेश जारी कर दिया है।

गंभीर अवस्था में अचेत महिला रिम्स रेफर, गर्भ में ही शिशु व सास की मौत

गोविंदपुर के बोरिया में हुए सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी महिला (गंगिया देवी) को पीएमसीएच से रिम्स रेफर कर दिया गया। वहीं, महिला के पति सुभाष का इलाज पीएमसीएच में ही चल रहा है। घटना के बाद से महिला को अभी तक होश नहीं आया है, जबकि उसके गर्भ में ही शिशु की मौत हो गई है। उधर, हादसे के वक्त मौके पर ही महिला के सास की भी मौत हो गई।

यूथ फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज, 27 तरह के इवेंट्स में भाग लेंगे छात्र-छात्राएं

बीबीएम कोयलांचल विश्वविद्यालय के द्वितीय युवा महोत्सव का रंगारंग आगाज मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम में शिरकत करने धनबाद व बोकारो के लगभग 20 कॉलेजों के छात्र पहुंचे हैं। तीन दिवसीय युवा महोत्सव की शुरुआत गोल्फ ग्राउंड से निकली कल्चरल प्रोसेशन से हुई। इसमें भाग ले रहे सभी कॉलेजों के प्रतिभागियों ने अलग-अलग थीम पर झांकियां निकाली। झांकियों में शहर की झलक दिखी। कई प्रमुख स्टैचू को छात्रों ने झांकी के माध्यम से दर्शाया।

अब राजधानी की तरह हवा से बातें करेंगी 18 जोड़ी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें, रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

धनबाद से खुलने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस समेत 18 जोड़ी ट्रेनों में सफर के दौरान अब राजधानी एक्सप्रेस जैसा अनुभव होगा। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और समय पर रेल परिचालन के लिए धनबाद-नई दिल्ली मुख्य मार्ग ग्रैंड कॉड सेक्शन पर इन टे्रनों की रफ्तार बढ़ा दी है। अब तक अधिकतम 110 किमी की गति से चलने वाली मेल-एक्सप्रेस टे्रनें अब 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी।

कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन

ये किसी शख्स को दोबारा न मिलने पाए, प्यार के रोग को आधार से जोड़ा जाए.., किसी खंजर से न तलवार से जोड़ा जाए, सारी दुनिया को चलो प्यार से जोड़ा जाए। यूपी के कानपुर से आए कवि विकास भौकाल की हास्य में लिपटी इस कविता पर सोमवार की रात श्रोता लोटपोट हो गए। मौका था झरिया-धनबाद गोशाला में गोपाष्टमी मेला पर हुए विराट कवि सम्मेलन का। इसमें हास्य-व्यंग्य, देशभक्ति, वीर रस, संयोग और वियोग श्रृंगार की में डूबी रचनाओं ने सभी का मन मोहा।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस