Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 5 August, 2019, मोदी-शाह ने सुधारी ऐतिहासिक गलती, चंचल होंगे बीसीसीएल डीटी, सिटी एसपी आर रामकुमार, खुशी में बंटी मिठाई, युवक की माैत

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को समाप्त करने की घोषणा का जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के राष्ट्रीय सचिव आशुतोष भटनागर ने स्वागत किया। नए सिटी एसपी आर रामकुमार ने पदभार ग्रहण किया।

By mritunjayEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 06:48 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 5 August, 2019, मोदी-शाह ने सुधारी ऐतिहासिक गलती, चंचल होंगे बीसीसीएल डीटी, सिटी एसपी आर रामकुमार, खुशी में बंटी मिठाई, युवक की माैत
Top Dhanbad News of the day, Mon, 5 August, 2019, मोदी-शाह ने सुधारी ऐतिहासिक गलती, चंचल होंगे बीसीसीएल डीटी, सिटी एसपी आर रामकुमार, खुशी में बंटी मिठाई, युवक की माैत

धनबाद, जेएनएन। संसद में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को समाप्त करने की घोषणा का जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के राष्ट्रीय सचिव आशुतोष भटनागर ने स्वागत किया है। चंचल गोस्वामी होंगे बीसीसीएल के अगले डीटी। धनबाद के नए सिटी एसपी आर रामकुमार ने पदभार ग्रहण किया।अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की घोषणा पर बंटी मिठाई। सड़क दुर्घटना में एक की माैत और दो घायल।

loksabha election banner

खत्म हुआ भारतीय संविधान को चुनाैती देने का जम्मू-कश्मीर को मिला अधिकार

भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में दोबारा सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद- 370 समाप्त करने की घोषणा की थी। केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार की वापसी के बाद बगैर समय गंवाए देश के गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को संसद में जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे वाला अनुच्छेद- 370 को समाप्त करने की घोषणा कर दी। साथ ही राज्य का दर्जा भी समाप्त कर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग दो केंद्र शासित प्रदेश प्रदेश बनाने की घोषणा की। इस फैसले का जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के राष्ट्रीय सचिव आशुतोष भटनागर ने स्वागत करते हुए कहा है कि देश 70 साल से इंतजार कर रहा था। अनुच्छेद-370 के कारण जम्मू-कश्मीर को भारत के संविधान को चुनाैती देने का अधिकार मिला हुआ था। अब यह अधिकार समाप्त हो गया है। अनुच्छेद-370 को समाप्त करने का फैसला ऐतिहासिक है। ऐतिहासिक गलती को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सुधारने का काम किया है।

चंचल गोस्वामी बने बीसीसीएल के डीटी

चंचल गोस्वामी को भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के नए डायरेक्टर टेक्निकल होंगे। भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग पब्लिक इंटरप्राइजेज सिलेक्शन बोर्ड ने गोस्वामी के नाम की घोषणा की है। डीटी पद के लिए कुल 10 लोगों ने साक्षात्कार दिया था। गोस्वामी कुछ माह पहले ही बीसीसीएल में योगदान दिए थे। इससे पहले वह ईसीएल में महाप्रबंधक के पद पर थे। फिलहाल वह सीएमडी के टीएस का काम देख रहे हैं। अब डीटी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

धनबाद के नए सिटी एसपी आर रामकुमार

धनबाद के नए सिटी एसपी आर रामकुमार ने कार्यभार संभाल लिया है। बेरमो के एसडीपीओ आर रामकुमार ने सोमवार को धनबाद आकर योगदान दिया। उन्होंने कहा कि धनबाद की विधि-व्यवस्था में सुधार उनकी प्राथमिकता होगी। वह जनता के लिए हर समय उपलब्ध होंगे।

मिठाई बांट खुशी का इजहार

संसद में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा धारा 370 को समाप्त करने की घोषणा के बाद उम्मीद के अनुसार सोमवार को जश्न मनाने के लिए धनबाद शहर में भाजपाई सामने नहीं आए। हालांकि युवा संघर्ष मोर्चा की तरफ से रणधीर वर्मा चाैक पर मिठाई बांट खुशी का इजहार किया। अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा यह राष्ट्रवाद की जीत है। अब एक देश मे दो क़ानून नहीं चलेगा। पप्पू सिंह ने कहा की आज देश के लिए गर्व की बात है कि मोदी सरकार ने आपना वायदा पूरा किया। धारा 370 हटाने से गैर राष्ट्रवादी संघटनो को मुहतोड़ जवाब मिला है।

सड़क दुर्घटना में युवक की माैत

महुदा राधानगर निवासी काली सिंह के 24 वर्षीय पुत्र साजन कुमार सिंह की रविवार रात सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। धनबाद से साजन बाइक से घर जा रहे थे। कपुरिया मोड़ के पास बिजली खंभा में बाइक टकरा गई। बाइक पर तीन लोग सवार थे। इलाज के दाैरान साजन की मृत्यु हो गई।जबकि घायल बब्लु सिंह एवं राहुल सिंह का कतरास में इलाज चल रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.