Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 4 November, 2019, कांग्रेस सचेत, हड़ताल पर डॉक्टर, स्कूलों का समय बदला, निर्वाचन आयोग की टीम बोकारो में, बंद घर में चोरी

कांग्रेस पैराशूटर उम्मीदवारों को मौका नहीं देगी। PMCH के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर। ठंड के कारण स्कूलों का समय बदला। निर्वाचन आयोग की टीम बोकारो पहुंची। बंद घर में चोरी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 07:13 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 4 November, 2019, कांग्रेस सचेत, हड़ताल पर डॉक्टर, स्कूलों का समय बदला, निर्वाचन आयोग की टीम बोकारो में, बंद घर में चोरी
Top Dhanbad News of the day, Mon, 4 November, 2019, कांग्रेस सचेत, हड़ताल पर डॉक्टर, स्कूलों का समय बदला, निर्वाचन आयोग की टीम बोकारो में, बंद घर में चोरी

धनबाद, जेएनएन। लोकसभा चुनाव-2019 के परिणाम से कांग्रेस सचेत है और विस 2019 में पैराशूटर उम्मीदवारों को मौका देने के मूड में नहीं है। बकाया वेतन भुगतान को लेकर सोमवार को पीएमसीएच के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर कलमबंद हड़ताल पर रहे। ठंड की दस्तक से गिरने लगा तापमान के कारण स्कूलों का समय बदल दिया गया है। चुनाव की तैयारियों की समीक्षा को निर्वाचन आयोग की टीम बोकारो पहुंची। थाने को सूचित करने के बाद भी घर से लाखों की संपत्ति चोर उड़ा ले गए।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव परिणाम से कांग्रेस सचेत, पैराशूटर उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा मौका

लोकसभा चुनाव- 2019 के परिणाम को लेकर धनबाद कांग्रेस सचेत है। लोकसभा में पैराशूटर उम्मीदवार कीर्ति आजाद को प्रत्याशी बनाया गया था। वें करीब पांच लाख मतों के अंतर से चुनाव हार गए थें। विधानसभा चुनाव- 2019 को लेकर भी फिर से पैराशूटर उम्मीदवारों की लाइन लग गई है। लेकिन, जिला कांग्रेस कमेटी पैराशूटर उम्मीदवारों को टिकट देने के पक्ष में नहीं है।

पीएमसीएच के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर कलमबंद हड़ताल पर

बकाया वेतन भुगतान करने और रिम्स की तर्ज पर वेतनमान की मांग को लेकर सोमवार को पीएमसीएच के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर कलमबंद हड़ताल पर रहे। सुबह में सीनियर रेजिडेंट ने अपनी हाजिरी बनाई और कलम बंद हड़ताल पर चले गए। 34 में से दो डॉक्टर अनुपस्थित रहे। इनका कहना है कि सरकार मेडिकल कॉलेज को लेकर भेदभाव कर रही है। एक तरफ रिम्स में सीनियर रेजिडेंट को 85 हजार महीना वेतन दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पीएमसीएच, एमजीएम और 3 नए मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेजिडेंट को मात्र 60 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

ठंड की दस्तक से गिरने लगा तापमान, बदला स्कूलों का समय

कोयलांचल में ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह-सुबह कोहरा छा रहा है। इससे तापमान गिरने लगा है। सोमवार सुबह धनबाद शहर की सड़कों पर घना कोहरा छाया रहा। तापमान गिरने और कोहरा के कारण ठंड बढ़ने लगी है। इसके मद्देनजर शिक्षा विभाग ने भी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के समय में परिवर्तन कर दिया है। मंगलवार यानी पांच नवंबर से परिवर्तित समय के अनुसार स्कूलों में पढ़ाई होगी।  विभागीय निर्देश के अनुसार पहली से लेकर आठवीं तक की कक्षाएं अब सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगी।

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा को बोकारो पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम

झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 की घोषणा होने के बाद निर्वाचन आयोग एक टीम सोमवार को बोकारो पहुंची। यह टीम उत्तरी छोटानागपुर के सभी जिलों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगी। इस टीम में वरीय उपनिर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और भारत निर्वाचन आयोग के सचिव सह झारखंड प्रभारी अरविंद आनंद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे, आईजी मुरारी लाल  मीणा शामिल है।

थाने को सूचित करने के बाद भी लाखों की चोरी

शुक्रवार देर रात न्यू कॉलोनी बड़ाजमुआ-बरवाअड्डा में व्यवसायी केदार प्रसाद सिंह के बंद आवास का ताला तोड़कर चोरों ने ५० हजार नगद समेत लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। केदार ने बरवाअड्डा थाना में चोरी की लिखित शिकायत की है। बताया कि ३१ अक्टूबर को वह घर में ताला लगाकर सपरिवार छठ करने अपने पैतृक गांव डांगा, देवघर चले गए थे। घर जाने से पूर्व बरवाअड्डा थाना को लिखित सूचना दी थी। घटना की रात दो बजे पड़ोसियों से सूचना मिली कि घर में चोरी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.