Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, 31 July, 2019, एनएमसी बिल का विरोध, सिटी एसपी आर रामकुमार, डीसी लाइन, पिंटू सिंह, बिजली बिल भुगतान में घोटाला

चिकित्सकों ने किया NMC बिल का विरोध। आर रामकुमार होंगे धनबाद के नए सिटी एसपी। डीसी लाइन पर मेमू परिचालन की तैयारी। पिंटू बने जेडआरयूसीसी सदस्य। बिजली बिल घोटाला।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:44 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, 31 July, 2019, एनएमसी बिल का विरोध, सिटी एसपी आर रामकुमार, डीसी लाइन, पिंटू सिंह, बिजली बिल भुगतान में घोटाला
Top Dhanbad News of the day, Wed, 31 July, 2019, एनएमसी बिल का विरोध, सिटी एसपी आर रामकुमार, डीसी लाइन, पिंटू सिंह, बिजली बिल भुगतान में घोटाला

धनबाद, जेएनएन। आइएमए के आह्वान पर एनएमसी बिल के विरोध मे बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत धनबाद के चिकित्सकों ने भी काम-काज बाधित कर प्रदर्शन किया। आर रामकुमार होंगे धनबाद के नए सिटी एसपी। धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर मेमू ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। जदयू जिलाध्यक्ष पिंटू सिंह को जेडआरयूसीसी का सदस्य चुना गया। बिजली बिल घोटाले में प्रज्ञा केंद्र संचालकों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश।

loksabha election banner

एनएमसी के विरोध में डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

इंडियन मेडिकल एसोशिएशन (आइएमए) के आह्वान पर नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का बुधवार को धनबाद में भी असर रहा। पीएमसीएच के चिकित्सकों ने ओपी़डी का काम-काज बंद कर प्रदर्शन किया। धनबाद में चिकित्सकों के प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ एके सिंह ने कहा कि एनएमसी बिल में कई त्रुटियां हैं। इसके खिलाफ डॉक्टर्स विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कम्यूनिटी हेल्थ प्रोवाइडर के नाम से छह माह का कोर्स कराया जा रहा है, कोर्स के बाद इसे ग्रामीण क्षेत्रों में इलाज के लिए तैनात कराया जायेगा। ऐसे में नीट पास कर साढ़े चार वर्षों की एमबीबीएस की पढ़ाई कोई क्यों करेगा ?

आर रामकुमार बने धनबाद के सिटी एसपी

झारखंड सरकार ने बुधवार को राज्य के 11 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया। जारी अधिसूचना के अनुसार आर रामकुमार को धनबाद का सिटी एसपी बनाया गया है। राज्य सरकार ने पिछले दिनों धनबाद के सिटी एसपी पीयूष पांडेय का ट्रांसफर पर अजीत पीटर डुंगडुंग की पोस्टिंग की थी। लेकिन डुंगडुंग ने योगदान नहीं दिया। इसके बाद रामकुमार की पोस्टिंग की गई।

डीसी लाइन पर मेमू का होगा परिचालन

15 जून 2017 को धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद किए जाने के बाद रेल लाइन के दोबारा चालू होने पर ज्यादातर मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है। लेकिन स्थानीय यात्रियों को अब भी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर ट्रेन के परिचालन का इंतजार है। यह सवारी गाड़ी अब तक चालू नहीं हुई है। यह एक जनता का मुद्दा बनकर बुधवार यहां डीआरएम कार्यालय में मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) की बैठक में उठा। इसके जवाब में धनबाद के डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि डीसी पैसेंजर के तौर पर मेमू ट्रेन चलेगी। मुख्यालय के माध्यम से रेलवे बोर्ड को इसका प्रस्ताव भेजा गया है।रेक उपलब्ध होते ही धनबाद चंद्रपुरा के बीच परिचालन शुरू होगा।

पिंटू चुने गए जेडआरयूसीसी सदस्य

धनबाद रेल मंडल उपभोक्ता सलाहकर समिति की बैठक के पूर्व मध्य रेल हाजीपुर, जेडआरयूसीसी सदस्य का भी चुनाव हुआ। जेडआरयूसीसी के सदस्य के लिए तीन डीआरयूसीसी के सदस्यों ने नामांकन किया था। धनबाद में डीआरयूसीसी के 8 सदस्य हैं। इन सदस्यों ने गुप्त मतदान से जेडआरयूसीसी सदस्य के लिए जदयू के जिलाध्यक्ष पिंटू कुमार सिंह को चुना। जेडआरयूसीसी सदस्य चुने जाने के बाद डीआरयूसीसी सदस्य और धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों ने पिंटू सिंह को बधाई दी।

बिजली बिल भुगतान में घोटाला

अगर आपने बिजली का बिल प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से भुगतान किया है तो एक बार जांच-पड़ताल कर लीजिए। हो सकता है कि आपने जो बिल जमा किया है वह झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेवीएनएल) के खाते में न गया हो, प्रज्ञा केंद्र संचालकों और प्रज्ञा केंद्रों में तैनात वीएलई (विलेज लेवल इंटरप्रन्योर) ने अपना जेब भर लिया हो। क्योंकि प्रज्ञा केंद्रों में तैनात 1176 वीएलई ने 6.82 करोड़ रुपये हजम कर गए हैं। धनबाद एरिया विद्युत बोर्ड क्षेत्र में भी पांच लाख का गड़बड़झाला हुआ है। अब वसूली के लिए जेवीएनएल ने प्रज्ञा केंद्र संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.