धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे प्राइवेट शिक्षक एवं कोचिंग संचालकों ने सब्जी व फल बेचकर प्रदर्शन किया। टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी के दो अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अमृतसर से बंगाल की खाड़ी तक बने मानसून ट्रफ के बीच धनबाद के आने से यहां बारिश होती रहेगी। केके पॉलीटेक्निक के छात्र को कथित रूप से अगवा करने के आरोप में पुलिस ने धनबाद के चार युवकों को हिरासत में लिया है। पाथरडीह थाना परिसर में शराब पीने के दौरान नशे में धुत सहायक अवर निरीक्षक महेंद्र कुमार व सिपाही संतोष गोप के बीच जमकर गाली गलौज व हाथापाई हुई।

सब्जी व फल बेचकर शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन : टमाटर 50 रुपये किलो, आम 40 रुपये किलो, अच्छा चलिए 30 रुपये ही ले लीजिए। यह सब आपको अमूमन सब्जी बाजार में सुनने को मिलता है। लेकिन, मंगलवार को रणधीर वर्मा चौक पर अजीबोगरीब नजारा दिखा। जो शिक्षक कभी छात्रों को जीवन का पाठ पढ़ाकर भविष्य का निर्माण कर रहे थे, वही आज चौराहे पर सब्जी और फल बेचते नजर आए। रणधीर वर्मा चौक पर 40 से अधिक प्राइवेट शिक्षक एवं कोचिंग संचालक सब्जी और फल का मोलभाव करते रहे। देखते ही देखते डेढ़ घंटे में शिक्षकों ने सब्जी और फल बेच डाला। कई ठेलों पर तख्तियां भी दिखीं, जिसपर लिखा था कि हमें सुशांत सिंह राजपूत बनने पर मजबूर न करें। धनबाद जिला कोचिंग एसोसिएशन के मनोज कुमार एवं विकास तिवारी ने कहा लंबे लॉकडाउन के कारण जिले के पांच हजार से अधिक प्राइवेट शिक्षकों एवं कोचिंग संचालकों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुकी है।

कोरोना की चपेट में आए टाटा स्टील कोलियरी के दो अधिकारी : टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी के दो अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक अधिकारी की मां को भी संक्रमित हुई हैं। तीनों की मंगलवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद से डीजीएमएस कार्यालय में दहशत है। दोनों अधिकारी के संपर्क में आने वाले अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमण को लेकर सहम गए हैं। डीजीएमएस के दोनों अधिकारी डिप्टी डाइरेक्टर स्तर के हैं। संक्रमित अधिकारियों के आवास को महामारी का केंद्र चिह्नित करते हुए इलाके को कंटेनमेंट जोन बना सील किया जा रहा है। कोलियरी के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब तक 34 अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।

अमृतसर से बंगाल की खाड़ी तक बने मानसून ट्रफ में आया धनबाद : धनबाद में धूप-छांव के बीच मानसून की फुहारें अभी बरसती रहेंगी। बिहार से आए बादलों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब अमृतसर से बंगाल की खाड़ी तक बने मानसून ट्रफ के बीच धनबाद आ गया है। इससे अब यहां बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार अमृतसर, दिल्ली, जहानाबाद और धनबाद होकर मानसून ट्रफ  बंगाल की खाड़ी की ओर जा रहे हैं। मानसून ट्रफ लो प्रेशर एरिया को दर्शाता है। यानि इस एरिया में जो क्षेत्र आएंगे वहां बारिश होगी। मानसून एक्सपर्ट डॉ. एसपी यादव के अनुसार, मानसून के दौरान ऐसी परिस्थिति सामान्य प्रक्रिया है।

केके पॉलीटेक्निक के छात्र को अगवा करने में 4 गिरफ्तार : चास के आइआइटी मोड़ कृषि बाजार समिति के पास से केके पॉलीटेक्निक के छात्र आयुष कुमार को कथित रूप से अगवा करने के आरोप में चास थाने की पुलिस ने धनबाद के चार युवकों को हिरासत में लिया है। चारों को थाने में रखकर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले आयुष को कथित तौर पर कार में अगवा कर ले जा रहे धनबाद के चार युवकों को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इनका पीछा करने व घेराबंदी करने के बाद युवकों की कार को पुलिस आइटीआइ मोड़ के पास रोक ली। अपहृत के अलावा कथित तौर पर अपहरण करने वाले युवकों को भी पुलिस थाना लाई। सभी से पूछताछ की गई।

शराब के नशे में दो पुलिसकर्मी आपस में भीड़े : पाथरडीह थाना परिसर में शराब पीने के दौरान नशे में धुत सहायक अवर निरीक्षक महेंद्र कुमार व सिपाही संतोष गोप के बीच जमकर गाली गलौज व हाथापाई हो गई। घटना की सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा, जोड़ापोखर अंचल पुलिस निरीक्षक अखिलेश कुमार पाथरडीह थाना पहुंचे। उन्होंने थाना प्रभारी ललितेश्वर चौधरी से घटना की जानकारी ली। पुलिस पदाधिकारी व जवान से भी पूछताछ की। एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने दोनों लोगों का पीएमसीएच ले जाकर मेडिकल कराने का निर्देश दिया है। एसएसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी ललितेश्वर चौधरी दोनों को पीएमसीएच ले गए। घटना पर थाना में कोई भी पदाधिकारी कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस