Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, 30 th June 2019, अमित कुमार, यूनियन क्लब, डीजल चोरी, मुंबई पुलिस, पावर प्लांट

अमित कुमार ने उपायुक्त का प्रभार ग्रहण किया। यूनियन क्लब की सदस्यता फीस हुई दोगुनी। बीसीसीएल में डीजल चोरी का खुलासा। बरोरा में मुंबई पुलिस का छापा। पावर प्लांटों में कोयला संकट।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 07:09 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, 30 th June 2019, अमित कुमार, यूनियन क्लब, डीजल चोरी, मुंबई पुलिस, पावर प्लांट
Top Dhanbad News of the day, 30 th June 2019, अमित कुमार, यूनियन क्लब, डीजल चोरी, मुंबई पुलिस, पावर प्लांट

धनबाद, जेएनएन। अमित कुमार ने रविवार को धनबाद के उपायुक्त का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने आंजनेयुलु दोड्डे से प्रभार ग्रहण किया। यूनियन क्लब धनबाद की सदस्यता फीस 8 लाख रुपये हो गई है। पुलिस ने बीसीसीएल से डीजल चोरी का खुलासा किया है। साइबर क्राइम के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने बरोरा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर विक्की सिंह नामक युवक को गिरफ्तार किया है। पावर प्लांट कोयला संकट का सामना कर रहे हैं। यह आने वाले दिनों में बिजली संकट की चेतवानी है।

loksabha election banner

अमित कुमार ने धनबाद उपायुक्त का कार्यभार संभाला
अमित कु्मार ने उपायुक्त धनबाद का कार्यभार संभाल लिया है। कुमार ने रविवार को आंजनेयुलु दोड्डे से प्रभार लिया। वे धनबाद के 47 वें उपायुक्त हैं। रविवार को छुट्टी के दिन अमित कुमार ने जमशेदपुर से धनबाद आकर उपायुक्त का प्रभार ग्रहण किया। आंजनेयुलु दोड्डे ने गोपनीय कार्यालय में प्रभार साैंपा। इस माैके पर धनबाद जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

यूनियन क्लब की सदस्यता फी 8 लाख + 18 % जीएसटी
यूनियन क्लब धनबाद की सदस्यता शुल्क दोगुनी हो गई है। अब सदस्य बनने के लिए 8 लाख + 18 % जीएसटी देने होंगे। रविवार को क्लब की वार्षिक एजीएम की बैठक में सदस्यता शुल्क 4 से बढ़ाकर 8 लाख करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा 18 प्रतिशत जीएसटी भी अदा करना होगा। इस तरह सदस्य बनने के लिए साढे नौ लाख के करीब देने होंगे।

बीसीसीएल से डीजल चोरी का खुलासा
बीसीसीएल से बड़े पैमाने में डीजल चोरी का खुलासा हुआ है। विभिन्न कोलियरी और प्रोजेक्टों में चलने वाले भारी वाहनों से डीजल चोरी-छुपे निकालकर संग्रह किया जाता है। फिर उसे बाजार में बेचा जाता है। गुप्त सूचना के आधार पर रविवार तड़के पुलिस ने सिजुआ स्थित एक खंडहरनुमा घर में छापेमारी कर 28 गैलनों में भरा करीब हजार लीटर डीजल जब्त किया। हांलाकि छापेमारी के दाैरान डीजल धंधेबाज भागने में सफल रहे।

मुंबई पुलिस का बरोरा में छापा, एक गिरफ्तार
मुंबई पुलिस ने धनबाद जिले के बरोरा थाना क्षेत्र के लेढ़ीडूमर गांव में शनिवार-रविवार की मध्य रात करीब एक बजे छापा मारा। पुलिस गांव के विक्की सिंह को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई मुंबई में घटित एक साइबर अपराध के सिलसिले में हुई। पुलिस का कहना है कि मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर विक्की को गिरफ्तार किया गया है।

कोयले की कमी से जूझ रहे पावर प्लांट
देश के ज्यादातर पावर प्लांट इस समय कोयले की कमी से जूझ रहे हैं। ऐसे में कोयला उत्पादन करने वाली कंपनियों पर कोयला उत्पादन व डिस्पैच करने का दबाव बढ़ा बढ़ गया है। कोल मंत्रालय लगातार पॉवर प्लांटों को प्राप्त कोयला डिस्पैच करने का आदेश दे रहा है। बारिश के मौसम में पॉवर प्लांटों में भी कोयला स्टॉक को लेकर चिंता रहती है। मौजूदा समय में कोडरमा में नौ व धनबाद से सटे पश्चिम बंगाल के रघुनाथपुर थर्मल पॉवर में आठ दिन का कोयला स्टॉक बचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.