Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Fri, 30 August, 2019, 'डी कंपनी' की दबंगई, व्यवसायी का अपहरण, उजड़ा आशियाना, भाजपा विधायक, चुनाव चिह्न

डी कंपनी ने नहीं उठाने दिया कोयला। व्यवसायी का अपहरण। उजड़ा आशियाना। भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया। झामुमो के चुनाव चिह्न पर जदयू को आपत्ति।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:31 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Fri, 30 August, 2019, 'डी कंपनी' की दबंगई, व्यवसायी का अपहरण, उजड़ा आशियाना, भाजपा विधायक,  चुनाव चिह्न
Top Dhanbad News of the day, Fri, 30 August, 2019, 'डी कंपनी' की दबंगई, व्यवसायी का अपहरण, उजड़ा आशियाना, भाजपा विधायक, चुनाव चिह्न

धनबाद, जेएनएन. 'डी कंपनी' ने झारखंड कोल ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव शंकर अग्रवाल को ई स्पॉट ऑक्शन के तहत मिले कोयला का उठाव नहीं करने दिया। प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक अवधेश का अपराधियों ने अपहरण कर 65 लाख रुपये की फिरौती मांगी। झोपड़ी उजड़ने के बाद भी लोग अपने आशियाने के पास डटे हुए हैं। भाजपा विधायक ढुलू महतो पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया। जदयू ने झामुमो के चुनाव चिह्न पर आपत्ति जताई है।

loksabha election banner

'डी' कंपनी ने नहीं उठने दिया कोयला

धनबाद, जेएनएन. बीसीसीएल की जमुनिया कोलियरी में 'डी कंपनी' ने झारखंड कोल ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव सह श्री इंटरप्राइजेज के संचालक शंकर अग्र्रवाल को कोयला का उठाव नहीं करने दिया। शंकर अग्रवाल ने डी कंपनी की मर्जी के खिलाफ बीसीसीएल के ऑक्शन में भाग लिया है। कोयला का उठाव करने के लिए शंकर अग्रवाल ने गुरुवार को ट्रक भेजा था। स्कार्पियो से आए कुछ रंगदारों ने ट्रक को घेर लिया औऱ चालक को पीटकर भगा दिया। बीसीसीएल की खदान में तैनात सीआईएसएफ के जवान मूकदर्शक बने रहे। फिलहाल शंकर अग्रवाल ने थाने में लिखित शिकायत दी है।

प्लेसमेंट एजेंसी संचालक का अपहरण

धनबाद में संचालित प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक अवधेश कुमार यादव का अपहरण कर 65 लाख रुपये फिरौती मांगी जा रही है। परिजनों ने बरवाअड्डा थाने में शिकायत की है। अपहृत का मोबाइल स्वीच ऑफ है। हालांकि उसी मोबाइल से उसके बड़े भाई को फोन कर फिरौती मांगी गई।

उड़ान के लिए उजाड़े गए आशियाने

बोकारो हवाई अड्डा विस्तारीकरण को लेकर बाउंड्रीवाल के आसपास बसे झुग्गी झोपड़ी को हटा दिया गया। झुग्गी झोपड़ी हटने के बाद भी लोग अपने आशियाने के पास डटे हुए हैं। कुछ लोग तो टूटे आशियाने के पास ही खाना खा रहे हैं। वहीं एक मां अपने टूटे हुए घर के मलबे पर बैठ अपने बच्चे को दूध पिला रही है। एक दूसरी मां पास में ही ठेले पर बैठ अपने बच्चे को दुलार रही है। आशियाना उजड़ने के बाद से ये लोग खुले आसमान तले आ गए हैं। सरकार की तरफ से भी इनके पुर्नवास के लिए कोई पहल नहीं की गई है।

भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

भाजपा विधायक ढुलू महतो की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। महिला की शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा विधायक पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने को झारखंड हाई कोर्ट ने गंभीरता से लिया है। झारखंड के डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से पूछा कि विधायक ढुलू महतो पर प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं हुई? हाई कोर्ट ने 22 सितंबर तक जवाब मांगा है। दूसरी तरफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले की सुनवाई के लिए छह सिंतबर की तारीख मुकर्रर की है।

झामुमो के चुनाव चिह्न पर जदयू को आपत्ती

जदयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने झामुमो और उसके चुनाव चिह्न पर आपत्ती जताई है। मुर्मू का आरोप है कि चुनाव चिह्न तीर धनुष आदिवासियों की आत्मीयता, धार्मिक भावनाओं और उनकी आस्था से जुड़ा हुआ है। उनकी इसी भावनाओं का फायदा झारखंड मुक्ति मोर्चा हर चुनाव में उठा रही है। इसलिए वे जल्द ही चुनाव आयोग में याचिका दायर कर झामुमो के चुनाव चिह्न को बदलने की मांग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.