Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 28 September, 2019, मेडिकल कॉलेज में पानी घुसा, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, कोयला आधारित उद्योगों को बचाने की मांग, निगम का 17 लाख पचाया, वायरल वीडियो की जांच

मेडिकल कॉलेज में पानी घुसा। ट्रेनों का परिचालन प्रभावित। कोयला आधारित उद्योगों को बचाने की मांग। निगम का 17 लाख पचाया। वायरल वीडियो की जांच।

By SunilEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 06:47 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 28 September, 2019, मेडिकल कॉलेज में पानी घुसा, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, कोयला आधारित उद्योगों को बचाने की मांग, निगम का 17 लाख पचाया, वायरल वीडियो की जांच
Top Dhanbad News of the day, Mon, 28 September, 2019, मेडिकल कॉलेज में पानी घुसा, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, कोयला आधारित उद्योगों को बचाने की मांग, निगम का 17 लाख पचाया, वायरल वीडियो की जांच

धनबाद, जेएनएन। शहर में हो रहे भारी बारिश के कारण मेडिकल कॉलेज में पानी घुस गया है। वहीं, भारी बारिश के कारण धनबाद रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। जिटा ने केंद्र और झारखंड सरकार से कोयला आधारित उद्योगों को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। सिटी बस संचालक पर नगर निगम का 17 लाख रुपये पचाया का आरोप है। कोयले चोरों से रुपये लेते हुए पुलिस अधिकारी के वायरल वीडियो की जांच के लिए जोड़ापोखर सर्किल थाना के इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार तिसरा थाना पहुंचे। 

prime article banner

बारिश से हाहाकार; मेडिकल कॉलेज में घुसा पानी

पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन हो गई है। शुक्रवार शाम से हो रही भारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे धनबाद शहर और आस-पास के क्षेत्रों में जल-जमाव के कारण हाहाकार मच गया है। निचले इलाकों के हजारों घरों में एक से तीन फीट तक पानी जमा है। कोयला उद्योग पर जबरदस्त असर पड़ा है। बीसीसीएल की कोयला खदानों में उत्पादन ठप है। जल-जमाव के कारण खदान में किसी भी तरह के हादसे से निपटने के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। दामोदर और बराकर नदी उफान मार रही हैं।

भारी बारिश से पटरी के नीचे जमीन धंसी

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण धनबाद रेल मंडल में ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ। शनिवार सुबह नाथगंज और दिलवा स्टेशन के बीच पटरी के नीच जमीन धंस गई। इसके कारण धनबाद-गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया गया। हालांकि बाद में पटरी के नीचे पत्थर और मिट्टी की भराई कर परिचालन शुरू कर दिया गया। दूसरी तरफ धनबाद स्टेशन के डायमंड क्रॉसिंग के निकट रेलवे पटरी के समीप की जमीन एकाएक धंस गई, जिसके कारण इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोकना पड़ा। साथ ही कई जगहों पर सिग्नल फेल होने के कारण भी रेल परिचालन प्रभावित हुआ है।

कोयला आधारित उद्योगों को नहीं मिल रहा कच्चा माल

धनबाद कोयलांचल के कोयला आधारित उद्योगों को कोयला नहीं मिल पा रहा है। बीसीसीएल से कोयला आधारित उद्योगों को पहले की तरह रियायत पर कोयला नहीं मिल रहा है। इससे हार्ड-कोक भट्ठे अंतिम सांसें गिन रहे हैं। झारखंड इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन (जिटा) के अध्यक्ष केएन मित्तल ने केंद्र और झारखंड सरकार से कोयला आधारित उद्योगों को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है। साथ ही बीसीसीएल से स्थानीय उद्योगों को कोयला देने की भी मांग जोर-शोर से उठी।

सिटी बस संचालक ने नगर निगम का पचाया 17 लाख

धनबाद नगर निगम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए सिजुआ जोगता के राजीव कुमार पर छह सिटी बसों की राशि गबन करने की प्राथमिकी धनबाद थाने में दर्ज कराई है। उनपर नगर निगम का 17 लाख रुपये गबन करने का आरोप है। गौरतलब है कि राजीव पर ही निगम की बसों के संचालन का जिम्मा था, लेकिन उसने बसों के कलपुर्जे तक बेच दिए और प्रतिदिन बस का किराया देना भी मुनासिब नहीं समझा।

पुलिस अधिकारी के वायरल वीडियो की जांच को पहुंचे इंस्पेक्टर

एक जमादार का कोयले चोरों से रुपये लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में जोड़ापोखर सर्किल थाना के इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार तिसरा थाना पहुंचे। यहां के पुलिस अधिकारियों पूछताछ की। हालांकि यह वीडियो जमादार का है कि नहीं इस संबंध में इंस्पेक्टर ने कुछ भी नहीं कहा। बताया कि वायरल वीडियो देखने से पुराना प्रतीत होता है। चेहरा भी साफ नजर नहीं आ रहा है। पैसा भी जो दे रहा है वह स्पष्ट नहीं है। हम अपनी जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारी को देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.