Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Fri, 25th October, 2019, वासेपुर में घमासान, मतदाता जागरूकता अभियान, दिवाली पर नहीं होगी बारिश, सोरेन परिवार, जेबीवीएनएल ने दिया झटका

Top Dhanbad News of the day Fri 25th October 2019 कब्रिस्तान के शिलापट्ट पर नाम को लेकर वासेपुर में दो पार्षद पति आपस में भिड़ गए। उपायुक्त ने शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 05:56 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Fri, 25th October, 2019, वासेपुर में घमासान, मतदाता जागरूकता अभियान, दिवाली पर नहीं होगी बारिश, सोरेन परिवार, जेबीवीएनएल ने दिया झटका
Top Dhanbad News of the day, Fri, 25th October, 2019, वासेपुर में घमासान, मतदाता जागरूकता अभियान, दिवाली पर नहीं होगी बारिश, सोरेन परिवार, जेबीवीएनएल ने दिया झटका

धनबाद, जेएनएन। कब्रिस्तान के शिलापट्ट पर नाम को लेकर शुक्रवार को वासेपुर में दो पार्षद पति आपस में भिड़ गए। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने शुरू किया मतदाता जागरूकता अभियान। माैसम विशेषज्ञों के अनुसार दिवाली पर बारिश से राहत मिल सकती है। झामुमो नेताओं की जमीन की जांच शुरू। अब हर काम के लिए जेबीवीएनएल ने सेवा शुल्क निर्धारित किया है।

loksabha election banner

वासेपुर में पार्षद पतियों के बीच भिड़ंत

धनबाद और देशभर में वासेपुर की पहचान क्या है? यह बताने की जरूरत नहीं है। इसी पहचान का मुजाहिरा शुक्रवार को वासेपुर में धनबाद नगर निगम के दो पार्षद पतियों ने किया। एक-दूसरे का कॉलर पकड़ा। धक्का-मुक्की की। टपका देने की तक की धमकी दी। यह सब जब हो रहा था तो धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और वासेपुर के सैकड़ों लोग तमाशबीन थे। माैका था-वासेपुर के शमशेरनगर में कब्रिस्तान निर्माण शिलान्यास समारोह का। शुक्रवार को शिलान्यास कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही शिलापट्ट पर नाम नहीं होने को लेकर दो पार्षद पति आपस में भिड़ गए। वार्ड नंबर 17  के पार्षद पति  हारून कुरेशी  और वार्ड 18 के पार्षद पति मोहसिन मास्टर शिलापट में नामकरण को लेकर भिड़ गए। वार्ड 17 के पार्षद पति हारून कुरेशी माइक पर ही बोलते बोलते मोहसिन मास्टर से बहस करने लगे। इस बहस ने बाद में  मारपीट का रूप अख्तियार कर लिया। मेयर के सामने ही दोनों ने एक दूसरे का कॉलर पकड़ लिया और धक्का-मुक्की करने लगे। स्थानीय लोगों के बीच-बचाव के बाद माहाैल शांत हुआ।

स्वीप के तहत उपायुक्त ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 को लेकर धनबाद के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार ने स्वीप के तहत समाहरणालय में शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ करते हुए उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में सभी लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण के लिए सभी मतदाताओं को मतदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए एवं मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। हस्ताक्षर अभियान में अपर समाहर्ता आपूर्ति संदीप कुमार दोराईबुरू, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अनिल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम, उप निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय पांडेय, जिला योजना पदाधिकारी दयानंद दुबे, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल सहित कई लोगों ने स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का संकल्प लेते हुए हस्ताक्षर किए।

म्यांमार के चक्रवात ने दी राहत, दिवाली को नहीं होगी बारिश

तीन दिन से हो रही लगातार बारिश से परेशान लोगों के लिए राहत की बात है। रविवार को दिवाली के दिन बारिश नहीं होगी। यह दावा माैसम विशेषज्ञों का है। मानसून एक्सपर्ट डॉ. एसपी यादव के अनुसार अरब सागर में आए चक्रवात-क्यारा, के कारण अब परिस्थितियां बदल गई है। अरब सागर की ओर से इस ओर आ रहे बादलों ने अपना ट्रक बदल लिया है। बादल अब अरब सागर की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं । इससे शनिवार तक मौसम साफ होने की संभावना है। रविवार को दिवाली है। दिवाली में भी बारिश होने की उम्मीद नहीं है।

झामुमो नेताओं की जमीन की जांच शुरू

झारखंड सरकार द्वारा झामुमो प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और उनके परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा अवैध तरीके से सीएनटी एक्ट के दायरे में आने वाली जमीन की खरीदारी की जांच का निर्देश जारी होते ही संबंधित अधिकारी रेस हो गए हैं। जांच के लिए गठित एसआइटी में शामिल अधिकारी बोकारो जिले के चास अंचल के दीवानगंज में इजरी नदी के किनारे पहुंच जमीन की पड़ताल शुरू की है। यहां रिसोर्ट बनाया गया है। शुक्रवार को चास अंचल के दीवानगंज में इजरी नदी के किनारे की जमीन पर कब्जा कर रिसोर्ट बनाने वाले झामुमो महासचिव संतोष रजवार की जमीन की जांच करने एसआइटी की टीम बोकारो पहुंची है। इसकी शिकायत भाजपा नेता अखिलेश्वर महतो ने किया था। अखिलेश्वर महतो ने अपनी शिकायत में कहा था कि व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग करते हुए झामुमो महासचिव द्वारा इजरी नदी के किनारे की जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है। यहां वे द नेचर के नाम से अपना रिसोर्ट चला रहे है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य समीर उरांव की ओर से दिए गए शिकायती पत्र के आलोक में मुख्य सचिव ने राजस्व विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है। इसके बाद बोकारो, धनबाद और रांची के उपायुक्तों से रिपोर्ट तलब की गई है। धनबाद जिले के गोविंदपुर और धनबाद अंचल में भी हेमंत सोरेन के नाम जमीन खरीदी गई थी। एक बार फिर से जांच होती है तो यह मामला तूल पकड़ सकता है।

अब हर काम के लिए JBVNL लेगा सेवा शुल्क

मीटर से लेकर सर्विस वायर बदलने तक उपभोक्ताओं को अब जेब ढीली करनी पड़ेगी। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड इस एवज में शुल्क लेगा। बिजली विभाग से किसी भी तरह की सेवा लेने के लिए जेबीवीएनएल की ओर से शुल्क निर्धारित किया गया है। इसे झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। सिंगल फेज के लिए 100 रुपये और थ्री फेज के लिए 500 रुपये सेवा शुल्क निर्धारित किया गया है। मीटर री-सिलिंग, फ्यूज रीप्लेसमेंट, मोडिफिकेशन इन लेआउट, मीटर फिक्सिंग, मीटर शिफ्टिंग, सर्विस वायर बदलने, खराब मीटर बदलने, नया कनेक्शन आवेदन और आरसी-डीसी सभी सुविधाओं के लिए अलग-अलग दर तय की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.