Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sat, 25 January 2020, हमला में 6 जवान घायल, उम्र कैद, तीन गिरफ्तार, फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम, फाइनल में धनबाद

सीआइएसएफ-पुलिस पर हमला। दुष्कर्म मामले में उम्र कैद। हत्या मामले में तीन गिरफ्तार। रेलवे फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम विकसित कर रहा। धनबाद ने जमशेदपुर को 132 रनों स हराया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 07:38 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat, 25 January 2020, हमला में 6 जवान घायल, उम्र कैद, तीन गिरफ्तार, फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम, फाइनल में धनबाद
Top Dhanbad News of the day, Sat, 25 January 2020, हमला में 6 जवान घायल, उम्र कैद, तीन गिरफ्तार, फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम, फाइनल में धनबाद

धनबाद, जेएनएन। कोयला चोरों ने सीआइएसएफ व बरोरा पुलिस पर बोला हमला कर छह जवानों को घायल कर दिया। नाबालिग माैसेरी बहन की अस्मत लूटने वाले को विशेष अदालत ने उम्र कैद व आर्थिक दंड की सजा सुनाई है। झामुमो नेता शंकर रवानी के पुत्र की हत्या मामले में तीन आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए रेलवे फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम विकसित करने जा रही है। धनबाद ने जमशेदपुर पर 132 रनों की धमाकेदार जीत कर जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेट के फाइनल में पहुंच गया।

loksabha election banner

कोयला चोरों ने सीआइएसएफ व बरोरा पुलिस पर बोला हमला, छह जवान घायल 

बीसीसीएल की फुलारीटांड कोलियरी से कोयला चोरी रोकने के लिए पहुंची सीआइएसएफ टीम को शनिवार को विरोध का सामना करना पड़ा। कोयला चोरों ने अचानक हमला बोल दिया। पथराव किया। इससे सीआइएसएफ के छह जवान घायल हो गए।

नाबालिग माैसेरी बहन की अस्मत लूटने वाले को उम्र कैद 

अपनी मौसेरी नाबालिग बहन की अस्मत लूटकर वीडियो वायरल करने की धमकी देने वाले टुंडी निवासी को विशेष अदालत ने उम्र कैद एवं 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है। पीड़िता कक्षा 10 की छात्रा थी। वह अपनी मौसी के घर टुंडी घूमने गई थी। 8 जून 17 की रात पीड़िता को सिर में दर्द होने लगा। तब उसके मौसेरे भाई ने उसे एक दवा लाकर दी जिसके बाद वह बेहोश हो गई। सुबह मौसेरे भाई ने मोबाइल फोन में एक वीडियो दिखाया, जिससे पीड़िता को पता चला कि उसके मौसेरे भाई ने उसके साथ दुराचार किया है।

झामुमो नेता शंकर रवानी के पुत्र की हत्या में तीन गिरफ्तार 

झामुमो के वरीय नेता शंकर रवानी के पुत्र कुणाल कुमार चंद्रवंशी उर्फ कुणाल रवानी के हत्या के आरोप में फरार चल रहे तीन अभियुक्तों को सुदामडीह पुलिस ने शुक्रवार की देर रात्रि छापेमारी कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दिलेश्वर रवानी, अजय रवानी, प्रकाश रवानी को चिकित्सकीय जांच के बाद शनिवार को धनबाद जेल भेज दिया गया। 

अब अपराधियों को देखते ही मॉनीटर मचाएगा शोर

रेलवे स्टेशन पर अब अपराधियों की इंट्री मुश्किल होने वाली है। आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए रेलवे फेस रिकॉग्नाइज सिस्टम विकसित करने जा रही है। इसके तहत एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है, जो अपराधियों को देखते ही पहचान लेगा। सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठे आरपीएफ को मॉनीटर पर ही इसकी खबर भी मिल जाएगी। एक खास तरह किस्म की आवाज के साथ अलर्ट मैसेज आएगा जिससे उस अपराधी को पकडऩा आसान होगा।

उर्मिला के कहर के सामने जमशेदपुर पस्त, धनबाद फाइनल में पहुंचा

लक्ष्मी मुर्मू और उर्मिला के शानदार प्रदर्शन की मदद से धनबाद ने जमशेदपुर पर 132 रनों की धमाकेदार जीत हासिल कर जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेट के फाइनल में पहुंच गया है। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 27 जनवरी को होने वाले फाइनल में धनबाद का मुकाबला बोकारो से होगा। बोकारो ने रोमांचक मुकाबले में रांची को एक विकेट से हराकर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.