Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Thu, 23 January 2020, सामूहिक आत्मदाह, वेतन बकाया, राजस्व वसूली, उजड़ने के कगार पर जियाडा, बोकारो को 9 विकेट से हराया

28 सामूहिक आत्मदाह। आउटसोर्सिंग कर्मियों का वेतन दो माह से बकाया। राजस्व वसूली वार्षिक लक्ष्य से पीछे। जियाडा कार्यालय एक प्यून के भरोसे। धनबाद ने बोकारो को नौ विकेट से हराया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 08:54 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Thu, 23 January 2020, सामूहिक आत्मदाह, वेतन बकाया, राजस्व वसूली, उजड़ने के कगार पर जियाडा, बोकारो को 9 विकेट से हराया
Top Dhanbad News of the day, Thu, 23 January 2020, सामूहिक आत्मदाह, वेतन बकाया, राजस्व वसूली, उजड़ने के कगार पर जियाडा, बोकारो को 9 विकेट से हराया

धनबाद, जेएनएन। शिक्षक संघ 28 जनवरी को कोयला भवन पर सामूहिक आत्मदाह करेगा। पीएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों का वेतन दो माह से बकाया है। जिले से होने वाली राजस्व वसूली वार्षिक लक्ष्य से 1400 करोड़ रुपये पीछे चल रही है। धनबाद में जियाडा कार्यालय एक प्यून के भरोसे चल रहा है। धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में बोकारो को नौ विकेट से हरा दिया।

loksabha election banner

28 को कोयला भवन पर सामूहिक आत्मदाह करेगा शिक्षक संघ

कोयला खदान शिक्षक संघ के सदस्य और पदाधिकारी 28 जनवरी को कोयला भवन पर सामूहिक आत्मदाह करेंगे। संघ के संगठन सचिव अजय कुमार सिन्हा ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर बीसीसीएल प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। 

पीएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों का 2 माह से वेतन बकाया

पीएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों का दो माह से वेतन बकाया है। इस वजह से आउटसोर्सिंग कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वेतन नहीं मिलने से उनके सामने आर्थिक तंगी का स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं, कर्मी इसको लेकर अब हड़ताल पर जाने की सोच रहे हैं। अगर कर्मी हड़ताल पर जाते हैं तो अस्पताल में इलाज को आने वाले मरीजों को खासा परेशानियों का सामना करना पडे़गा।

वार्षिक लक्ष्य से पीछे चल रही राजस्व वसूली, हेमंत सरकार की बढ़ी चिंता

कोयला उत्पादन व डिस्पैच में कमी आने से राज्य सरकार को मिलने वाली राजस्व में काफी गिरावट आई है। इससे हेमंत सरकार की चिंता बढ़ गई है। सरकार को सबसे अधिक राजस्व कोयला से ही आता है। इस पर ही सारा अर्थ तंत्र निर्भर करता है। सरकार के आदेश पर जिला खनन विभाग ने बीसीसीएल, ईसीएल, टाटा सहित अन्य कंपनियों से कोयला उत्पादन व डिस्पैच में कमी के कारण को लेकर पत्र भेजा।

एक प्यून के भरोसे चल रहा जियाडा कार्यालय 

झारखंड इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जियाडा) उद्योगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को जिम्मेदार है। इनमें जमीन, सड़क, बिजली, पानी आदि शामिल हैं। लेकिन फिलहाल यह उजड़ने के कगार पर है। इसका कार्यालय एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के भरोसे चल रहा है। अन्य किसी अधिकारी या कर्मचारी की यहां नियुक्ति नहीं है। प्राधिकार के तहत धनबाद में गोविंदपुर स्थित कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया, सिंदरी स्थित इंडस्ट्रियल एरिया और रेंगुनी स्थित इंडस्ट्रियल एरिया आता है। इनमें कुल 206 प्लॉट हैं। 

Women Under-19 Cricket Championship : धनबाद ने बोकारो को 9 विकेट से हराया

JSCA Inter District Women's Under-19 Cricket Championship धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा। धनबाद ने गुरुवार को चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के अपने अंतिम लीग मुकाबले में बोकारो को नौ विकेट से हरा दिया। धनबाद की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.