Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day 18th September 2019, तीन युवकों की मौत, भाजपा में टिकट को दावेदारी, चाइल्ड बैंक की शुरुआत, निगम चेक बाउंस से परेशान, रेल कर्मियों को बोनस

जीटी रोड पर तीन युवकों की मौत। भाजपा में टिकट के लिए दावेदारी तेज। चाइल्ड बैंक की शुरुआत। नगर निगम चेक बाउंस से परेशान। रेल कर्मियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 06:46 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 06:46 PM (IST)
Top Dhanbad  News of the day 18th September 2019, तीन युवकों की मौत, भाजपा में टिकट को दावेदारी, चाइल्ड बैंक की शुरुआत, निगम चेक बाउंस से परेशान, रेल कर्मियों को बोनस
Top Dhanbad News of the day 18th September 2019, तीन युवकों की मौत, भाजपा में टिकट को दावेदारी, चाइल्ड बैंक की शुरुआत, निगम चेक बाउंस से परेशान, रेल कर्मियों को बोनस

धनबाद, जेएनएन। जीटी रोड पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन युवकों की मौत हो गई। भाजपा में टिकट के लिए दावेदारी तेज हो गई है। सांसद पीएन सिंह के पुत्र प्रशांत सिंह ने भी विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी ठोकी है। शहर के चाइल्ड बैंक की शुरुआत की गई। यहां वंचित बच्चों के लिए कपड़े और खिलौने रखे जाएंगे। टैक्स मद में नगर निगम को मिलने वाले चेक लगातार बाउंस हो रहे हैं। इससे परेशान होकर ऐसे एक हजार लोगों को नोटिस भेजा है। इस साल रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा।

loksabha election banner

जीटी रोड पर सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत

जीटी रोड पर दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन युवकों की मौत हो गई। मृतकों में बाइक सवार दो युवकों की पहचान नहीं हो पाई है। बरवाअड्डा थाना अंतर्गत लोहारबरवा पुल के समीप मंगलवार रात सड़क हादसे में दो बाइक सवार युवकों की मौत घटनास्थल पर हो गई। युवकों की पहचान नहीं हो पाई है।दूसरी तरफ राजगंज थाना क्षेत्र के खरनी मोड़ जीटी रोड पर बाइक व टेंम्पो में टक्कर हो गई। बाइक सवार साधोबद निवासी विकाश कुमार महतो की मौत हो गई।

भाजपा में टिकट के लिए दावेदारी तेज

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन धनबाद में भाजपा से टिकट के दावेदार रोज नए-नए करतब दिखा रहे हैं। सब दावेदार चाह रहे हैं कि धनबाद के सांसद पीएन सिंह उनके लिए पैरवी करें। वैसे सांसद के अधिवक्ता पुत्र प्रशांत सिंह भी धनबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट के दावेदार हैं। वह 2014 में भी दावेदार थे, लेकिन चूक गए। टिकट राज सिन्हा को मिला और वह विधायक चुने गए।

चाइल्ड लाइन बैंक की शुरुआत

शहर के जयप्रकाश नगर के चाइल्ड लाइन में इस बैंक की शुरुआत राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की सदस्या रोजी ताबा और आयोग के रजिस्ट्रार रमेश गौड़ ने की। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे जो कपड़े और खिलौने से वंचित हैं, उन्हें इस बैंक से दिया जाएगा। शहरवासियों से आग्रह किया कि उनके बच्चों के ऐसे बहुत से कपड़े होंगे, जो बेकार पड़े हैं। चाइल्ड लाइन को बच्चों के लिए कपड़े उपलब्ध कराएं। चाइल्ड लाइन की टीम अपने स्तर पर भी कपड़े और खिलौने एकत्रित करेगी।

होल्डिंग टैक्स का चेक बाउंस होने से DMC परेशान

होल्डिंग टैक्स, वाटर टैक्स और ट्रेड लाइसेंस के एवज में नगर निगम टैक्स वसूलता है, लेकिन लोग निगम को टैक्स देने में आनाकानी कर रहे हैं। 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक होल्डिंग टैक्स बकाया है। आलम यह है कि टैक्स मद में निगम में आने वाला चेक लगातार बाउंस हो रहा है। नगर निगम ने ऐसे एक हजार लोगों को नोटिस भेजा है। इनपर निगम का दो करोड़ से अधिक बकाया है। निर्धारित समय के अंदर सभी को बकाया जमा करने का निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस

रेलवे कर्मचारियों को मिलने वाले उत्पादकता आधारित बोनस को कैबिनेट की मुहर लग गयी। इस बार भी रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा। हर कर्मचारी के खाते में 17951 रुपये आएंगे। माना जा रहा है कि एक दो दिनों में रेलवे बोर्ड से पत्र भी जारी हो जाएगा। बोनस का लाभ धनबाद रेल मंडल के करीब 20 हजार कर्मचारियों को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.