Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 18th July 2020, कुत्ता छोड़नेवाली युवती गिरफ्तार, MP के घर कोरोना, वायरस बना काल, MLA व पूर्व मंत्री समर्थक भिड़े, जनता दरबार

दो मासूमों पर कुत्ता छोड़ने की अमानवीय घटना पर डीजीपी ने संज्ञान लिया। इसके बाद पुलिस ने कुत्ता छोड़नेवाले घर के मालिक जहांगीर राम तथा उनके बेटी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:31 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 18th July 2020, कुत्ता छोड़नेवाली युवती गिरफ्तार, MP के घर कोरोना, वायरस बना काल, MLA व पूर्व मंत्री समर्थक भिड़े, जनता दरबार
Top Dhanbad News of the Day, 18th July 2020, कुत्ता छोड़नेवाली युवती गिरफ्तार, MP के घर कोरोना, वायरस बना काल, MLA व पूर्व मंत्री समर्थक भिड़े, जनता दरबार

धनबाद, जेएनएन। डीजीपी के संज्ञान के बाद पुलिस ने बच्चों पर कुत्ता छोड़नेवाली युवती गिरफ्तार कर लिया। धनबाद सांसद पीएन सिंह के साले अब कोरोना वायरस के संक्रमित हो गए हैं। वहीं, कतरास इलाके के एक परिवार के लिए कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना काल साबित हुआ। कोयला लोडिंग को लेकर भाजपा विधायक ढुलू महतो और कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थक मजदूर भिड़ गए। नए उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने आम लोगों की शिकायतों का निष्पादन करने के लिए फिर से जनता दरबार लगाने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

बच्चों पर कुत्ता छोड़नेवाली युवती गिरफ्तार : सरायढेला न्यू मुरलीनगर इलाके में खाना मांगने गए दो मासूम पर कुत्ता छोड़ने की अमानवीय घटना की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई। लोगों ने इस शर्मनाक कृत्य की जमकर आलोचना की तथा दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। इस घटना पर झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने संज्ञान लिया। उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद सरायढेला पुलिस ने कुत्ता छोड़नेवाले घर के मालिक जहांगीर राम तथा उनके बेटी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, जहांगीर पुलिस की पकड़ से बाहर है।

धनबाद के सांसद पीएन सिंह के घर कोरोना का कहर : धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां के सांसद पीएन सिंह के परिवार के लोग भी अब इसके चपेट में हैं। उनके बेटे के ड्राइवर की कोरोना से माैत हो गई। उनका चालक और बॉडीगार्ड कोरोना से संक्रमित होकर कोविड अस्पताल में भर्ती है। दूसरी तरफ उनका साला भी कोरोना संक्रमित हो गया। उसे आनन-फानन में कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक गलती बन गई पूरे परिवार के लिए काल : कतरास इलाके के एक परिवार के लिए कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना काल साबित हुआ। अब तक संक्रमण की चपेट में आकर इस परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो चुकी है। इस परिवार की सबसे बुजुर्ग (90 वर्षीय) महिला का अपने एक रिश्तेदार के शादी समारोह में शामिल होना पूरे परिवार के लिए जानलेवा साबित हुआ। इस समारोह से लौटने के बाद बुजुर्ग महिला कोरोना संक्रमित हो गई। इसके बाद एक-एक कर बुजुर्ग के पांच जवान बेटे भी संक्रमण की चपेट में आते चले गए। 4 जुलाई को दिन पहले बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हुई। इसके बाद परिवार में जैसे मौत का सिलसिला ही चल पड़ा। पिछले 13 दिनों में इस परिवार में महिला और उसके चार जवान बेटों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5वां बेटा भी कोरोना संक्रमित हो चुका है। उसका रांची स्थित रिम्स में इलाज चल रहा है। 

कोयला लोडिंग के लेकर विधायक व पूर्व मंत्री के समर्थकों में भिड़ंत : बीसीसीएल के वेस्ट मोदीडीह के कांटा पहाड़ी वजन घर पर शनिवार सुबह भाजपा विधायक ढुलू महतो और कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थक मजदूर भिड़ गए। भिड़ंत का नेतृत्व एक तरफ सिंडिकेट में शामिल लोग और दूसरी तरफ शेर बहादुर सिंह गुट के मजदूरों ने किया। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। पत्थर लगने से अंगारपथरा ओपी प्रभारी शाहबीर उरांव चोटिल हो गए। इस दौरान पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया। कांटा घर पर तनाव बना हुआ है। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है।

नए डीसी ने जनता दरबार को किया अनलॉक : धनबाद के नए उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने आम लोगों की शिकायतों को त्वरित गति से निष्पादन करने के लिए फिर से जनता दरबार लगाने का निर्णय लिया है। अब वे प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में दोपहर 12 से 2 बजे तक दो घंटे के लिए जनता दरबार लगाएंगे। इसकी जानकारी उपायुक्त ने धनबाद उपायुक्त के ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.