धनबाद, जेएनएन। महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि भाजपा इस बार जिले की सभी छह सीटों पर चुनाव जीतेगी। सिंदरी से भाजपा का टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक फूलचंद मंडल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद कोयलांचल में 49 अप्रशिक्षित शिक्षकों की नौकरी जाएगी। उपायुक्त तथा एसएसपी ने झारखंड राज्य स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी। रेलवे ने धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर पांच महत्वपूर्ण हॉल्ट बंद कर दिए।

धनबाद जिले के सभी 6 विधानसभा सीटों पर होगा भाजपा का कब्जा - सिग्रीवाल

महाराजगंज सांसद एवं धनबाद लोकसभा क्षेत्र के चुनाव प्रभारी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि भाजपा इस बार 65 का आंकड़ा पार करेगी। गठबंधन टूटने से भी उसका असर कुछ नहीं पड़ने वाला है। आजसू का कोई असर नहीं है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा अपने दम पर धनबाद जिले की सभी छह सीटें जीतेगी।

बागी भाजपा विधायक का इस्तीफा, झामुमो के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

सिंदरी से भाजपा का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे विधायक फूलचंद मंडल ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया। भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि फूलचंद झारखंड मुक्ति मोर्चा से सिंदरी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। चर्चा है कि उनकी झामुमो से बातचीत चल रही है।

कोयलांचल में 49 अप्रशिक्षित शिक्षकों की जाएगी नौकरी

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को केंद्र सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए अप्रशिक्षित शिक्षक व पारा शिक्षकों को हटाने का निर्देश जारी कर दिया है। अप्रशिक्षित रह गए शिक्षकों को प्रशिक्षण प्राप्त करने का एक और मौका देने से केंद्र के इन्कार के बाद झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने भी इनको कार्यमुक्त करने का फैसला किया है। ऐसे में धनबाद जिले के १५ पारा शिक्षक डीएलएड की परीक्षा पास नहीं कर सके थे। जबकि ३४ पारा शिक्षक डीएलएड के लिए क्वालिफाई ही नहीं कर सके थे। इन्हें सेवा मुक्त किया जाएगा।

डीसी-एसएसपी सहित सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों ने दी धरती आबा को श्रद्धांजलि

भगवान बिरसा मुंडा की 144वीं जयंती के अवसर पर बैंक मोड़ स्थित बिरसा मुंडा चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर उपायुक्त अमित कुमार, एसएसपी किशोर कौशल सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों व बड़ी संख्या में लोगों ने धरती आबा भगवान बिरसा की प्रतिमा पर मल्यार्पण किया। इस अवसर पर उपायुक्त तथा एसएसपी ने झारखंड राज्य स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

डीसी लाइन के पांच हॉल्ट बंद, कम आमदनी बनी वजह

झारखंड स्थापना दिवस से ठीक पहले रेलवे ने धनबाद-बोकारो के लोगों को तगड़ा झटका दिया है। अब धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग पर पांच महत्वपूर्ण हॉल्ट बंद हो जाएंगे। इनमें अंगारपथरा, तेतुलिया, जमुनी, बुदौरा और टुंडू हॉल्ट शामिल हैं।

Posted By: Sagar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप