Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sat, 11 January 2020, भाजपा की रैली, आधा शहर ब्लॉक, सफाई की फीडबैक, आदिवासी संस्कृति बचाना चुनौती, कोयला चोरों का उत्पात

CAA के समर्थन में भाजपा की रैली। रैली के कारण आधा शहर जाम। स्लम क्षेत्रों में सफाई को लेकर फीडबैक लिया। आदिवासी संस्कृति व परंपरा को कायम रखना चुनौती। कोयला चोरों का उत्पात।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 06:48 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat, 11 January 2020, भाजपा की रैली, आधा शहर ब्लॉक, सफाई की फीडबैक, आदिवासी संस्कृति बचाना चुनौती, कोयला चोरों का उत्पात
Top Dhanbad News of the day, Sat, 11 January 2020, भाजपा की रैली, आधा शहर ब्लॉक, सफाई की फीडबैक, आदिवासी संस्कृति बचाना चुनौती, कोयला चोरों का उत्पात

धनबाद, जेएनएन। CAA, NRC के समर्थन में भाजपा की जागरुकता रैली निकाली। वहीं, भाजपा की रैली के कारण आधा शहर ब्लॉक हो गया, जिससे आम लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम ने धनबाद अंचल के स्लम क्षेत्रों में लोगों से सफाई को लेकर फीडबैक लिया। टुंडी के पूर्व विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि बदलते माहौल में आदिवासी संस्कृति व परंपरा का कायम रखना चुनौती है। धनसार में कोयला चोरों का उत्पात से डरे चोलकों ने सुरक्षा को लेकर विश्वर्कमा प्रोजेक्ट की ट्रांसपोर्टिंग ठप रखा। 

loksabha election banner

CAA-NRC के समर्थन में भाजपा की निकाली रैली

एनआरसी, सीएए, एनपीआर के समर्थन में भाजपा ने शनिवार को शहर के रणधीर वर्मा चौक से रैली निकाली। इस रैली में भाजपा के धनबाद विधायक राज सिन्हा और निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता भी शामिल हुई। रैली में भाजपा व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। वे हाथों में सीएए-एनआरसी के समर्थन में तख्तियां लिए हुए थे। इस दौरान भाजपा ने विपक्ष पर देश के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। 

भाजपा की रैली से आधा शहर ब्लॉक, वाहनों को किया डाइवर्ट 

वहीं रैली व गोल्फ ग्राउंड दीवार तोड़कर नई दीवार की मरम्मत के कारण आधा शहर ब्लॉक हो गया। इस वजह से रणधीर वर्मा चौक के पास से ट्रैफिक रोक दिया गया, जिससे आम लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। रैली के कारण रणधीर वर्मा चौक के पास से ट्रैफिक रोक दिया गया। यहां पर चौक के किसी भी ओर से वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। सभी वाहनों को दूसरे रास्तों की ओर मोड़ दिया गया है। दूसरी ओर गोल्फ ग्राउंड की दीवार तोड़कर नई दीवार निर्माण के कारण हाउसिंग कॉलोनी जाने वाली सड़क भी बंद कर दी गई। मुख्य मार्ग जाम रहने से लोग इसी रास्ते का उपयोग करते हैं। पर अब इस रास्ते के बंद हो जाने से परेशानी और बढ़ गई है।

Cleanliness Survey 2020 : स्लम क्षेत्रों में लोगों से लिया फीडबैक 

केंद्रीय स्तर की टीम इस समय धनबाद में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत साफ-सफाई का न केवल जायजा लिया, बल्कि लोगों से सफाई के निमित्त फीडबैक भी लिया जा रहा है। पांच सदस्यीय टीम ने शनिवार को धनबाद अंचल के वार्ड संख्या 20-22 का सर्वे किया। डोर टू डोर कचरा उठाव की स्थिति, नालियों की सफाई, सफाई कर रही एजेंसी की कार्यप्रणाली आदि का विस्तार से मूल्यांकन किया।

'बदलते माहौल में आदिवासी संस्कृति व परंपरा को कायम रखने में युवाओं की भूमिका अमह'

टुंडी के पूर्व विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि बदलते माहौल में आदिवासी संस्कृति को बचाने की चुनौती है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग इसे चुनौती के रूप में लेते हुए इस परंपरा को कायम रखने में अहम भूमिका निभाते हुए पौराणिक परंपरा को हर हाल में बरकरार रखें। तभी हम खुशहाल रहेंगे। वे शुक्रवार को दक्षिणी टुंडी के मंझलीटांड़ गांव में आयोजित प्रखंड स्तरीय सोहराय मिलन समारोह के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

चोलकों ने ठप की विश्वर्कमा प्रोजेक्ट की ट्रांसपोर्टिंग

धनसार विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में कोयला चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। परियोजना से बीएनआर रेलवे साइडिंग जाने वाले मुख्य मार्ग पर सीएचपी के समीप कोयला लदे हाइवा वाहनों पर जमकर पथराव किया। पथराव में एक हाइवा का शीशा टूट गया। चोरों के दल ने कई हाइवा वाहनों को रोककर जबरन कोयला उतारने लगे। विरोध करने पर चोर हाइवा चालकों को गाली-गलौज की और मारपीट पर उतारू हो गए। मामले की जानकारी पाकर अन्य हाइवा चालक पहुंचे और ट्रांसपोर्टिंग ठप कर दी। कहा कि 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.