Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, THU, 10th October, 2019, भाजपा विधायक दोषी करार, माफिया का बोलबाला, बैंक डकैती का सरगना, सूबे में बदलाव की हवा, अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार

भाजपा विधायक दोषी करार। सूबे में माफिया का बोलबाला। पुलिस को बैंक डकैती के सरगना अशोक की तलाश। झारखंड में बदलाव की हवा। ISM IIT धनबाद ने अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार किया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 05:54 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, THU, 10th October, 2019,  भाजपा विधायक दोषी करार, माफिया का बोलबाला, बैंक डकैती का सरगना, सूबे में बदलाव की हवा, अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार
Top Dhanbad News of the day, THU, 10th October, 2019, भाजपा विधायक दोषी करार, माफिया का बोलबाला, बैंक डकैती का सरगना, सूबे में बदलाव की हवा, अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार

धनबाद, जेएनएन। एसडीजेएम शिखा अग्रवाल ने भाजपा विधायक ढुलू महतो को दोषी करार दिया। पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कहा कि राज्य में बालू-जमीन माफिया का बोलबाला है। धनबाद पुलिस को निरसा बैंक डकैती कांड के सरगना अशोक सिंह की तलाश है। पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी को सूबे में बदलाव की हवा दिख रही है। ISM IIT, धनबाद ने अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार किया है, जो फरवरी तक सरकार को सौंप दिया जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा विधायक दोषी करार

सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने के मामले में अदालत ने भाजपा विधायक ढुलू महतो को दोषी करार दिया है। बुधवार को एसडीजेएम शिखा अग्रवाल ने विधायक को दोषी करार देते हुए 18 महीने की सजा सुनाई है। हालांकि, दो साल से कम की सजा होने के कारण तकनीकी रूप से ढुलू की झारखंड विधानसभा सदस्यता बच गई है। उनके चुनाव लड़ने पर भी कोई रोक नहीं है। लेकिन, अब पहले की तरह उनके पास नैतिक बल नहीं होगा।

झारखंड में बालू-जमीन माफिया का बोलबाला

पूर्व विधायक विनोद सिंह ने भाजपा सरकार पर हमला बोलाते हुए कहा कि देश और झारखंड की राजनीति में इस समय बेकार की बातें ज्यादा हो रही हैं। बच्चा चोरी के नाम पर मॉब लिंचिंग, एक देश एक कानून की बातें हो रही हैं। लेकिन, मजदूर, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर एक कानून की बात नहीं हो रही है। राज्य में बालू माफिया, जमीन माफिया का बोलबाला है। सरकारी जमीन को लूटने की छूट झारखंड सरकार ने दे रखी है। सिंह बुधवार को बलियापुर प्रखंड के परसबनिया पंचायत में भाकपा माले नेता जनार्दन प्रसाद की तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में पहुंचे थे।

बिहार का नेता निकला बैंक डकैतों का सरगना, तलाश में जुटी पुलिस

निरसा बैंक डकैती कांड के सरगना अशोक सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पटना के नया टोला स्थित आवास पर छापेमारी कर लूट की राशि में से 2.50 लाख रुपये जब्त किया। अशोक के बारे में बताया जा रहा है कि वह हाजीपुर से जिला परिषद का चुनाव लड़ चुका है। चुनाव में सफलता नहीं मिली तो बैंक डकैती को अपराधियों का एक गिरोह खड़ा कर डाला। एक्सिस बैंक डाका कांड में पकड़े गए अपराधी जय सहानी की निशानदेही पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। अब धनबाद पुलिस को अशोक सिंह की तलाश है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन को दिख रही बदलाव की हवा

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कद्दावार नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी को सूबे में बदलाव की हवा दिख रही है। उन्होंने दावा किया है कि झारखंड की जनता बदलाव चाहती है। भाजपा सरकार जनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतरी है। विधानसभा चुनाव के बाद झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में सरकार बनेगी।

ISM IIT, धनबाद ने तैयार किया अत्याधुनिक 5जी एंटीना

ISM IIT, धनबाद ने अत्याधुनिक 5जी एंटीना तैयार किया है, जो प्रोजेक्ट की पूर्णता के बाद फरवरी तक सरकार को सौंप दिया जाएगा। एंटीना की फ्रीक्वेंसी शानदार है और बैटरी लाइफ पांच गुना अधिक, जबकि आकार और वजन 4जी एंटीना के बराबर ही है। गौरतलब है कि भारत में मोबाइल और इंटरनेट की पांचवीं जेनरेशन (पीढ़ी) यानी 5जी की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.