Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, Jan 01, 2020, रेल दुर्घटना, नए साल का जश्न-ए-बहारा, साै करोड़ की शराब जब्त, पांच हॉल्ट बंद होंगे, अमर बाउरी

Top Dhanbad news of the day 01st January 2020 धनबाद रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी और सवारी गाड़ी में टक्कर हो गई। नव वर्ष के पहले दिन पिकनिक स्थानों पर सैलानियों ने खूब माैज-मस्ती की।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 06:26 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, Jan 01, 2020, रेल दुर्घटना, नए साल का जश्न-ए-बहारा, साै करोड़ की शराब जब्त, पांच हॉल्ट बंद होंगे, अमर बाउरी
Top Dhanbad News of the day, Wed, Jan 01, 2020, रेल दुर्घटना, नए साल का जश्न-ए-बहारा, साै करोड़ की शराब जब्त, पांच हॉल्ट बंद होंगे, अमर बाउरी

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेलवे स्टेशन पर बुधवार को मालगाड़ी और सवारी गाड़ी में टक्कर हो गई। नव वर्ष के पहले दिन पिकनिक स्थानों पर सैलानियों ने खूब माैज-मस्ती की। डुमरी में साै करोड़ रुपये कीमत की विदेशी शराब पकड़ी गई। धनबाद और चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन के बीच पांच हॉल्ट बंद किए जाएंगे। चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी भी झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दाैड़ में। 

loksabha election banner

धनबाद स्टेशन पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त 

धनबाद रेलवे स्टेशन पर बुधवार को शंटिंग के दाैरान एक मालगाड़ी ने सवारी गाड़ी को टक्कर मार दी। इससे सवारी गाड़ी के दो डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। मालगाड़ी के डो डिब्बे भी पटरी से उतर गए। हालांकि संयोग से किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई। धनबाद कोचिंग यार्ड से निकली एक मालगाड़ी बुधवार दोपहर में धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर खड़ी सवारी गाड़ी और एक अन्य मालगाड़से टकरा गई। मालगाड़ी की गति कुछ तेज थी। टक्कर में यात्री कोच और खड़ी मालगाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। इससे लाखों का नुकसान हुआ। दुर्घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम और अन्य रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। दुर्घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। डीआरएम ने जांच के आदेश दिए हैं। 

पिकनिक स्थलों पर जश्न-ए-बहारा 

नए साल 2020 की अगवानी के जश्न में बुधवार को धनबाद कोयलांचल डूबा रहा। शहर के क्लबों और होटलों में 31 दिसंबर की रात गुजरे साल को विदाई देने और आधी रात में नए साल 2020 की अगवानी के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें शरीक लोगों ने खूब मौज-मस्ती की। इसके बाद भी जश्न का दौर थमा नहीं है। नए साल के पहले दिन सूर्योदय के साथ ही काफी संख्या में लोग पिकनिक स्पॉटों पर निकल पड़े। धनबाद के बिरसा मुंडा पार्क, बेकारबांध पार्क, मैथन डैम, पंचेत डैम, भटिंडा फॉल, लिलौरी स्थान, तोपचांची झील जैसे पिकनिक स्थलों पर लोगों ने माैज-मस्ती की। साल के पहले दिन ज्यादातर लोगों ने पूजा-पाठ के साथ दिन की शुरूआत की। मंदिरों में भी सुबह-सुबह काफी भीड़ देखी गई। शहर के शक्ति मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लगी थी। मैथन स्थित कल्याणेश्वरी मंदिर में तड़के श्रद्धालुओं की लाइन लग गई। 

100 करोड़ रुपये की कीमत की विदेशी शराब जब्त 

धनबाद और गिरिडीह जिले की सीमा स्थित डुमरी में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 100 करोड़ रुपये कीमत की विदेशी शराब बरामद की है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उत्पाद विभाग मामले की जांच कर रही है। उत्पाद विभाग की हजारीबाग, धनबाद एवं गिरिडीह की टीम ने बुधवार तड़के संयुक्त रूप से गिरिडीह जिले के डुमरी थाना अंतर्गत नागलो, झरना एवं बोरवा पहाड़ी गांव पर एक साथ छापेमारी कर करीब एक करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी शराब बरामद की।  साथ ही तीन लोगों अर्जुन मांझी, चैता बेसरा एवं सोमर मरांडी को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने अपने आवासों को किराए पर शराब माफिया को दिए थे। इस धंधे के माफिया डुमरी के एक पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं पूर्व उप प्रमुख हैं। दोनों मौके से भागने में सफल रहे।डीसी लाइन के पांच हॉल्ट होंगे बंद 

धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग के पांच रेलवे हॉल्ट पर अब पैसेंजर ट्रेन का ठहराव स्थाई तौर पर बंद होगा। रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। धनबाद रेल मंडल के ऑपरेटिंग विभाग ने ठहराव बंद करने संबंधी प्रस्ताव पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को भेज दिया। माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में ही मुख्यालय से इसकी अनुमति मिल जाएगी, जिसके बाद ठहराव बंद हो जाएगा। जिन हॉल्टों को बंद करने की तैयारी चल रही है उनमें तेतुलिया, टुंडू, बुदौड़ा, अंगारपथरा व जमुनी शामिल हैं। इन हॉल्टों पर टिकट बिक्री नहीं होने के कारण पहले ही टिकट घर बंद किए जा चुके हैं। अब हॉल्ट बंद करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 

अमर बाउरी भी नेता प्रतिपक्ष की दाैड़ में 

झारखंड की सत्ता खोने के बाद भाजपा के अंदर अब नेता प्रतिपक्ष का पद हासिल करने के लिए लॉबिंग हो रही है। झारखंड विधानसभा में भाजपा के 25 सदस्य हैं। सबसे वरीय विधायक सीपी सिंह हैं। वे रांची विधानसभा से छठीं बार चुनाव जीतकर पहुंचे हैं। सिंह के बाद नीलकंठ सिंह मुंडा का नंबर आता है तो पांचवीं बार विधायक बने हैं। अगर नेतृत्व आदिवासी चेहरे के साथ झारखंड की राजनीति में आगे बढ़ना चाहता है तो नीलकंठ सिंह मुंडा का नेता प्रतिपक्ष बनना तय है। गैर आदिवासी के नाम पर सीपी सिंह रेस में सबसे आगे हैं। हालांकि नेतृत्व चाहे तो वरीयता को दरकिनार कर योग्यता और राजनीतिक दृष्टि के आधार पर भी नेता प्रतिपक्ष का चयन कर सकता है। इस दौड़ में चंदनकियारी से दूसरी बार विधायक बने अमर बाउरी भी शामिल हैं। बाउरी झारखंड में भाजपा का दलित चेहरा हैं। वे रघुवर सरकार में राजस्व मंत्री थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.