जागरण संवाददाता, धनबाद: आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर जिले में अच्छा खासा उत्साह देखने के मिल रहा है। हर आम और खास इसके लेकर तिरंगा यात्रा निकालने में लगा हुआ है। इसी कड़ी में अब से थोड़ी देर बाद बाघमारा विधायक ढुलू महतो भी एक बाईक रैेली निकालने जा रहे हैं। जिसके विशाल होने का दावा खुद विधायक के अलावा भाजपा से जुड़े जिले के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कर रहे हैं। एक तरफ इसमें जहां बीस हजार से ज्यादा बाइकों के शामिल होने की बात कही जा रही है, वहीं प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री और विधान सभा में भाजपा के नेता बाबू लाल मरांडी भी शामिल होनेवाले हैं।

कार्यक्रम के अनुसार मरांडी दिन के 11 बजे माटीगढ़ा आएंगे और यात्रा में शामिल बाइकों के साथ ही धनबाद पहुंचेंगे। जहां वह कार्यक्रम के समापन स्थल मेमको मोड़ स्थित इंडोेर स्टेडियम मे एक जन सभा को भी संबोधित करेंगे।

इस बीच शहर में प्रवेश करने वाले इतने बड़े रैली को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए शहरी यातायात को नियंत्रित कर वन वे के हिसाब से चलाने का प्लान बनाया है।

इसके पहले जिला प्रशासन के दबाव में ढुलू की बाइक रैली का समापन स्थल गोल्फ ग्राउंड से बदल कर मेमको मोड़ कर दिया गया था। जिसको लेकर ढुलू ने विपक्षियों पर साजिश करने का आरोप लगाया था। महतो ने संवाददाता सम्मेलन में बगैर किसी का नाम लिए कहा था कि एक साजिश के तहत जिला प्रशासन ने अंतिम समय में उनके तिरंगा यात्रा के समापन स्थल को बदलने के लिए मजबूर किया। लेकिन इससे उनकी यात्रा की तैयारी और सफलता पर कोई फर्क नहीं पड़नेवाला। विरोधी चाहे लाख साजिश करे लें, लेकिन उनको इस विशाल बाईक यात्रा को विफल नहीं कर सकते।

उन्होंने जिला प्रशासन से रैली के दिन बेहतर यातायात व्यवस्था करने का अनुरोध करते हुए कहा कि रैली माटीगढ़ा से शुरु होकर बाघमारा, फुलाड़ीटांड़, नावागढ़, छाताबाद, पंचगढ़ी, सिजुआ, लोयाबाद, करकेंद, बैंक मोड़, सिटी सेंटर होते हुए इंडोर स्टेडियम पहुंचेगी। जहां मरांडी जी के अलावा जिला के सभी वरीय पार्टी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संदेश का प्रचार किया जाएगा।

Edited By: Atul Singh