Move to Jagran APP

अवैध कोयला खदान में फंसे तीन युवक, सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी एनडीआरएफ की टीम

कुल्टी अकवन बागान स्थित अवैध कोयला खदान में रविवार की रात से तीन युवक फंसे हुए हैं। जिनको निकालने के लिए मंगलवार की सुबह से ही एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 04:50 PM (IST)
अवैध कोयला खदान में फंसे तीन युवक, सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी एनडीआरएफ की टीम
अवैध कोयला खदान में फंसे तीन युवक, सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी एनडीआरएफ की टीम

आसनसोल/धनबाद, जेएनएन। आसनसोल के कुल्टी अकवन बागान स्थित अवैध कोयला खदान में फंसे तीन लोगों को निकालने के लिए मंगवार की सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एनडीआरएफ की टीम ने पहले दो जेसीबी मशीन लगाकर सुरंग के बगल की मिट्टी काटकर मुंह को चौड़ा किया। इसके बाद एग्जॉस्ट फैन लगाकर सुरंग के अंदर से जहरीली गैस को बाहर निकालने का प्रयास जारी है। फिलहाल तीनों के बारे में कोई सूचना नहीं है।

loksabha election banner

एनडीआरएफ की टीम गुरुवार सुबह कोलकाता से आसनसोल पहुंची। 40 सदस्य टीम का नेतृत्व डिप्टी कमांडेंट अभय कुमार सिंह कर रहे हैं। सुबह करीब 8:30 बजे से बचाओ अभियान शुरू किया गया। टीम के कुछ सदस्य सुरंग के अंदर घुसे और उसका नक्शा समझने का प्रयास किया। इसके बाद जेसीबी लगाकर मिट्टी हटाने का कार्य शुरू किया गया है, जो फिलहाल जारी है।

खदान का मैप नहीं होने के कारण बढ़ी परेशानी

इधर, एनडीआरएफ की टीम के आने की खबर पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट अभय कुमार सिंह ने कहा कि उनकी टीम अधिकांश बोरवेल का कार्य की है। इस तरह के कार्य में थोड़ी परेशानी आ रही है। विशेष रूप से खदान का कोई मैप नहीं होने के कारण परेशानी और बढ़ गई है।

जहरीली गैस के कारण अंदर नहीं घुस सकी ईसीएल की माइंस रेस्क्यू टीम

बता दें कि रविवार की देर शाम से ही तीनों खदान के अंदर फंसे हुए हैं और अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इससे पहले ईसीएल की माइंस रेस्क्यू की टीम ने आकर बचाव अभियान चलाने का प्रयास किया था, लेकिन जहरीली गैस के कारण वह लोग अंदर नहीं घुस पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.