Move to Jagran APP

Threat calls to Uddhav Thackeray: यूपी पुलिस का सिपाही रह चुका महाराष्ट्र के सीएम को धमकाने वाला, बोला-सिर्फ सुशांत केस पर की बात

Threat calls to Uddhav Thackeray सिद्धांत ने कहा कि उसने महाराष्ट्र के सीएम को धमकी नहीं दी थी। सिर्फ इतना कहा था कि सुशांत सिंह बड़े कलाकार थे। उनकी मौत की सही जांच होनी चाहिए।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 07:57 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:15 AM (IST)
Threat calls to Uddhav Thackeray: यूपी पुलिस का सिपाही रह चुका महाराष्ट्र के सीएम को धमकाने वाला, बोला-सिर्फ सुशांत केस पर की बात
Threat calls to Uddhav Thackeray: यूपी पुलिस का सिपाही रह चुका महाराष्ट्र के सीएम को धमकाने वाला, बोला-सिर्फ सुशांत केस पर की बात

साहिबगंज, जेएनएन। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन पर टपकाने  की धमकी देने वाला कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धांत सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस  का सिपाही रह चुका है। उसने पूछताछ के दाैरान झारखंड के साहिबगंज जिले की पुलिस के सामने सफाई देते हुए कहा है कि मैंने मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी नहीं दी। सिर्फ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस के सिलसिले में बात की। मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया कि मामले की सीबीआइ जांच चल रही है। पुलिस ने पूछताछ करने के बाद कृष्ण कुमार सिंह को जेल भेज दिया है। अब उसके बयानों का सत्यापन किया जा रहा है। 

loksabha election banner

बिहार के पूर्णिया से हुई गिरफ्तारी 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन पर धमकी देने वाले कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धांत सिंह को साहिबगंज पुलिस ने बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार किया है। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला कृष्ण का घर साहिबगंज व बिहार के पूर्णिया में भी है। उसने तीन शादियां की हैं। तीनों पत्नियां अलग-अलग जगह रहती हैं। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि आरोपित ने श्रीकुंड के झामुमो नेता अब्दुल कादिर को ब्लैकमेल कर उसने 35 हजार रुपये भी ठग लिए थे।  

जिस सिम का करता इस्तेमाल उसी से सीएम को धमकी 

एसपी ने बताया कि पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन पर धमकी दी गई थी। उस मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल निकाला गया तो पता चला कि साहिबगंज का कृष्ण कुमार सिंह उसके लगातार संपर्क में है। उसकी लोकेशन बिहार का पूर्णिया जिला आई था। इसके बाद बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर त्रियुगी नारायण झा व थाना प्रभारी रवींद्र कुमार को पूर्णिया भेजा गया। वहां के एक अपार्टमेंट से कृष्ण कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया।  पूछताछ में पता चला कि जिस नंबर से सीएम को धमकी दी गई, उसका उपयोग भी कृष्ण कुमार सिंह ही करता है।

दिल्ली क्राइम ब्रांच का आइजी बता करता भयादोहन 

एसपी ने बताया कि वह काफी शातिर है। वह खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का आइजी एके सिंह बताता था। बरहड़वा के कुछ लोगों को फोन कर उनके पास आय से अधिक संपत्ति होने की बात कह कर उनका भयादोहन करने की कोशिश भी कर चुका है। इस संबंध में बरहड़वा थाने में दो प्राथमिकी दर्ज है। एसपी ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने उससे पूछताछ की है। जरूरत पडऩे पर उसे महाराष्ट्र भी ले जा सकती है। फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि वह यूपी पुलिस (फैजाबाद) में कांस्टेबल भी रह चुका है। हालांकि, यह भी कहा कि उसके बयानों का सत्यापन किया जा रहा है क्योंकि वह बड़ा ठग है। उसके पास से नौ मोबाइल, आधार, पैन कार्ड और एचडीएफसी बैंक का एक डेबिट कार्ड भी बरामद किया गया है।  

उद्धव को नहीं दी धमकी, सिर्फ सुशांत केस पर की थी बात 

सिद्धांत सिंह ने कहा कि उसने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को धमकी नहीं दी थी। सिर्फ इतना कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत बड़े कलाकार थे। उनकी मौत के मामले की सही जांच होनी चाहिए। उनके कहने के बाद उधर से जवाब दिया गया था कि अब यह मसला सीबीआइ को दिया जा चुका है। महाराष्ट्र सरकार अब कुछ नहीं कर सकती। सिद्धांत ने दावा किया कि सीएम को धमकी देने के मामले में उसे फंसाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.