धनबाद, जेएनएन: लॉकडाउन में जहां आम लोगों को घर से निकलने से पहले से रोक रही है ऐसी स्थिति में चोर उचक्के न केवल खुलेआम घूम रहे हैं बल्कि चोरी की वारदात को भी अंजाम दे रहे हैं। सोमवार की रात चोरों ने जस्सी मलिक रोड तालाब के पास स्थित पंच मूर्ति मंदिर में अपना हाथ साफ किया।

चोर मंदिर का गेट का ताला तोड़कर गोडसे और दान पेटी तोड़कर तकरीबन पांच हजार रुपए नगद, चांदी का हनुमान जी का मुकुट, मां दुर्गा का सोने का मंगटीका चांदी के मुकुट, तथा मंदिर की बैटरी चोरी कर ले गए। घटना को लेकर पंच मूर्ति मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्रा ने धनबाद थाना में लिखित शिकायत की है।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शहर में मंदिर में चोरी होने की यह पहली घटना नहीं बल्कि पहले भी तकरीबन आधा दर्जन से अधिक मंदिरों में चोरी हो चुकी है। हालांकि किसी भी मंदिर की चोरी मामले में पुलिस अभी तक किसी अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इसी का फायदा चोर उठा रहे हैं और लगातार घटना को अंजाम दे रहे हैं। धैया लाहबनी शिव मंदिर में चोरी, धैया रानीबांध स्थित हनुमान मंदिर में चोरी, धैया दुर्गा मंदिर में चोरी, धीरेंद्र रोड में स्थित शनि मंदिर समेत कई मंदिरों में पहले भी चोरी हो चुकी है लेकिन पुलिस किसी भी मामले में अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।