Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू के कालेजों में शिक्षकों-शिक्षकेत्तर कर्मियों की कमी

जागरण संवाददाता धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के नए प्रभारी कुलपति कमल जान लकड़ा ने अपने योगदान के दूसरे दिन गुरुवार को ही धनबाद और बोकारो जिला के सभी कालेजों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्हेांने सभी कालेजों की आवश्यकताओं एवं जरूरतों को जानने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 05:11 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 05:11 AM (IST)
बीबीएमकेयू के कालेजों में शिक्षकों-शिक्षकेत्तर कर्मियों की  कमी
बीबीएमकेयू के कालेजों में शिक्षकों-शिक्षकेत्तर कर्मियों की कमी

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के नए प्रभारी कुलपति कमल जान लकड़ा ने अपने योगदान के दूसरे दिन गुरुवार को ही धनबाद और बोकारो जिला के सभी कालेजों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्हेांने सभी कालेजों की आवश्यकताओं एवं जरूरतों को जानने का प्रयास किया। साथ ही उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि छात्र-छात्राओं के हितों से जुड़े कार्य उनकी पहली प्राथमिकता है। इसी आधार पर कालेज भी अपनी मांगों को सामने रखें। इस बैठक के दौरान सभी कालेज प्राचार्यो ने मुख्य रूप से शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की घोर कमी है। इस कारण शैक्षणिक एवं प्रशासनिक कार्यों में बाधा आती है। प्राचार्यो ने खुले रूप से शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की कमी को दूर करने का आग्रह किया। इसके अलावा पीके राय मेमोरियल कालेज के प्राचार्य डा. बीके सिन्हा ने कहा कि कालेज के लिए आइआइटी-आइएसएम के जमीन हस्तांतरण का मामला नहीं सुलझ पाया है। अभी तक कालेज को जमीन नहीं मिल पायी है। इसलिए मुख्य सड़क से कालेज तक आने वाली एप्रोच रोड़ के चौड़ीकरण का कार्य नहीं हो पा रहा है। उन्होंने इस दिशा में प्रयास करने का प्रभारी कुलपति से आग्रह किया। एसएसएलएनटी महिला कालेज की प्राचार्या डा. शर्मीला रानी ने बताया कि कालेज के द्वितीय कैंपस के लिए 15 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। यदि यह कार्य पूरा होता है तो कालेज का आगे विकास किया जा सकेगा। वहीं आरएसपी कालेज के प्राचार्य डा. जेएन सिंह ने बताया कि कालेज एक स्कूल भवन में चल रहा है। झरिया में बीसीसीएल की ओर से जमीन दी गई है, लेकिन अभी आधारभूत संरचना का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। डीपीआर बनाने का काम चल रहा है। उन्होंने इस मामले पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता बताया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.