धनबाद, जेएनएन। मध्य प्रदेश का व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाला। इस घोटाले से जुड़े 42 लोगों की जान गई थी। घोटाले में माैत दर माैत की कहानी फिल्म 'हलाहल 'में नजर आएगी। यह फिल्म बना रहे हैं गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम जीशान कादरी। इसकी शूटिंग भी शुरू हो गई है। यह फिल्म डिजिटल लांच की जाएगी। इरोज नाऊ पर रिलीज होगी। 

फिल्म के लेखक हैं जिबरानी नूरानीः हलाहल फिम्म मध्य प्रदेश के एजुकेशन घोटाले का पर्दाफाश करती नजर आएगी। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में फिल्म की शूटिंग हो रही है। मध्य प्रदेश में भी की जाएगी। मूल रूप से धनबाद के वासेपुर में रहने वाले जीशान ने बताया कि फिल्म को लेकर लगभग एक साल तक रिसर्च किया गया है। इस घोटाले से जुड़े 42 लोगों की रहस्यमयी मौत को इसमें दिखाया जाएगा। फिल्म की कहानी जिबरानी नूरानी ने लिखी है। इससे पहले वह गैंग्स ऑफ वासेपुर और मेरठिया गैंगस्टर में भी जीशान के साथ जुड़े हुए थे। वेब सीरीज सेक्रेट गेम्स में सहायक निर्देशक की भूमिका निभाने वाले रंदीप झा के हाथों में फिल्म के डायरेक्टर की कमान है। गाजियाबाद और अमरोहा में इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। फिल्म में वरुण सोबती और सचिन खेडेकर लीड रोल निभा रहे हैं।

यह है फिल्म की कहानीः मध्यप्रदेश में प्रोफेशन एजुकेशन कोर्स में हुए घोटाले की कहानी पर यह फिल्म आधारित है। एजुकेशन माफिया और नेताओं के गठजोड़ से इतना बड़ा घोटाला किया गया। यह घोटाला एमपी के साथ-साथ दिल्ली और महाराष्ट्र तक फैली हुई थी। इसे फिल्म में दिखाया जाएगा। 

डिजिटल प्लेटफार्म का बढ़ रहा दायराः सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर के बाद बॉलीवुड के बड़े निर्माता-निर्देशक का ध्यान डिजिटल प्लेटफार्म पर गया है। जीशान कहते हैं कि डिजिटल प्लेटफार्म का दायरा अब बहुत बड़ा हो गया है। पहली बार मेरी फिल्म डिजिटल रिलीज होगी। कुछ और फिल्मों पर भी बातचीत चल रही है

 

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप