Move to Jagran APP

बीजीआर कंपनी में पथराव व फायरिंग, सुरक्षा गार्ड को जान से मारने की बाद धमकी देकर भागे डीजल चोर Dhanbad News

BCCL में काम करने वाली बीजीआर कंपनी के गोलकडीह ओबी डंप में डीजल चोरों ने फायरिंग व पथराव किया। जब निजी सुरक्षा गार्डो ने जवाबी फायरिंग की तो डीजल चोरों भाग खड़े हुए।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:43 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 11:43 AM (IST)
बीजीआर कंपनी में पथराव व फायरिंग, सुरक्षा गार्ड को जान से मारने की बाद धमकी देकर भागे डीजल चोर Dhanbad News
बीजीआर कंपनी में पथराव व फायरिंग, सुरक्षा गार्ड को जान से मारने की बाद धमकी देकर भागे डीजल चोर Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल के कुइयां ओपेन कास्ट परियोजना में कोयला निकालने का काम करने वाली बीजीआर कंपनी के गोलकडीह ओबी डंप में शनिवार की सुबह डीजल चोरों ने फायरिंग की। जब गार्ड ने उन्हें खदेड़ा तो एक दर्जन से अधिक संख्या में आए डीजल चोरों ने पथराव भी किया। जब निजी सुरक्षा गार्डो ने जवाबी फायरिंग शुरू की तो डीजल चोरों को भागना पड़ा।

loksabha election banner

आउटसोर्सिग कंपनी बीजीआर के प्रबंधक स्वरूप रेडी ने इस मामले को लेकर तिसरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने डीजल चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। बता दें कि शनिवार को तड़के चार बजे गोलकडीह ओबी डंप (कोयला अयस्क के मलबे का भंडार) पर डीजल चोर पहुंचे और बीजीआर कंपनी के एक डोजर को डीजल चोरों ने रुकवाया और डीजल निकालने लगे। डोजर ऑपरेटर अमोद कुमार और डंप इंचार्ज मनोज पासवान ने इसका विरोध किया तो वे धमकाने लगे।

सुरक्षा गार्ड की सजगता से भागे चोर : जानकारी मिलते ही निजी सुरक्षा गार्ड बीपी सिंह, संतोष, सुबोध एवं जीतेंद्र ने डीजल चोरों को ललकारा। डीजल चोरों ने सुरक्षा गार्डो पर पहले पथराव किया, फिर एक राउंड फायरिंग की। निजी सुरक्षा गार्डो ने जवाबी फायरिंग में 5 राउंड गोलियां चलाईं। इसके बाद डीजल चोर भाग खड़े हुए। दो खाली गैलन छोड़ गए। निजी सुरक्षा गार्ड फिर अपने पोस्ट पर गए तो दोबारा डीजल चोरों ने धावा बोला। डोजर ऑपरेटर अमोद को धमकी दी कि अगली बार मशीन में आग लगा देंगे। डीजल चोरी का विरोध करने पर अमोद को जान से मारने की भी धमकी दी गई। इससे मजदूर भयभीत हो गए।

एक दिन पहले भी डीजल चोरी का प्रयास : बीजीआर प्रबंधन ने उपायुक्त और एसएसपी को वारदात से अवगत कराया है। एक दिन पहले भी डीजल चोरी का प्रयास किया गया था। निजी सुरक्षा गार्ड सजग थे तो उन्हें भागना पड़ा था। बीजीआर प्रबंधक स्वरूप और साई रेड्डी ने कहा कि यही स्थिति रही तो काम बंद करने पर विचार करना होगा। वहीं, तिसरा थाना प्रभारी एस उरांव ने कहा कि गोलकडीह ओबी डंप में फायरिंग की सूचना मिली है। अनुसंधान किया जा रहा है। कार्रवाई होगी।

तिसरा में छह दिन में तीन बार हो चुकी है चोरी

तिसरा थाना क्षेत्र में छह दिन के भीतर आउटसोर्सिग कंपनी के कार्यालयों से चोरी की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। कुइयां और सीके साइडिंग (सीएचपी) के कर्मचारियों को बंधक बना कर चोरी की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.