Move to Jagran APP

पड़ोसी को गोली मार हत्या करने का आरोपित परिवार समेत जेल में, चोरों ने उठाया माैके का फायदा Dhanbad News

चोर घर की दीवार फांदकर परिसर में घुसे। बाहर के गेट में ताला लगा हुआ था। घर के सभी बेड रूम को खंगाल दिया। घर की अलमारी में रखे नगद और जेवरात समेत करीब एक करोड़ के माल ले गए।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:45 AM (IST)
पड़ोसी को गोली मार हत्या करने का आरोपित परिवार समेत जेल में, चोरों ने उठाया माैके का फायदा Dhanbad News
पड़ोसी को गोली मार हत्या करने का आरोपित परिवार समेत जेल में, चोरों ने उठाया माैके का फायदा Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पड़ोसी को गोली मारने के मामले में जेल में काशीनाथ चौधरी के घर से तकरीबन एक करोड़ की संपित्त चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। सेवानिवृत रेलकर्मी काशीनाथ चौधरी के पुत्र अरविंद उर्फ मंजीत चौधरी ने बुधवार शाम घटना की लिखित शिकायत सरायढेला थाना में की। चोर उनके घर से 50 हजार नगद के साथ 30 लाख के फिक्स डिपोजिट के कागजात, घर के कागजात, हार, सोने की दस पीस चूड़ी, सोने की चार पीस चेन, दस पीस कान की बाली, 15 पीस सोने की अंगूठी, तीन पीस सोने की हंसुली, चार पीस कमरधानी, एक पीस मंगलसूत्र, चार नथिया, एक पीस नेकलेस, चांदी के बर्तन, 15 जोड़ी पायल, 20 पीस बिछिया समेत कई जेवरात उड़ा लिए।

loksabha election banner

चोर घर की दीवार फांदकर परिसर में घुसे थे। बाहर के गेट में ताला लगा हुआ था। चोरों ने घर के सभी बेड रूम को खंगाल दिया था। घर की अलमारी में रखे नगद, और जेवरात ले गए। घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि चोर गिरोह का पता पुलिस को अभी तक नहीं चल पाया है। चोरों ने घर के सारे सामान बिखेर दिया था। दीवान तक खोलकर चेक किया। 10 जून से काशीनाथ चौधरी के आवास में ताला लटका हुआ था। चोर इसी का फायदा उठाकर घर में घुसे और घटना को अंजाम दिया। हालांकि, कुछ दिनों तक काशीनाथ चौधरी के आवास की सुरक्षा के लिए सिपाही की प्रतिनियुक्ति की गई थी, परंतु इधर कुछ दिनों से सिपाही हटा लिए गए थे। पुलिस के अनुसार काशीनाथ चौधरी के आवास की चाबी उनके दामाद के पास रहती थी।

सरायढेला थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के बाद घर में कोई तोडफ़ोड़ नहीं करे, इसलिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। परंतु मामला जब शांत हो गया तो सिपाही हटा लिए गए थे। मालूम हो कि 10 जून 2020  की शाम पड़ोसियों के बीच नाली विवाद को लेकर मारपीट हुई थी जिसमें काशीनाथ चौधरी व उनके पुत्र अरविंद चौधरी ने लाइसेंस लाइफल से पड़ोसी कृष्णा सिंह के पुत्र शशिदेव सिंह तथा रविदेव सिंह को गोली मार दी थी। जिसमें शशिदेव सिंह की मौत हो गई वहीं रविदेव सिंह अब भी दुर्गापुर मिशन अस्पताल में इलाजरत हैं। इस मामले में जख्मी रविदेव सिंह के बयान पर सरायढेला थाने में काशीनाथ सिंह चौधरी, उनकी  पत्नी विमला देवी,  पुत्र अरविंद चौधरी तथा बहू रश्मि देवी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए चारों को जेल भेज दिया था। घटना के दौरान काशीनाथ सिंह के बड़े पुत्र अरविंद उर्फ मंजीत सिंह व उनकी पत्नी दिल्ली में थे।

हाथ में दस्ताना पहने घुसे थे चोर

काशीनाथ चौधरी के आवास में चोरी करनेवाले शातिर हाथ में दस्ताना पहनकर घुसे थे। पुलिस जब फोरेंसिक टीम लेकर घटनास्थल पर छानबीन के लिए पहुंची तो कोई निशान नहीं मिला। इससे ऐसी संभावना है कि चोर दस्ताना पहकर घर में घुसे थे।

पड़ोसी का सीसीटीवी फुटेज निकाल रही पुलिस

काशीनाथ चौधरी के घर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। लिहाजा पुलिस अपराधियों का सुराग तलाशने के लिए पड़ोसी व आसपास मोहल्ले में लगे सीसी टीवी फुटेज निकाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.