जागरण संवाददाता, धनबाद। रेलवे ने त्योहारी सीजन में बिहार और झारखंड से पुरी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है। पटना से पुरी के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसका फायदा बिहार के साथ-साथ झारखंड के संताल के हिस्से वाले रेलवे स्टेशन के यात्रियों को भी मिलेगा। बाबा नगरी देवघर के जसीडीह, मधुपुर चितरंजन जैसे स्टेशन के यात्री भी स्पेशल ट्रेन से पुरी पहुंच सकेंगे। बिहार व झारखंड के साथ-साथ बंगाल के यात्रियों को भी पुरी तक पहुंचने का एक नया विकल्प मिल जाएगा।

16 से 31 अक्टूबर तक होगा परिचालन

रेलवे ने पूरी से 16 अक्टूबर और पटना से 17 अक्टूबर से इस ट्रेन को चलाने की घोषणा की है। पुरी से 16 से 30 अक्टूबर तक हर शनिवार को ट्रेन चलेगी जबकि पटना से 17 से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक रविवार को इस ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया गया है। धनबाद और आसपास के यात्री पुरी जाने वाली ट्रेन में सफर कर सकते हैं। इसके लिए आसनसोल स्टेशन तक जाना होगा। वहां से पटना पुरी सेशल ट्रेन से आगे की यात्रा कर सकते हैं। ऐसे भी यहां से ओडिशा की सीधी ट्रेन न होने से यात्रियों को हावड़ा या गोमो से ट्रेन पकड़ना ही पड़ता है।

13 की सुबह से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

पुरी पटना स्पेशल ट्रेन में टिकटों की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। 13 अक्टूबर की सुबह से इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू होने की संभावना है। सुबह 8:00 बजे से रेलवे आरक्षण काउंटर और ऑनलाइन ई टिकट दोनों ही बुक कराए जा सकेंगे। हालांकि रेलवे ने आधिकारिक तौर पर अब तक इसकी घोषणा नहीं की है।

इन स्टेशनों में होगा ठहराव: पुरी से चलने वाली ट्रेन खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, आद्रा, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल और मोकामा में रुकेगी।

टाइम टेबल

  • 08439 पुरी पटना एक्सप्रेस

पुरी - दोपहर 2:55

जसीडीह - तड़के 3:58

पटना - सुबह 9:25

  • 08440 पटना पुरी एक्सप्रेस

पटना - दोपहर 1:45

जसीडीह - शाम 6:00

पुरी - सुबह 9:45

Edited By: Mritunjay