जागरण संवाददाता, धनबाद। वैश्विक माहमारी कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिए कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर के साथ साथ एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। इसको ध्यान में रखते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद ने विदेशी यात्रियों के लिए विशेष वैक्सीनेशन सेशन साइट शुरू करने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी देते हुए डीआरसीएचओ सह वैक्सीनेशन के नोडल पदाधिकारी डॉ. विकास कुमार राणा ने बताया कि विदेशी यात्रियों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से 24 जुलाई 2021 से आइएसएम शॉपिंग कंपलेक्स में विशेष वैक्सीनेशन सेशन साइट शुरू किया जाएगा। यहां विदेशी यात्रियों को सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक कोविशिल्ड वैक्सीन दिया जाएगा। दूसरी तरफ टीका की कमी के कारण दो दिन से बंद टीकाकरण अभियान शनिवार को फिर शुरू हो रहा है। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर टीकाकरण केंद्रों की जानकारी दी है। 

इंतजार खत्म, धनबाद को मिला टीका का 39 हजार डोज

वैक्सीन के लिए इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शुक्रवार को रांची मुख्यालय से धनबाद को 39 हज़ार वैक्सीन का डोज मिला है। वैक्सीन मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बंद टीकाकरण केंद्रों को फिर से खोल दिया है। शनिवार को लगभग 80 स्थानों पर टीका दिए जाएंगे। लाभुकों को कोविशिल्ड की वैक्सीन दी जाएगी। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डा. विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन की कमी की वजह से 2 दिन जिले में टीकाकरण प्रभावित रहा। अब टीका आ जाने के बाद लाभुकों को लगाया जा सकेगा।

5134 की कोरोना जांच में सभी मिले निगेटिव

धनबाद जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने तथा जांच के क्रम में मिलने वाले संक्रमित व्यक्तियों को उचित स्वास्थ्य प्रबंधन प्रदान करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार धनबाद रेलवे स्टेशन, विभिन्न हॉटस्पॉट, सेंट्रल अस्पताल, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, टाटा जामाडोबा अस्पताल, एनएच-2 व चिरकुंडा चेकपोस्ट, निजी लैबोरेट्री व प्रखंडों में 5134 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। इसमें रैपिड एंटीजन टेस्ट से 4249, आरटी पीसीआर से 584, ट्रू-नाट से 301 व्यक्ति की जांच की गई। जांच के क्रम में सभी व्यक्ति निगेटिव मिले।

 

Edited By: Mritunjay