संस, झरिया/लोदना : विश्व ¨हदू परिषद (विहिप) व व बजरंग दल ने गुरुवार को झरिया में शौर्य दिवस व विराट ¨हदू सम्मेलन के अवसर पर गुरुवार को भगवा पताका के साथ झरिया में विशाल जुलूस निकाला। मेन रोड व कतरास मोड़ से जुलूस निकलकर भगतडीह, बस्ताकोला, धनसार चौक होकर झरिया मेन रोड देशबंधु सिनेमा हॉल के पास पहुंचा। पूरा शहर भगवा पताकों से पट गया। हर तरफ जय श्रीराम, जय श्रीराम गूंजता रहा।

मेन रोड देशबंधु के समीप प्रभु श्रीराम की तस्वीर पर माल्यार्पण कर हनुमान चालीसा के पाठ के बाद सभा का शुभारंभ हुआ। विहिप के जिला अध्यक्ष रतनलाल अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर अवश्य बनेगा। विहिप के उमाशंकर तिवारी ने कहा कि हिंदुओं ने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई है। राम मंदिर के निर्माण के लिए सरकार लोकसभा के शीतकालीन सत्र में अध्यादेश लाएं। अध्यादेश से मंदिर बने तो ठीक है नहीं तो राम भक्त 24 घंटे के अंदर ही मंदिर का निर्माण कर लेंगे।

विहिप के प्रांत मंत्री रंजय सिन्हा ने कहा कि सरकार शीतकालीन सत्र में राम मंदिर निर्माण का अध्यादेश नहीं लाती है तो सांसद संसद को लांघ नहीं पाएंगे। हालांकि सभा में साध्वी सरस्वती के नहीं आने से लोग काफी मायूस दिखे। आकर्षक का केंद्र रही मनमोहक झांकी

एक वाहन में प्रस्तावित श्रीराम मंदिर की आकृति व दूसरे में प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण हनुमान की झांकी आकर्षण को केंद्र बनी थी। सभा में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हरीश जोशी, बलदेव पांडेय, देवकीनंदन पांडेय, प्रमोद झा, पंकज तिवारी, रमेश पांडेय, अमित अग्रवाल, रामश्रेष्ठ झा, लल्लू झा, राजकुमार अग्रवाल, विष्णु त्रिपाठी, धर्मेंद्र सरोज, विकास बजरंगी, अ¨रदम बनर्जी, कमलेश ¨सह, सुमन अग्रवाल, दिलीप आडवाणी, डीसू कुमार, शिव केसरी, चंदन चक्रवर्ती थे। सर्वधर्म सामूहिक विवाह समिति की ओर से सब्जी पट्टी में जुलूस में शामिल लोगों के लिए शर्बत, पानी, चाय की व्यवस्था की गई थे। कोर्ट का फैसला मंदिर के पक्ष में ही आएगा : पीएन सिंह

¨हदू सम्मेलन में पहुंचे सांसद पीएन सिंह शाम को पहुंचे। कहा कि भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में ही बनेगा। मामला कोर्ट में है। कोर्ट का फैसला आएगा तो राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा। हमें कोर्ट पर पूरा विश्वास है। शीतकालीन सत्र में श्रीराम मंदिर निर्माण के पक्ष में काम होगा।

राम मंदिर बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती : राज सिन्हा

श्रीराम मंदिर बनाने के लिए ¨चता व मेहनत करनी पड़ रही है। बगैर राम की इच्छा से मंदिर नहीं बन सकता है। राम जब चाहेंगे मंदिर बन जाएगा। राम का नाम लेते रहिए राम मंदिर बन जाएगा। मंदिर बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती है।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रही पुलिस

झरिया/लोदना : झरिया में विहिप व बजरंग दल की ओर से गुरुवार को शौर्य दिवस में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद थे। सुबह से ही हर चौक चौराहे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। जुलूस को ऊपर कुल्ही व चौथाई कुल्ही होकर गुरजने नहीं दिया गया। पुलिस ने जुलूस की वीडियोग्राफी भी कराई। गोशाला में निकला जुलसू

¨सदरी : गोशाला शिव मंदिर से विहिप व बजरंग दल के लोगों ने भगवा पताका व बैनर के साथ जुलूस निकाला। विहिप के सोनू, अमोद, ¨सटू, जय, सागर, अविनाश, मोहन, संतोष, रामलखन, जितेन्द्र, उदय, ¨पटू, ललन, नयन, चंदन, करण, दुर्गा वाहिनी की माया देवी, सुनीता, मालती, मीणा व बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।

जनवरी तक अध्यादेश नहीं आया तो रामभक्त खुद कराएंगे मंदिर निर्माण : विहिप

संवाद सहयोगी, कतरास: विहिप व बजरंग दल ने शौर्य दिवस पर जुलूस निकाला। भेलाटांड- श्यामडीह व कतरास बाजार से हजारों समर्थक जयश्रीराम का उदघोष करते हुए भगवा ध्वज के साथ कतरास पहुंचे। ¨हदु नागरिकगण सूर्य मंदिर से जुलूस निकाला। भ्रमण के पश्चात सभी जुलूस स्टेशन रोड पहुंचा और लोग सभा में शामिल हुए।

यहां सभा को संबोधित करते हुए विहिप के जिलाध्यक्ष रतन अग्रवाल ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे को लेकर ही भाजपा सत्ता में आई है और इसी के सहारे 2019 का चुनाव जीतने की फिराक में है। सरकार को मंदिर नही बनाना है, सिर्फ मंदिर को भजाना है। जनवरी में अध्यादेश या कानून बनाने का एलान नहीं हुआ तो रामभक्त मंदिर बनाएंगे।

विहिप के गौ रक्षा सह प्रमुख कमलेश ¨सह ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का मुद्दा सही मायने में वोट की राजनीति बनकर रह गयी है। जिला सह संयोजक विकेश ¨सह, चंदन चक्रवर्ती, अनूप राय, रंजीत रवानी, उमाकांत तिवारी, विनोद ¨सह, तापस डे, मुकुल दास, राजन बजरंगी, दीपक महतो, विनोद दास, आनंद खंडेलवाल, अनिल महतो, जीतेंद्र दास, विष्णु गुप्ता, राखोहरि पटवा, अजु बजरंगी, रामचरित्र मानस आदि थे। ¨हदू नागरिकगण मंच की ओर से जुलूस में संतोष कुमार स्वर्णकार, राजेश स्वर्णकार, मुकेश गुप्ता, करण कुंभकार, संदीप सोनी, लंबोदर चौहान, नीरज साव, उमेश गोराई़ं, रवि राय, अनुराग साव आदि थे।

लोयाबाद से निकला जुलूस

लोयाबाद: शौर्य दिवस के मौके पर ¨हदू क्रांति सेना, ¨हदू सेना व मिशन मोदी अगेन पीएम ने संयुक्त रूप से गुरुवार को जुलूस निकाला। नेतृत्व क्रांति सेना की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता ¨सह, मिशन मोदी के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता व हिन्दू सेना के जिलाध्यक्ष मंटू चौहान कर रहे थे। सुभाष यादव, सौरव पांडेय, नीरज भगत, अमर कुमार, सुशीला देवी, रेखा ¨सह, जानकी देवी, ममता देवी आदि थे। महुदा में गूंजा जय श्रीराम

महुदा: शौर्य दिवस के अवसर पर बजरंग दल के द्वारा महुदा ब्रह्मबाबा मंदिर से भगवा झंडा के साथ युवाओं ने जुलूस निकाला। प्रखंड संयोजक रवि वर्मा, रोहित ¨सह, संग्राम ¨सह, विक्की ¨सह, बिष्णु कुमार, सुरज कुमार, विकास कुमार, बिरबल कुमार, सुनील कुमार, राजेंद्र महतो, विवेक दसौंधी आदि थे।

मंदिरों में संकल्प सभा कराने पर हुई चर्चा

गोविंदपुर: विहिप व बजरंगदल ने वनकाली मंदिर मे शौर्य दिवस समारोह का आयोजन किया। मुख्य वक्ता केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य लक्ष्मीनारायण पुरी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि मे श्रीराम का भव्य मंदिर बनेगा। कोषाध्यक्ष विपिन कुमार मंडल ने 18 से 25 दिसंबर तक सभी गाव के मंदिरो में संकल्प सभा कराने की बात कही। प्रखंड अधय्क्ष सतीश चन्द्र महतो संगठन मंत्री दीपक कुमार मंडल, मिथिलेश पंडित, मीठू दस, इन्द्रजीत राम, मृत्युंजय गोराई आदि थे ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस