Move to Jagran APP

सिंदरी में बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर मुकदमा

बढ़ते अपराध व गिरती कानून-व्यवस्था के खिलाफ सिंदरी में सर्वदलीय धरना व मोमबत्ती जुलूस निकालने वालों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

By Edited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 12:33 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 11:31 AM (IST)
सिंदरी में बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर मुकदमा
सिंदरी में बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर मुकदमा

संस, सिंदरी। अपराध रोकना पुलिस का ही काम है लेकिन विडंबना देखिए कि सिंदरी में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के वजाय उनपर ही मुकदमा दर्ज कर दिया जो अपराध रोकने की मांग कर रहे है। इस स्थिति में किसका हौसला बुलंद होगा, यह समझा जा सकता है। बढ़ते अपराध व गिरती कानून-व्यवस्था के खिलाफ शुक्रवार को सिंदरी में सर्वदलीय धरना व मोमबत्ती जुलूस निकालने वालों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। इससे सिंदरी के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

दरअसल, समाजसेवी रंजीत कुमार सिंह पर हुए जानलेवा हमले की घटना के खुलासे की मांग को लेकर शुक्रवार को लोगों ने धरना दिया था। प्रदर्शन कर कैंडल जुलूस भी निकाला था। धरना व जुलूस में विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग भी थे। लेकिन बौखलाई पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कैंडल मार्च के दौरान सिंदरी डीएसपी पीके केसरी के आवासीय कार्यालय मे तोड़फोड़ करने, सरकारी काम में बाधा डालने और प्रेवीसेंस आफ डैमेज पब्लिक प्रापर्टी एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। सिंदरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने डीएसपी के आवासीय कार्यालय में तोड़फोड़ की है।

इनके खिलाफ मुकदमा : पुलिस ने रंजीत कुमार सिंह, अरविंद पाठक, छोटन चटर्जी, अमित कुमार यादव, अजीत कुमार, दिलीप मिश्रा, मोहम्मद मुस्तफा, सुरेश प्रसाद, पवन शर्मा, विकास ठाकुर, राजकुमारी देवी, विक्रम सिंह, इंद्रभूषण सिंह, धीरज सिंह और सत्येंद्र सिंह के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। इनके अलावा 70-80 अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया हैं।

लोकतंत्र में आंदोलन करने का सबको अधिकार है लेकिन विरोध के नाम पर हंगामा और तोड़फोड़ करने का किसी को अधिकार नहीं है। सिंदरी में प्रदर्शनकारियों पर तोड़फोड़ और हंगामा करने के कारण प्राथमिकी दर्ज की गई है। किशोर कौशल, एसएसपी, धनबाद

सिंदरी में हाल में हुईं प्रमुख वारदातें
18 नवंबर : सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत सिंह पर थाना से सौ मीटर की दूरी पर फायरिंग। रंजीत सिंह बाल-बाल बचे। हमलावरों का सुराग नहीं
13 दिसंबर : नेहरू मैदान में राम बहादुर सिंह से छिनतई। रुपये निकाल कर शहरपुरा बाजार आने के क्रम में बाइक सवार अपराधियों ने छिनतई की।
07 दिसंबर : रागामाटी स्थित विनेश्वर सिंह के बंद आवास में डेढ़ लाख रुपये के आभूषण की चोरी। चोरों की गिरफ्तारी नहीं।
06 दिसंबर : बीआइटी कर्मचारी शकर दयाल महतो के बंद आवास में दिनदहाड़े चोरी का प्रयास। चोरों का मोबाइल पुलिस के पास। फिर भी सुराग नहीं।
04 दिसंबर : डोमगढ़ के रघुनंदन साव के बंद आवास में 4.8 लाख की नगदी और आभूषण की चोरी। मामले का खुलासा नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.