Move to Jagran APP

नाै लाख के डीजल पी गए ट्रैक्टर, पांच ड्राइवरों को शोकॉज

ट्रैक्टर चालक प्रकाश कुमार विजय यादव मुन्ना कुमार सुबोध कुमार व कपिल ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर पांचों को सेवा मुक्त किया जा सकता है।

By Edited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 09:51 PM (IST)
नाै लाख के डीजल पी गए ट्रैक्टर, पांच ड्राइवरों को शोकॉज
नाै लाख के डीजल पी गए ट्रैक्टर, पांच ड्राइवरों को शोकॉज
धनबाद, जेएनएन। नगर निगम में नौ लाख के डीजल की हेराफेरी का खुलासा हुआ है। मिलीभगत से निगम के ट्रैक्टर में नौ लाख का अधिक डीजल भरवाने का मामला पकड़ में आया है। जांच में पांच टै्रक्टर चालक अधिक डीजल खपत करते पकड़ाए गए हैं, जिसके बाद नगर आयुक्त ने पांचों को शोकॉज करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।
ट्रैक्टर चालक प्रकाश कुमार, विजय यादव, मुन्ना कुमार, सुबोध कुमार व कपिल ठाकुर से स्पष्टीकरण पूछा गया है। 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब देने का निर्देश दिया गया है। जवाब संतोषजनक नहीं रहने पर पांचों टै्रक्टर चालकों को उनके कार्य से सेवामुक्त किया जा सकता है। ऐसे हुआ हेराफेरी का खुलासा नगर निगम के टै्रक्टर में डीजल की हेराफेरी का खुलासा पिछले चार माह में डीजल की खपत चार लाख घटने से हुआ। पिछले साल नवंबर में कार्यपालक पदाधिकारी मो. अनिश को ईधन की देखरेख का जिम्मा सौंपा गया। उसके बाद उसी महीने में ट्रैक्टर में 1.06 लाख का खर्च घटा। दूसरे महीने दिसंबर में 1.14 लाख, तीसरे महीने जनवरी में 91 हजार और चौथे महीने फरवरी में 91 हजार डीजल का खर्च कम गया। इस तरह चार महीने में निगम को 4.12 लाख डीजल की बचत हुई।
सफाई कर्मी सिकंदर झा की सूझबूझ से ईधन की खपत में चार लाख की कमी आई। इसके बाद पूर्व में डीजल खपत की जांच कराई गई जिसमें नौ लाख की हेराफेरी पकड़ाई। पांच टै्रक्टर में अधिक डीजल खर्च पकड़ाया पिछले साल के जुलाई, अगस्त व सितंबर में निगम के टै्रक्टरों में भरवाए गए डीजल की जांच की गई। जांच के क्रम में पाया गया कि पांच टै्रक्टर में ईधन का खर्च अधिक है और उसके अनुसार सफाई नहीं हुई है। जांच के आधार पर संबंधित पांच चालकों को शोकॉज किया गया है।
नौ लाख के डीजल की हेराफेरी पकड़ में आई है। पांच ट्रैक्टर चालकों को शोकॉज किया गया है। जवाब संतोषजनक नहीं रहने पर सेवामुक्त करने का कदम उठाएंगे।
-चंद्रमोहन कश्यप, नगर आयुक्त

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.